पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

\'द व्हाइट टाइगर\' के शूट के दौरान प्रियंका ने दिल्ली में खाई दौलत की चाट, मिला 3 हजार का कैश बैक

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

बॉलीवुड डेस्क. प्रियंका चोपड़ा इन दिनों दिल्ली में हैं, जहां वे राजकुमार राव के साथ अगली फिल्म \'द व्हाइट टाइगर\' की शूटिंग कर रही हैं। उन्होंने एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे दिल्ली की फेमस दौलत चाट के साथ नजर आ रही हैं। प्रियंका को इस डेजर्ट के साथ 3000 रुपए कैशबैक मिला है। 
 
 
 

ऐसे बनती है दौलत की चाट : दौलत की चाट बनाने का तरीका भी बड़ा दिलचस्प है। दिल्ली में इसे दौलत की चाट, कानपुर में मलाई मक्खन, वाराणसी में मलाईयू और लखनऊ में निमिष कहा जाता है। सर्दियों की रात में इसे बनाने का काम शुरू किया जाता है। जो सुबह तक चलता है। कच्चे दूध को 4 घंटे के लिए ओस में रखते हैं। उसके बाद सुबह तक इसे मथा जाता है। दूध के झाग या फेन को अलग बर्तन में निकालकर रखते जाते हैं। इसमें इलाचयी पाउडर और केसर मिलाते हैं। दो परात दौलत की चाट बनाने के लिए करीब 40 लीटर दूध खरीदना पड़ता है। एक परात दौलत की चाट बनाने में करीब 900 रुपये का खर्च आता है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement