• Home
  • Entertainment News
  • Gossip
  • ऋषि कपूर, फिल्म 102 नॉट आउट, काजल किरण, Rishi Kapoor Co Star Kajal Kiran Missing Some Lesser Facts
--Advertisement--

एक हिट के बाद किया बी-ग्रेड फिल्मों में काम, ऋषि की ये एक्ट्रेस अब है गुमनाम

ऋषि कपूर की फिल्म हम किसी से कम नहीं की एक्ट्रेस रही काजल किरण आज गुमनाम है।

Danik Bhaskar | May 05, 2018, 09:00 AM IST
फिल्म हम किसी से कम नहीं के एक सीन में काजल किरण और ऋषि कपूर। फिल्म हम किसी से कम नहीं के एक सीन में काजल किरण और ऋषि कपूर।

एंटरटेनमेंट डेस्क. ऋषि कपूर की फिल्म '102 नॉट आउट' शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म में वे 102 साल के अमिताभ बच्चन के बेटे का किरदार निभा रहे हैं, जिसकी उम्र 75 साल है। ऋषि इससे पहले 2017 में आई फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' में नजर आए थे। ऋषि ने अपने फिल्मी करियर में कई एक्ट्रेसेस के साथ काम किया है। इनमें कुछ के बारे में तो लोग जानते हैं लेकिन कुछ ऐसी भी जिनके बारे में कम ही लोगों ने सुना है। ऐसी ही एक एक्ट्रेस है काजल किरण, जो 1977 में आई फिल्म 'हम किसी से कम नहीं' में ऋषि की को-स्टार थी। काजल ने इसी फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म सुपरहिट रही थी लेकिन काजल को इस फिल्म की सफलता से कोई फायदा नहीं हुआ। इस एक हिट के बाद भी उन्हें अच्छी फिल्मों के ऑफर नहीं मिले और बाद उन्हें कुछ बी ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा था। गुमनाम है काजल किरण...


- मराठी फैमिली में जन्मी काजल किरण का असली नाम सुनीता कुलकर्णी है।
- नासीर हुसैन ने उन्हें अपनी फिल्म 'हम किसी से कम नहीं' के लिए चुना था।
- उन्होंने 'मांग भरो सजना' (1980), 'सबूत' (1980), 'वारदात' (1981), 'दहशत' (1981) 'कराटे' (1983), 'एक बार चले आओ' (1983), 'भागो भूत आया' (1985) जैसी फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड के अलावा उन्होंने साउथ की कुछ फिल्मों में काम किया।
- काजल इंडस्ट्री में खुद को स्थापित नहीं कर पाई और उन्होंने 1990 को शादी करके इंडिया छोड़ दिया।
- आज वे कहां ये किसी को नहीं पता। इंटरनेट पर भी उनके बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें काजल किरण से जुड़ी कुछ और बातें...

ऋषि कपूर द्वारा किया गया ट्वीट। ऋषि कपूर द्वारा किया गया ट्वीट।

अप्रैल 2016 में ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर पर फिल्म 'हम किसी से कम का नहीं' का पोस्टर शेयर कर सभी से ये पूछा था कि क्या कोई काजल किरण के बारे में जानता है कि वो कहां और कैसी है। वो इस फिल्म में मेरी को-स्टार थी। उनका असली नाम सुनीता कुलकर्णी है।

 

काजल किरण। काजल किरण।

काजल आखिरी बार 1986 में आई फिल्म 'घर संसार' में नजर आईं थी। इसके बाद वो अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई। बता दें कि काजल जब 10वीं क्लास में कोलाबा के एक स्कूल में पढ़ाई कर रही थी तभी उन्हें फिल्म 'हम किसी से कम नहीं' का ऑफर मिल गया था। फिल्म में करियर बनाने के लिए उन्हें पढ़ाई छोड़ दी। हालांकि, वे मेडिसिन में अपना करियर बनाना चाहती थी। 

काजल किरण। काजल किरण।

इंडस्ट्री छोड़ने के बाद काजल किरण ने किस शख्स से शादी की थी इसकी जानकारी भी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है। हां, ये जानकारी जरूर उपलब्ध है कि वे शादी करके एम्सटर्डम, नीदरलैंड जाकर बस गईं थी।