--Advertisement--

Birthday Spl: फिल्म में रोल के लिए हाेना पड़ा था कास्टिंग काउच का शिकार, रणवीर सिंह से जुड़े 6 किस्से

2015 में रणवीर ने स्वीकार किया था कि मेल एक्टर होने के बावजूद उन्हें कास्टिंग काउच से गुजरना पड़ा था।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 11:49 AM IST
  • फिल्म 'बैंड बाजा बारात' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले रणवीर का जन्म 6 जुलाई 1985 को मुंबई में हुआ था।
  • रणवीर को अपनी फिल्म में पहला ब्रेक पाने के लिए 3 साल तक स्ट्रगल करना पड़ा था।

बॉलीवुड डेस्क. रणवीर सिंह 33 साल के हो गए हैं। 6 जुलाई 1985 को मुंबई में जन्मे रणवीर को उनके खुले विचारों के लिए जाना जाता है। वे अब तक खुद को लेकर कई शॉकिंग कन्फेशन कर चुके हैं। मसलन, 2015 में उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकार किया था कि मेल एक्टर होने के बावजूद उन्हें कास्टिंग काउच से गुजरना पड़ा था। टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उनके साथ यह घटना करियर के शुरुआती दौर में घटी थी। रणवीर ने कहा था, "एक शख्स ने मुझे रात करीब 8 बजे अंधेरी स्थित अपने घर में बुलाया। तय समय पर मैं अपना पोर्टफोलियो लेकर वहां पहुंचा, लेकिन उसने इसे देखे बगैर साइड में पटक दिया। बाद में मुझे पता चला कि वास्तव में वह क्या चाहता है और मेरे इनकार करते ही उसका दिल टूट गया।"

शख्स ने कहा था- तुम सेक्सी बनो : रणवीर ने इंटरव्यू में बताया था कि उस शख्स ने उनसे कहा था, "तुम स्मार्ट बनो, तुम सेक्सी बनो। ऐसे लोग बहुत आगे जाते हैं। मैं तुम्हे इस ऑफिस भेजूंगा, मैं तुम्हे उस ऑफिस भेजूंगा। फिर तुम You Know...Take...touch' कहोगे।'

- रणवीर के मुताबिक, उस आदमी की बात सुनकर वे एकदम शॉक्ड रह गए थे। उस शख्स ने उनके साथ नेगोशिएट करने की कोशिश भी की थी, लेकिन रणवीर ने उनकी शर्त नहीं मानी।

बाजीवराव-मस्तानी देख राेने लगी थीं रणवीर की मां: रणवीर के मुताबिक, उनकी मां को वे फिल्में बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं, जिनमें रणवीर द्वारा निभाए गए किरदार की मौत हो जाती है। 'बाजीराव मस्तानी' के क्लाइमेक्स सीन में रणवीर यानी बाजीराव की मौत हो जाती है।

- फिल्म का ये सीन देखकर उनकी मां बेहद दुखी हो गईं थी और फिर बेटे को आधे घंटे तक सीने से लगाए रही थीं। हालांकि बाद में उन्होंने रणवीर की तारीफ करते हुए कहा था कि मेरे बेटे के बिना 'बाजीराव मस्तानी' नहीं बन सकती थी।

रणवीर के कुछ और शॉकिंग कन्फेशन

1. फरवरी 2014 में मुंबई में अपने फैन्स को एड्रेस करते हुए रणवीर ने कहा था, "मैं सेक्स के बगैर नहीं रह सकता।"

2. 2015 में अपने यूनिक फैशन सेन्स को लेकर रणवीर सिंह ने कहा था, "कभी-कभी सोने के लिए नाइट सूट पहनने का मन करता है तो कभी-कभी लगता है कि न्यूड ही सो जाऊं।"

3. 2016 में एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान रणवीर ने स्वीकार किया था, "मुझे इस बात से कोई दिक्कत नहीं है कि लोग मुझे सेक्स सिंबल के रूप में देखना पसंद करते हैं।"

4. रणवीर ने अपनी ज्यादातर फिल्मों में Kissing सीन दिए हैं। दिसंबर 2016 में एक मैगजीन से जब वे अपनी फिल्म 'बेफिक्रे' को लेकर बात कर रहे थे, तब उन्होंने कहा था, "मैं Kiss कर-कर के परेशान हो गया हूं। मुझे Kissing डेटॉक्स चाहिए।"