• Hindi News
  • Bollywood
  • #MeeToo: Munna Bhai MBBS, PK And Three Idiots Fame Rajkumar Hirani Accused Of S exual Assault By Woman Who Worked in Sanju Film As Assistant director
--Advertisement--

Rajkumar Hirani MeeToo:#MeeToo में फंसे रणबीर कपूर के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी, संजू की पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान 6 महीनों तक किया असिस्टेंट डायरेक्टर का यौन शोषण, पीड़िता बोली- तब बोलती तो नौकरी से हाथ धोना पड़ता

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2019, 06:52 PM IST

पीड़िता ने संजू के प्रोड्यूसर को मेल लिखकर की थी शिकायत

#MeeToo: Munna Bhai MBBS, PK And Three Idiots Fame Rajkumar Hirani Accused Of S-exual Assault By Woman Who Worked in Sanju Film As Assistant director

मुंबई. 'संजू' (Sanju), 'पीके' (PK), 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' (Munna Bhai MBBS), 'थ्री इडियट्स' (Three Idiots) जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुके डायरेक्टर राजकुमार हिरानी (Rajkumar Hirani) पर भी #MeeToo की लपटें पहुंच गई है। राजकुमार पर 'संजू' फिल्म में उनकी एक असिस्टेंट रही लड़की ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। असिस्टेंट डायरेक्टर के मुताबिक फिल्म 'संजू' के पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान उनका शोषण किया गया है। हालांकि, राजू हिरानी (Rajkumar Hirani) ने इन आरोपों को खारिज किया है। 'संजू' फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर के मुताबिक उनके साथ यौन शोषण संजू की पोस्ट प्रोडक्शन के 6 महीनों के दौरान हुआ है। असिस्टेंट ने कहा कि विरोध करने पर राजू हिरानी ने उन्हें फिल्म से निकालने की धमकी दी थी। पीड़िता का कहना है कि उसे करियर खराब करने की धमकी भी दी गई थी। विधु विनोद चोपड़ा ने झाड़ा पल्ला...

- पीड़िता का कहना है कि उस वक्त उसने इसलिए कुछ नहीं कहा क्योंकि वो अपनी नौकरी बचाना चाहती थी। अगर वो विरोध करती और पोस्ट प्रोडक्शन के दौरान फिल्म छोड़ देती तो राजू हिरानी इंडस्ट्री में नाम उन्हें बदनाम कर सकते थे।
- पीड़िता के मुताबिक उन्होंने राजू हिरानी की शिकायत संजू के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा से की थी। पीड़िता ने खुद के साथ हुए शोषण की सारी जानकारी विधु विनोद चोपड़ा को एक ईमेल के जरिए दी थी।
- रिपोर्ट्स की मानें तो विधु विनोद चोपड़ा ने राजू हिरानी से सभी कनेक्शन खत्म करने का निर्णय लिया है। राजू हिरानी के साथ वो मिलकर फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' ला रहे थे लेकिन अब इन आरोपों के बाद राजू हिरानी का नाम क्रेडिट्स से हटा दिया गया है।

हिरानी के वकील ने दी सफाई

- मीटू आरोपों में फंसे राजकुमार हिरानी ने फाइनली चुप्‍पी तोड़ी है। अपने वकील आनंद देसाई के जरिए उन्‍होंने अपना पक्ष रखा है। आनंद का कहना है, "हमारे क्‍लाइंट ने शुरू से शिकायतकर्ता के आरोपों को खारिज किया है। हमारे क्‍लाइंट शुरू से कहते रहे हैं कि सारे आरोप झूठे, उपद्रवी, निंदनीय, किसी एजेंडे से प्रेरित और निंदनीय हैं। वे दुर्भावना से भी प्रेरित हैं।

- आरोप लगने के बाद पिछले साल की आखिर में विधु विनोद चोपड़ा फिल्‍म्‍स में एक कमिटी गठित कर दी गई थी, जो हिरानी पर लगे आरोपों की जांच कर रहा था। जिस युवती ने हिरानी पर आरोप लगाए, उसका पता हिरानी के दोस्‍त अभिजात जोशी को भी था। उन्‍होंने कहा कि युवती की बातों को पेशेंटली सुनना उनका कर्तव्‍य है। हम सबसे अच्छा संभव करने की कोशिश कर रहे हैं। हम आप को आश्वस्त करते हैं कि हम वह करेंगे, जो नैतिक है।

- मामले पर राजकुमार हिरानी का भी बयान आया है। बकॉल राजकुमार, "मुझे बुरी तरह से झटका लगा जब ये आरोप मेरे संज्ञान में दो महीने पहले लाए गए थे। मैंने तुरंत सुझाव दिया था कि इस मामले को किसी भी समिति या किसी कानूनी संस्था के पास ले जाना आवश्यक है। शिकायतकर्ता ने इसके बजाय मीडिया में जाने का विकल्प चुना है। मैं बहुत दृढ़ता से कहना चाहता हूं कि यह एक झूठी ,दुर्भावनापूर्ण और उपद्रवी आरोप है, जो मेरी प्रतिष्ठा को नष्ट करने के एकमात्र उद्देश्य से फैलाई जा रही है।"

इन पर भी लगे आरोप
- 2018 में बॉलीवुड में मी टू की आंधी की चपेट में कई नाम आए थे। इनमें नाना पाटेकर, साजिद खान, आलोक नाथ जैसे कई बड़े नाम शामिल थे। साजिद खान, नाना पाटेकर का नाम आने के बाद जहां अक्षय कुमार ने उनके साथ हाउसफुल 4 में काम करने से मना कर दिया था।
- वहीं सुपर 30 के डायरेक्टर विकास बहल का नाम आने के बाद सुपर 30 में उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया था। इस मूमेट की शुरुआत पिछले साल हुई थी जब एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकटर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। तनुश्री के मुताबिक 2008 में फिल्म हॉर्न ओके की शूटिंग के दौरान नाना ने उनके साथ यौन शोषण किया था। तनुश्री ने नाना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई है।

X
#MeeToo: Munna Bhai MBBS, PK And Three Idiots Fame Rajkumar Hirani Accused Of S-exual Assault By Woman Who Worked in Sanju Film As Assistant director
Astrology

Recommended

Click to listen..