विज्ञापन

मेघना के भाई ने रक्षा बंधन पर शुरू की नई परंपरा, बहन के लिए रखा उपवास, बनाए पकवान / मेघना के भाई ने रक्षा बंधन पर शुरू की नई परंपरा, बहन के लिए रखा उपवास, बनाए पकवान

DainikBhaskar.com

Jul 26, 2018, 04:14 PM IST

ये कहानी इस रक्षाबंधन कुछ नया करने के लिए प्रेरित कर सकती है

rakhi-story-and-swad-oil-
  • comment

रक्षा बंधन का त्यौहार आ रहा है। इस दिन बहनें अपने भाई के लिए उपवास रखती हैं। जब तक भाई को राखी बांध नहीं लेतीं, कुछ खाती नहीं। साथ ही अपने भाइयों के लिए बहनें एक से एक पकवान बनाती हैं। लेकिन इस बार मेघना और उनके भइया ने परंपरा में कुछ बदलाव लाने की ठानी। वीडियो में दिख रहा है कि मेघना के भाइया स्वाद तेल से पकवान बना रहे हैं। गुलाब जामुन, समोसे और बूंदी के लड्डू। साथ ही इस बार मेघना के भाइया ने उपवास किया। उपवास करने के बाद मेघना के भइया को पता चला कि जब वो अपनी बहन को राखी के दिन इंतजार कराते थे तो उसे कैसा लगता था। दरअसल वो तैयार होकर अपनी बहन मेघना का इंतजार कर रहे थे और मेघना है कि आने में देर कर रही थी। भूख से बेहाल मेघना के भाई उसे फोन करते हैं..कहते हैं - ''मेघना तुम कहां हो? कब आओगी? भूख से बुरा हाल हो रहा है।'' मेघना बताती है कि उसे आने में थोड़ी देर लगेगी। तभी डोर बेल बजती है। दरवाजा खुलते ही मेघना सामने खड़ी दिखती है। तब जाकर पता चलता है कि मेघना अपने भइया से मजाक कर रही थी। जब इस बात उलाहना उसके भाई देते हैं तो मेघना पूछती है- ''अब पता चला, रक्षा बंधन के दिन जब आप देर से आते थे तो मुझे कैसा लगता था।'' बहरहाल मेघना अंदर आती है। मेघना के भाई कहते हैं कि अब जरा जल्दी से राखी बांध दे तो कुछ खा लिया जाए। इसपर मेघना अपने भइया से अपना गिफ्ट मांगती है। भइया उसे कहते हैं कि आंखें बंद करो और मेरे साथ चलो। मेघना जब आंखें खोलती हैं तो उसके सामने तरह-तरह के पकवान होते हैं...वही समोसा, गुलाब जामुन, लड्डू जो उसके भइया बना रहे थे। पता चलता है कि मेघना के भाई ने उसके लिए राखी पर उसके बचपन के स्वाद वाले पकवान बनाए थे, वो भी स्वाद तेल से। है न एक छोटी मगर प्यारी सी रक्षा बंधन की स्टोरी। तो इस बार क्या बाकी भाई भी अपनी बहनों के लिए ऐसा करेंगे?

क्यों खास है इंदौर का ‘स्वाद’ तेल?
स्वाद ब्रांड के तेल की मैन्युफैक्चरिंग महेंद्र ब्रदर्स द्वारा की जाती है। ये सोयाबीन ऑयल (ब्रांड नाम - स्वाद गोल्ड) बनाते हैं। यह ऑयल 100, 200, 500, 1000 एमएल और 2, 5 और 15 लीटर की पैकिंग में उपलब्ध है।

क्वालिटी पर सबसे ज्यादा ध्यान :
महेंद्र ब्रदर्स का कहना है कि वे प्रोडक्ट की हर प्रोसेस के दौरान क्वालिटी पर खास ध्यान देते हैं। क्वालिटी को मैन्टेन करने के लिए हम हमारे यहां से भेजे जाने वाले हर प्रोडक्ट की कड़ाई से जांच करते हैं। हमारे हर प्रोडक्ट की जांच इन फैक्टर्स के आधार पर की जाती है :

- प्योरिटी
- फ्रेशनेस
- एक्युरेसी
- इंग्रेडिनेंट्स

rakhi-story-and-swad-oil-

X
rakhi-story-and-swad-oil-
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन