विज्ञापन

रोमन हिंदी में नहीं, सिर्फ देवनागरी में लिखी स्क्रिप्ट ही पढ़ते हैं अमिताभ बच्चन

Dainik Bhaskar

Aug 30, 2018, 12:34 PM IST

केबीसी का दसवां सीजन 3 सितंबर से शुरू हो रहा है।

I Return script in Roman Hindi: Amitabh Bachchan
  • comment

बॉलीवुड डेस्क. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के उन चुनिंदा सेलेब्स की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं जिनकी हिंदी पर पकड़ बेहद मजबूत है। वह अपने पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति में भी प्रतिभागियों से हिंदी में ही बात करते हैं। हाल ही में शो की प्रेस कान्फ्रेंस में जब उनसे पूछा गया कि क्या आज कल के एक्टर्स द्वारा हिंदी न बोलना उन्हें खटकता है तो उन्होंने कहा , मैं इस बात से इत्तेफाक रखता हूं कि आजकल के एक्टर्स ज्यादा वेस्टर्न हैं।

रोमन हिंदी में स्क्रिप्ट नहीं मंजूर: बिग बी ने कहा, 'मुझे जब भी रोमन हिंदी में लिखी हुई स्क्रिप्ट मिलती है तो मैं उसे लौटा देता हूं और उन्हें देवनागरी स्क्रिप्ट में लिखकर लाने के लिए कहता हूं। जहां तक केबीसी की बात है तो मैं इसमें किसी को बाध्य नहीं करता लेकिन शो की भाषा हिंदी है तो मैं हिंदी में ही बात करता हूं। अगर यंग जनरेशन को मेरे हिंदी बोलने से इंस्पिरेशन मिलती है तो यह अच्छी बात है। बिग बी ने यहां ये भी बताया कि उनके घर में भारत के अलग-अलग राज्यों के लोग रहते हैं तो वहां हिंदी,इंग्लिश, पंजाबी, बंगाली भाषा ज्यादा बोली जाती है।' बिग बी की मां तेजी बच्चन सिख थीं जबकि पत्नी जया बंगाली हैं और बहू ऐश्वर्या मंगलौर के बंट समुदाय से ताल्लुक रखती हैं।

200 करोड़ में हुई थी KBC के पिछले सीजन की डील: अमिताभ बच्चन ने KBC-9 के लिए चैनल के साथ 200 करोड़ की डील साइन की थी। पिछले सीजन में कुल 75 एपिसोड थे ऐसे में पर एपिसोड अमिताभ की फीस 2.6 करोड़ रु. थी। इस बार वे हर एपिसोड की 3 करोड़ रु. फीस चार्ज करेंगे हालांकि अभी तक इस बार टोटल कितने एपिसोड होंगे इसका खुलासा नहीं किया जा सका है। इस बार 'केबीसी' कि टैगलाइन है 'हर जवाब पूरा करेगा एक अधूरा ख्वाब।'

X
I Return script in Roman Hindi: Amitabh Bachchan
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन