विज्ञापन

25 करोड़ के बंगले में रहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू, जिम, स्पा से लेकर स्विमिंग पूल तक जैसी लग्जरी सुविधाएं हैं मौजूद, गार्डन में लगे हैं 600 साल पुराने पेड : Photos

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2019, 10:09 AM IST

घर के मंदिर में स्थापित करने सिंगापुर से मंगवाया था करोड़ों की कीमत का शिवलिंग

नवजोत सिंह सिद्धू का लग्जरी घर। नवजोत सिंह सिद्धू का लग्जरी घर।
  • comment

एंटरटेनमेंट डेस्क. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान की तरफदारी करने से नवजोत सिंह सिद्धू की हर तरफ आलोचना हो रही है। इतनी आलोचना झेलने के बाद भी सिद्धू अपने बयान पर कायम है। और इसी वजह से उन्हें टद कपिल शर्माट शो से भी हटाने का फैसला लिया गया है। इन्हीं सब बातों के बीच आज आपको सिद्धू के अमृतसर में लग्जरी घर के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि सिद्धू के इस घर की कीमत करीब 25 करोड़ रुपए है। इसमें सारी लग्जरी सुविधाएं मौजूद है। इतना ही नहीं उनके घर के गार्डन में 600 साल पुराने पेड़ तक लगे हैं।

- करीब 50 हजार वर्ग फीट में बने सिद्धू के इस आलीशान घर में स्विमिंग पुल, जिम और स्पा जैसी लग्जरी सुविधाएं हैं। घर के गार्डन के चारों तरफ 100 से 600 साल पुराने पेड़ लगाए गए हैं। इन पेड़ों को चेन्नई, गोवा और बेंगलुरु से मंगवाया गया था।


- 2014 में जब सिद्धू फैमिली ने गृह-प्रवेश किया था तो उस समय घर में बने मंदिर में शिवलिंग की स्थापना की गई थी। खबरों की मानें तो इस शिवलिंग को सिंगापुर से मंगवाया गया। इसकी कीमत करीब ढाई करोड़ रुपए है।

- मंदिर में गायत्री मां, भगवान गणेश और दूसरे भगवानों की कीमती मूर्तियां भी हैं। एक दूसरे कमरे में श्री गुरुग्रंथ साहिब को भी है।

गृहप्रवेश के सालभर बाद घर में शिफ्ट हुए सिद्धू
मई 2014 में इस नए घर में गृहप्रवेश किया गया था लेकिन उस वक्त सिद्धू फैमिली यहां शिफ्ट नहीं हुई थी। करीब एक साल बाद जुलाई 2015 में फैमिली इस घर में शिफ्ट हुई थी। इस घर को बनने में करीब तीन साल लगे।

सिद्धू की प्रोफाइल
पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू का जन्म 20 अक्टूबर 1963 को पंजाब राज्य के पटियाला जिले में हुआ था। उनके पिता सरदार भगवंत सिंह सिद्धू भी एक क्रिकेट खिलाड़ी थे और वो अपने बेटे नवजोत को एक उच्च श्रेणी के क्रिकेटर के रूप में देखना चाहते थे।



- सिद्धू ने पटियाला के यदिवेंद्र स्कूल से प्रारंभिक शिक्षा और चंडीगढ़ के मोहिन्द्रा कॉलेज से स्नातक उत्तीर्ण की है। वे पंजाव यूनिवर्सिटी से कानून विषय में स्नातक हैं। नवजोत सिंह की पत्नी का नाम नवजोत कौर है जो पेशे से एक डॉक्टर है और पंजाब विधानसभा की सदस्य भी हैं। उनकी एक बेटी राबिया और एक पुत्र करण है। सिद्धू बहुत सात्विक व्यक्ति है जो ना सिगरेट पीते हैं और ना ही शराब। अपनी शेरों-शायरी से भी वे लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं।


कमेंटेटर और टीवी करियर
सिद्धू ने 2001 में भारत के श्रीलंका दौरे से बतौर कमेंटेटर अपना करियर शुरू किया था। कमेंटेटर के तौर पर सिद्धू ने अपनी अलग पहचान बनाई और वो अपनी शायरी और अलग शैली के कारण फेमस हो गए। उनके टीवी करियर की शुरुआत 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' शो के साथ हुई थी। कपिल शर्मा के शो से भी उन्हें बहुत लोकप्रियता मिली।

आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करके देखें सिद्धू के घर की Inside Photos

गार्डन में लगे पेड़। गार्डन में लगे पेड़।
  • comment
स्विमिंग पूल। स्विमिंग पूल।
  • comment
गार्डन। गार्डन।
  • comment
गार्डन में लगे पेड़। गार्डन में लगे पेड़।
  • comment
पत्नी के साथ सिद्धू। पत्नी के साथ सिद्धू।
  • comment
गार्डन। गार्डन।
  • comment
घर के अंदर मंदिर। घर के अंदर मंदिर।
  • comment
X
नवजोत सिंह सिद्धू का लग्जरी घर।नवजोत सिंह सिद्धू का लग्जरी घर।
गार्डन में लगे पेड़।गार्डन में लगे पेड़।
स्विमिंग पूल।स्विमिंग पूल।
गार्डन।गार्डन।
गार्डन में लगे पेड़।गार्डन में लगे पेड़।
पत्नी के साथ सिद्धू।पत्नी के साथ सिद्धू।
गार्डन।गार्डन।
घर के अंदर मंदिर।घर के अंदर मंदिर।
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन