--Advertisement--

ससुरालवालों ने किया था एक्ट्रेस को इस हद तक परेशान, छोड़ दिया था पति का घर

साउथ सहित बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस रंभा 40 साल की हो गई हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 05, 2018, 12:00 AM IST
फिल्म एक्ट्रेस रंभा 40 साल की हो गई हैं। फिल्म एक्ट्रेस रंभा 40 साल की हो गई हैं।

- 40 साल की हुई एक्ट्रेस रंभा
- 15 साल की उम्र में शुरू किया था डेब्यू
- 100 से ज्यादा फिल्मों में किया है काम


एंटरटेनमेंट डेस्क. साउथ सहित बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी एक्ट्रेस रंभा 40 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 5 जून, 1978 को आंध्रप्रदेश में हुआ था। 15 साल की उम्र में फिल्मों में डेब्यू करने वाली रंभा की लाइफ में कई उतार-चढ़ाव आए। शादी के बाद उनके ससुरालवालों ने उन्हें इतना ज्यादा प्रताड़ित किया था कि वे पति का घर तक छोड़कर चली गई थी। हालांकि, कुछ सालों बाद समझौता होने के बाद वे वापस घर लौट आईं थीं। उनकी दो बेटियां है और वे 40 की उम्र में दोबारा प्रेग्नेंट है। विजयलक्ष्मी है रंभा का असली नाम...

- रंभा का असली नाम विजयलक्ष्मी है। जब उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया था तो उनका नाम बदलकर अमृता कर दिया गया था। लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम रंभा रखा। और वे इसी नाम से फेमस हुईं।
- जब वे 7वीं क्लास में पढ़ती थी तब स्कूल के एक फंक्शन में साउथ के डायरेक्टर हरिहरन ने उनकी परफॉर्मेंस देखी और फिल्म का ऑफर दिया।
- पढ़ाई छोड़कर 15 साल की उम्र में रंभा ने फिल्म 'सरगम' से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया। फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया और रंभा को धड़ाधड़ फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।
- 1995 में आई फिल्म 'जल्लाद' से रंभा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने करीब 100 फिल्मों में काम किया।

बिजनेसमैन से की शादी
रंभा ने 2010 में बिजनेसमैन इंद्रन पद्मनाथन से शादी की और कनाडा शिफ्ट हो गई। शादी के कुछ सालों बाद रंभा को उनके ससुरालवालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वे घर छोड़कर चली गई। लेकिन काउसलिंग के बाद ससुरालवालों ने रंभा से माफी मांगी और उन्हें घर ले आए।

आगे की स्लाइड्स में रंभा से जुड़ी कुछ और बातें...

हसबैंड के साथ रंभा। हसबैंड के साथ रंभा।

सुसाइड की खबरों पर रंभा ने दी थी सफाई
बात 2008 की है, जब रंभा को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इस घटना के बाद ये बात मीडिया में आई थी कि उन्होंने सुसाइड की कोशिश की है। हालांकि बाद में इस घटना पर रंभा ने सफाई दी थी कि उन्होंने सुसाइड करने की कभी भी कोशिश नहीं की। उन्होंने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके घर में लक्ष्मी पूजा थी और उन्होंने पूरे दिन फास्ट रखा था। दूसरे दिन उन्हें शूटिंग पर जाना था और वे थोड़ा सा ब्रेकफास्ट करके शूटिंग पर चली गईं। शूटिंग के दौरान वे बेहोश हो गई और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

रंभा। रंभा।

दहेज प्रताड़ना का केस
हैदराबाद पुलिस ने जनवरी, 2017 में समन भेजकर रंभा को जल्द से जल्द कोर्ट पहुंचने का आर्डर दिया था। दरअसल रंभा के खिलाफ उनके भाई की पत्नी पल्लवी ने केस दर्ज कराया था। इस केस में पल्लवी ने अपने पति के अलावा रंभा और उनके अन्य फैमिली मेंबर्स के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। बता दें कि पल्लवी ने 1999 में रंभा के भाई से शादी की थी।

 

रंभा। रंभा।

इन फिल्मों में किया काम
रंभा ने 1995 में फिल्म 'जल्लाद' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इसके बाद 'दानवीर', 'जंग', 'कहर', 'जुड़वां', 'सजना', 'घरवाली बाहरवाली', 'बंधन', 'मैं तेरे प्यार में पागल', 'बेटी नंबर वन', 'दिल ही दिल में' सहित कई फिल्मों में काम किया। वे सलमान के अलावा रजनीकांत, गोविंदा, अक्षय कुमार, अजय देवगन, मिथुन चक्रवर्ती जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं।

X
फिल्म एक्ट्रेस रंभा 40 साल की हो गई हैं।फिल्म एक्ट्रेस रंभा 40 साल की हो गई हैं।
हसबैंड के साथ रंभा।हसबैंड के साथ रंभा।
रंभा।रंभा।
रंभा।रंभा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..