--Advertisement--

दूसरा हफ्ता आते-आते धीमी पड़ी 'रेस-3' की रफ्तार, पहले वीकेंड में 100 करोड़ की कमाई लेकिन दूसरे में महज 16 करोड़ पर सिमटी सलमान की फिल्म, एक्सपर्ट ने कहा - कंटेंट औसत से भी बेकार

ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा और डिस्ट्रीब्यूटर अक्षय राठी से खास बातचीत।

Danik Bhaskar | Jun 25, 2018, 06:16 PM IST

मुंबई. डायरेक्टर रेमो डिसूजा की सलमान खान स्टारर फिल्म 'रेस 3' घरेलू बॉक्सऑफिस पर 175 करोड़ रुपए पर सिमट जाएगी। यह कहना है ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा का। DainikBhaskar.com से खास बातचीत में उन्होंने कहा, "फिल्म में साफतौर पर गिरावट दर्ज की जा रही है और आंकड़े इसके गवाह हैं। रिलीज के एक हफ्ते में 'रेस 3' ने कुल 140 करोड़ का बिजनेस किया था, लेकिन दूसरे वीकेंड में महज 16 करोड़ रुपए कमा पाई। कायदे से यह आंकड़ा 30 करोड़ का होना चाहिए था।" बता दें कि पहले वीकेंड में फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई की थी। डिस्ट्रीब्यूटर्स को फिर उठाना पड़ सकता है घाटा...

- नाहटा आगे कहते हैं, "बीते सोमवार और मंगलवार तक सब ठीक था। लेकिन इसके बाद जब कलेक्शन में गिरावट आई तो लग गया था कि दूसरे सप्ताह यह 25 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी। हो भी वैसा ही रहा है। इससे प्रोड्यूसर्स को तो फायदा हुआ है। लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर्स को नहीं। इंडिया में फिल्म ने 156 करोड़ रुपए कमाए हैं। जबकि ओवरसीज मिलाकर कुल कलेक्शन 255 करोड़ तक पहुंच गया है। कायदे से फिल्म का इंडिया 190 करोड़ रुपए का बिजनेस करना चाहिए था। ताजा हालात को देखते हुए लग रहा है कि इंडिया में कलेक्शन 175 करोड़ तक पहुंचते-पहुंचते ही फिल्म दम तोड़ देगी। इतना जरूर है कि यह ‘जय हो’ और ‘ट्यूबलाइट’ से ज्यादा है।" बता दें कि 'रेस 3' का बजट 150 करोड़ रुपए है। पहली बार डिस्ट्रीब्यूशन में उतरे सलमान ने इंडिया की 13 में से 5 टेरेटरी के राइट्स अपने पास रखे हैं। जबकि बाकी 8 टेरेटरी के राइट्स उन्होंने दूसरे डिस्ट्रीब्यूटर्स को बेचे हैं।

- डिस्ट्रीब्यूटर अक्षय राठी भी कोमल नाहटा से इत्तेफाक रखते हैं। वे बताते हैं, "‘रेस 3’ का कंटेंट औसत से भी बेकार है। सलमान के स्टारडम ने फिल्म को संभाला। इस वीक ‘संजू’ आ रही है। ऐसे में इंडिया में तो यह 200 करोड़ क्लब तक पहुंचती नजर नहीं आ रही है। पूरे मामले में सलमान खान तो निजी तौर पर फायदे में हैं, लेकिन डिस्ट्रीब्यूटर कितना पैसा बना पाएंगे, यह देखने वाली बात होगी। सलमान की अच्छी फिल्मों का बिजनेस ओवरसीज मिलाकर 325 करोड़ रुपए के आसपास होता है। ‘सुल्तान’, ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘टाइगर जिंदा है’ में ऐसा ही देखने को मिला था।"

कंटेंट की वजह से कमाल दिखा रही 'परमाणु'

- डायरेक्टर अभिषेक शर्मा की जॉन अब्राहम स्टारर 'परमाणु' कंटेंट की बदौलत दर्शकों का दिल जीत रही है। कोमल नाहटा इसे लेकर कहते हैं, "परमाणु तो क्लीन हिट है। इसकी शुरुआत तो स्लो हुई थी, लेकिन बाद में इसकी कमाई का आंकड़ा 63 करोड़ रुपए (इंडिया में) तक पहुंचना, इसके लिए किसी अचीवमेंट से कम नहीं है। ऊपर से सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से 21 करोड़ तक मिलेंगे ही। जबकि फिल्म का बजट महज 30-32 करोड़ रहा होगा।" अक्षय राठी इसे लेकर कहते हैं, "परमाणु के मामले में प्रोड्यूसर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच 22 से 25 करोड़ का शेयर बनने वाला है। इस फिल्म ने पैसा और इज्जत दोनों कमाया है।"

Related Stories