--Advertisement--

राखी सावंत बोलीं- बॉलीवुड में कोई किसी का रेप नहीं करता, सब मर्जी से होता है

राखी की मानें तो सबकुछ देखने के बाद भी लोग कास्टिंग काउच के मुद्दे पर झूठ बोलते हैं।

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 11:00 AM IST

मुंबई. राखी सावंत हमेशा अपने बड़बोले अंदाज के लिए जानी जाती हैं। अब उन्होंने कास्टिंग काउच पर कोरियोग्राफर सरोज खान के बयान को सही ठहराते हुए कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में किसी का जबर्दस्ती रेप नहीं होता, बल्कि सबकुछ मर्जी से होता है। राखी ने यह स्टेटमेंट एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में दिया। राखी की मानें तो सबकुछ देखने के बाद भी लोग कास्टिंग काउच के मुद्दे पर झूठ बोलते हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि उनका काम चल रहा है। राखी ने उठाया सवाल- प्रोड्यूसर की क्या गलती...

- राखी ने इस इंटरव्यू कहा कि करियर बनाने की दौड़ में नई लड़कियां कुछ भी करने को तैयार होती हैं। वे हर समझौता कर लेती हैं। बकौल राखी, "लड़कियां अगर खुद ही प्रोड्यूसर के सामने जाकर यह ऑफर देती हैं कि कुछ भी कर लीजिए, लेकिन काम दे दीजिए तो इसमें प्रोड्यूसर कहां गलत है।" राखी ने यह भी कहा कि इस मामले में सरोज खान ने जो बयान दिया है वह गलत नहीं है। दरअसल, सरोज ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कास्टिंग काउच बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है। उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री रेप करने के बाद छोड़ नहीं देती, बल्कि एक्ट्रेसेस को रोटी देती है। हालांकि, बाद में सरोज ने इस बयान पर माफ़ी मांग ली थी।

मैंने भी किया कास्टिंग काउच का सामना

 

- राखी ने इंटरव्यू यह भी बताया कि वे खुद भी कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने यहां यह भी स्पष्ट किया कि इसके लिए वे प्रोड्यूसर या डायरेक्टर जिम्मेदार नहीं हैं, जिनके पास वे काम मांगने गई थीं। राखी की मानें तो ग्लैमर इंडस्ट्री ऐसी जगह है, जहां सिर्फ लड़कियां नहीं, लड़के भी कास्टिंग काउच का शिकार हो जाते हैं। 

स्ट्रगलर्स के लिए सलाह

 

- राखी कहती हैं कि वे कास्टिंग काउच से इसलिए बच गईं, क्योंकि उनके पास टैलेंट था और उन्होंने हमेशा से गलत बात के लिए न कहने की आदत डाली हुई है । वे स्ट्रगलर्स को सलाह देते हुए कहती हैं कि शॉर्टकट अपनाने की बजाय उन्हें धीरज से काम लेना चाहिए।