• Hindi News
  • Bollywood
  • News
  • Reena Roy Birthday, Reena Roy Club Dancer, Reena Roy Dance In Clubs Before Entering In Bollywood Films Birthday

Reena Roy Birthday: फिल्मों में आने से पहले क्लबों में डांस करती थी बॉलीवुड एक्ट्रेस, पैसों और काम की जरूरत के लिए फिल्मों में दिए थे सेमी न्यूड सीन्स / Reena Roy Birthday: फिल्मों में आने से पहले क्लबों में डांस करती थी बॉलीवुड एक्ट्रेस, पैसों और काम की जरूरत के लिए फिल्मों में दिए थे सेमी न्यूड सीन्स

एक्ट्रेस को प्यार में मिला दो बार धोखा, तलाक के बाद बेटी की कस्टडी तक नहीं मिली

Jan 05, 2019, 09:41 PM IST
Reena Roy Birthday, Reena Roy Club Dancer, Reena Roy Dance In Clubs Before Entering In Bollywood Films Birthday

एंटरटेनमेंट डेस्क. रीना राय (Reena Roy) आज (7 जनवरी) 61 साल की हो गईं हैं। उनका जन्म 1957 में मुंबई में हुआ था। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली रीना की लाइफ ट्रेजिडी से भरी रही। फिल्मों में आने से पहले वे क्लबों में डांस करतीं थीं। पैसे और काम के लिए उन्हें स्क्रीन पर सेमी न्यूड सीन्स तक देने पड़े थे। 70 के दशक की हीरोइन रीना राय का असली नाम सायरा अली है। उनके पिता शाकिब अली और मां शारदा रॉय थी। रीना के अलावा उनके तीन सिब्लिंग्स और थे। तलाक होने के बाद पिता शाकिब पत्नी और चारों बच्चों को छोड़कर चले गए। पति के जाने के बाद मां ने चारों बच्चों का नाम बदल दिया। उन्होंने रीना को रूपा राय नाम दिया। हालांकि, पहली ही फिल्म में उनका नाम बदलकर रीना राय रख दिया गया था। रीना राय की लव लाइफ लाइफ भी ठीक नहीं रही। उन्हें लाइफ में सच्चा प्यार भी नसीब नहीं हो सका।


- 1972 में डायरेक्टर बीआर इशारा की 'जरूरत' से डेब्यू करने वाली रीना ने फिल्म में बेहद इंटीमेट सीन दिए थे। दरअसल, उस वक्त रीना फिल्मों में काम ढूंढ रही थीं। ऐसे में उन्हें ये फिल्म तो मिल गई लेकिन डायरेक्टर के कहने पर उन्हें सेमी-न्यूड सीन देने पड़े थे। फिल्म में रीना ने डैनी डेन्जोंगपा और बाकी कलाकारों के साथ भी इंटीमेट सीन दिए। इस फिल्म के बाद वे 'जरूरत गर्ल' के नाम से फेमस हो गई थीं।


'कालीचरण' से मिली पहचान
1976 में आई फिल्म 'कालीचरण' से रीना रॉय को पहचान मिली। इसमें उनके अपोजिट शत्रुघ्न सिन्हा थे। इसके बाद उन्होंने 'नागिन' (1976), 'जानी-दुश्मन' (1979), 'आशा' (1980), 'नसीब' (1980), 'बदले की आग' (1982), 'प्यासा सावन' (1982), 'हथकड़ी' (1982) सहित कई फिल्मों में काम किया।


7 साल तक शत्रुघ्न सिन्हा से चला अफेयर
रीना और शत्रुघ्न सिन्हा की पहली फिल्म 1972 में 'मिलाप' थी लेकिन दोनों के बीच नजदीकियां फिल्म 'कालीचरण' (1976) के दौरान बढ़ीं। एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में शत्रुघ्न ने अपने और रीना के रिश्ते की बात को कबूलते हुए कहा था- 'रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी फीलिंग रीना के लिए बदल गईं। लेकिन मेरी मानें तो ये बढ़ गई थी। मैं भाग्यशाली हूं कि उन्होंने अपनी जिंदगी के 7 साल मुझे दिए'। लंबे अफेयर के बावजूद बाद में शत्रुघ्न ने रीना ने पूनम मीरचंदानी से शादी कर ली।


- शत्रुघ्न के बाद रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की। ये वो जमाना था जब रीना का नाम ही बॉक्स ऑफिस पर किसी फिल्म को हिट करा सकता था। लेकिन मोहसिन के लिए रीना ने सब छोड़ दिया। पाकिस्तान चली गईं। लेकिन यहां भी उन्हें धोखा ही मिला। रिश्ते इतने खराब हो गए कि दोनों का तलाक हो गया। रीना को अपनी बेटी सनम की कस्टडी तक नहीं मिली। रीना ने बॉलीवुड में वापसी की कोशिश की। लेकिन फिर वो कामयाबी नहीं मिली। उनकी आखिरी फिल्म थी 2000 में आई 'रिफ्यूजी' है।

X
Reena Roy Birthday, Reena Roy Club Dancer, Reena Roy Dance In Clubs Before Entering In Bollywood Films Birthday

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना