न्यूज़

--Advertisement--

राखी का है बॉलीवुड में अलग रुतबा, रक्षाबंधन के कारण नहीं एक्टिंग के चलते बनी पहचान

1962 में राखी नाम से एक फिल्म भी आई थी, जिसमें वहीदा रहमान, अशोक कुमार और प्रदीप कुमार मेन लीड में थे।

Dainik Bhaskar

Aug 25, 2018, 06:59 PM IST
rakhis of bollywood famous for their acting skill not for tying

बॉलीवुड डेस्क. रक्षाबंधन में भाई-बहन के प्यार को जिस रेशम की डोर से मजबूती मिलती है वह राखी होती है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में भी कई राखियां हैं, जिनसे भाई-बहन के नहीं बल्कि एंटरटेनमेंट की गारंटी मिली है। गोल्डन एरा की एक्ट्रेस, टीवी इंडस्ट्री और कंट्रोवर्सी की दुनिया में ये राखियां बेहद फेमस हैं। रक्षाबंधन स्पेशल में बॉलीवुड की राखियों की कहानियां।

राखी गुलजार : राखी गुलजार का जन्म ठीक आजादी वाले दिन यानी 15 अगस्त 1947 को हुआ था। 1967 में बंगाली फिल्म बधू बरन से करियर शुरू किया। बाद में डायरेक्टर अजय बिस्वास से शादी की, लेकिन यह चली नहीं। बाद में राखी ने गीतकार गुलजार से शादी की। हालांकि बेटी मेघना के जन्म के बाद दोनों अलग रहने लगे।
- राखी गुलजार अब फिल्मों से दूर हो चुकी हैं। उनकी आखिरी फिल्म 2003 में आई थी।
- राखी हर रक्षाबंधन पर एक स्पेशल अंदाज में याद की जाती हैं। जहां उन्हें एक खंबे से बंधा हुआ दिखाया जाता है और कैप्शन लिखा होता है- राखी ऐसे बांधी जाती है।
- राखी गुलजार के भाई शिबरंजन मजूमदार हैं, प्रोड्यूसर के तौर पर उनकी चंद फिल्में ही आईं थीं।

ऋषि कपूर ने दो साल पहले किया था ट्वीट : ऋषि कपूर ने तकरीबन दो साल पहले रक्षाबंधन के मौके पर एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने राखी गुलजार की एक फोटो यूज की थी, इसमें उन्होंने कैप्शन लिखा था - देखें राखी ऐसे बांधी जाती है। बहनों एन्जॉय करो।

राखी सावंत : राखी का असली नाम नीरू सावंत है। मीका के किस करने का किस्सा हो या 2017 में पंजाब पुलिस के अरेस्ट करने का। राखी सावंत विवादों के कारण अक्सर चर्चा में रहती हैं। इतना ही नहीं 2014 के लोकसभा चुनावों में भी राखी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था, अपनी पार्टी राष्ट्रीय आम पार्टी बनाई लेकिन उन्हें महज 15 वोट ही मिले थे।
- फिल्मों और पॉप एल्बम्स में राखी सावंत आइटम नंबर्स करती रहीं हैं। हिन्दी के अलावा राखी ने कन्नड़, उड़िया, मराठी, तेलुगु और तमिल फिल्मों में भी काम किया है।
- राखी सावंत के भाई राकेश सावंत और एक्ट्रेस ऊषा सावंत हैं, जो फिल्मी दुनिया में खास सफल नहीं हैं।

राखी टंडन : हम पांच सीरियल की स्वीटी माथुर यानी राखी टंडन। ये रवीना टंडन की भाभी हैं। राखी को खास तौर पर उनके टीवी शोज के लिए जाना जाता है। लेकिन तकरीबन 5 फिल्मों में भी वे काम कर चुकी हैं। इन दिनों वे ‘शक्ति- अस्तित्व के एहसास की’ टीवी शो में नजर आ रही हैं। राखी बिग बॉस सीजन 2 में भी नजर आईं थी, लेकिन ज्यादा दिन तक घर में नहीं रह पाईं और एलिमिनेट हो गईं थीं।
- रवीना टंडन के भाई राजीव से राखी का 2010 में तलाक हो गया था। लेकिन तलाक के 6 साल बाद राखी ने दोबारा शादी की इच्छा जाहिर करते हुए सभी को चौंका दिया था।
- राखी के भाई रिषि विजन और बहन पूजा विजन पुरी हैं, लेकिन बॉलीवुड से दूर हैं।

X
rakhis of bollywood famous for their acting skill not for tying
Click to listen..