पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाल्की नहीं बना रहे पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक, जाह्नवी ने जॉर्जिया में पूरी की कारगिल की शूटिंग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. पिछले साल सुनने में आया था कि फिल्ममेकर आर. बाल्की माउंटेनियर अरुणिमा सिन्हा की बायोपिक पर काम करेंगे। चर्चा यह भी थी कि वे कंगना रनोट और अमिताभ बच्चन के साथ यह फिल्म बनाने वाले हैं लेकिन हालिया मुलाकात में उन्होंने सब क्लीयर कर दिया है। बाल्की ने कहा, ‘मैंने कभी भी ऐसी कोई अनाउंसमेंट नहीं की है। मुझे अरुणिमा की जिंदगी के बारे में कुछ जानकारी भी नहीं है और मैंने इस बारे में कुछ पढ़ा भी नहीं है। जाहिर है कि मैं उनके जीवन पर फिल्म कैसे बना सकता हूं। यह सब सिर्फ अफवाहें हैं।’ बता दें, बाल्की इन दिनों मिशन मंगल के प्रमोशंस में बिजी हैं।
 

हंसल मेहता ने खरीदने चाहे थे फिल्म के राइट्स
अरुणिमा सिन्हा की कहानी को लेकर यह भी चर्चा थी कि इस पर हंसल मेहता काम करने वाले हैं। हंसल ने भी इस विषय पर फिल्म बनाने के लिए राइट्स खरीदने चाहे थे पर पैसों को लेकर बात नहीं बन पाई। अब इस फिल्म को करण जौहर बनाने वाले हैं। इसका निर्देशन नीरज घेवान करेंगे और आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में होंगी। आलिया के बिजी शेड्यूल की वजह से फिल्म अगले साल शुरू होगी।

1) तीन नई जानकारियां

जाह्नवी कपूर बीते काफी वक्त से जॉर्जिया में अपनी अपकमिंग फिल्म कारगिल गर्ल की शूटिंग कर रही थीं। सोमवार को उन्होंने फिल्म के इस शेड्यूल की शूटिंग पूरी कर ली है। इसका जश्न उन्होंने सेट पर केक काटकर भी मनाया। इस बायोपिक में जाह्नवी गुंजन सक्सेना के रोल में नजर आएंगी। चर्चा है कि जाह्नवी ने कई एक्शन सीन की शूटिंग की है।

निर्देशक जगन शक्ति ने आर बाल्की के साथ कई फिल्मों में काम किया है। इसी बात का फायदा जगन को उनकी अपकमिंग फिल्म मिशन मंगल की कास्टिंग के दौरान हुआ था। जगन बताते हैं, विद्या बालन और सोनाक्षी सिन्हा के साथ मैं पा और हॉलिडे जैसी फिल्मों में काम कर चुका था। ऐसे में मिशन मंगल के किरदारों के लिए उन्हें अप्रोच करना मुश्किल नहीं था। ठीक इसी तरह मैंने राधिका आप्टे को भी फिल्म में एक रोल ऑफर किया, जिनके साथ मैं पैडमैन में काम कर चुका था। पर राधिका उस वक्त उनकी दूसरी फिल्मों और बाकी काम में व्यस्त थीं जिसके चलते उन्होंने यह फिल्म नहीं की। ऐसे में हमें यह रोल दूसरी एक्ट्रेस को ऑफर करना पड़ा। सूत्रों की मानें तो राधिका को उस किरदार के लिए ऑफर किया गया था जिसे फिल्म में तापसी पन्नू ने निभाया है।

अमृता सुभाष इस साल रिलीज हुई फिल्म गली बॉय में रणवीर सिंह की मां के रोल में नजर आई थीं। अब वे फेमस वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स 2 में रॉ एजेंट के रोल में नजर आएंगी। शो के बारे में निर्देशक नीरज घेवान बताते हैं कि हमने शो के लिए मूल कहानी में कुछ बदलाव किए हैं। यह पूरी तरह से सेक्रेड गेम्स बुक पर बेस्ड नहीं है। हमारे राइटर वरुण ग्रोवर ने इसमें आज के जमाने के हिसाब से कुछ बदलाव किए और नए किरदारों को भी शामिल किया है। कुछ इस तरह ही अमृता का किरदार एक इंटेंस रॉ एजेंट का है। उनका नाम केडी यादव है जो केन्या से है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें