--Advertisement--

सगाई, संगीत से सात फेरों तक, रुबीना-अभिनव की शादी का Wedding Album

रुबीना दिलाइक ने 2008 में 'छोटी बहू' से टीवी डेब्यू किया था। इस शो में पति अभिनव शुक्ला ने एक छोटा-सा रोल प्ले किया था।

Danik Bhaskar | Jun 22, 2018, 12:56 PM IST
पति अभिनव शुक्ला के साथ रुबीना दिलाइक। पति अभिनव शुक्ला के साथ रुबीना दिलाइक।

मुंबई. टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलाइक ने 21 जून को लॉन्ग टाइम ब्वॉयफ्रेंड अभिनव शुक्ला से शादी कर ली है। कपल की शादी शिमला के वुडविल पैलेस में पंजाबी और हिमाचली रीति-रिवाज से हुई। यहीं बुधवार को रुबीना और अभिनव की मेहंदी, सगाई और संगीत की रस्म रखी गई थीं। शादी में शरद केलकर, कीर्ति गायकवाड़, हुसैन कुवजेरवाला, टीना कुवजेरवाला, सुरवीन चावला सहित कई टीवी सेलेब्स पहुंचे। कपल की शादी के दो रिसेप्शन होंगे, जिनमें पहला 24 जून को लुधियाना और दूसरा 28 जून को मुंबई में होगा। रिसेप्सन से पहले इस पैकेज में हम आपको दिखा रहे हैं रुबीना और अभिनव की सगाई, संगीत से लेकर सात फेरों तक का पूरा Wedding Album। ऐसे शुरू हुई थी रुबीना और अभिनव की लव स्टोरी...

- रुबीना और अभिनव की पहली मुलाकात गणपति पूजा के दौरान हुई थी। दरअसल, दोनों के एक कॉमन फ्रेंड ने उन्हें अपने घर पर गणेश पूजा में बुलाया था।
- इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनव ने कहा था, "ईमानदारी से कहूं तो उस दिन साड़ी में वह मुझे स्टनिंग लगी। आमतौर पर जब आप लड़कियों को वेस्टर्न आउटफिट में देखते हैं लेकिन साड़ी में भी कोई स्टनिंग लग सकता है। मैंने उसे देखा और तो मुझे अच्छी लगी। वह बहुत खूबसूरत दिख रही थी।"
- डेटिंग को लेकर रुबीना ने एक इंटरव्यू में बताया था। "यह सब एक फोटोशूट से शुरू हुआ। अभिनव ने मेरी एक फोटो पर कमेंट किया और पूछा कि क्या मैं उसे अपने शूट का मौका दूंगी? मैं अचंभे में थी कि यह लड़का है कौन?"
- रुबीना के मुताबिक, बाद में उन्हें लगा कि यह वही लड़का है, जिसके लिए हर लड़की सपना देखती है। फाइनली, पहल खुद रुबीना ने की।
- बकौल रुबीना, "जैसा आप सोचते हैं, जैसा आप इमेजिन करते हैं, ये बिल्कुल वैसे ही हैं। मैं उन्हें खोना नहीं चाहती थी। हीरे की परख सिर्फ जोहरी को होती है। इसलिए मुझे ये हीरा नहीं खोना था। मैंने सोचा चलो इसे पकड़ ही लेते हैं। और हां, पहल मैंने की थी।"

जब अभिनव ने दिया रुबीना को सरप्राइज
- अभिनव और रुबीना ने डेटिंग की शुरुआत 2015 में की थी। अभिनव अक्सर रुबीना को सरप्राइज करते रहते हैं।
- एक बर्थडे पर अभिनव ने रुबीना के लिए स्पेशल अरेंजमेंट किया था, जिसकी फोटो खुद रुबीना ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर शेयर की थी। फोटो के साथ रुबीना ने लिखा था, "जब आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको ऐसे ट्रीट करता है, जैसे आप प्रिंसेस हो। आई लव यू।"
- एक इंटरव्यू के दौरान रुबीना ने कहा था, "मैं उन्हें पैंडोरा बॉक्स बुलाती हूं। वे हर वक्त क्रिएटिव होते हैं और अपने क्रिएशन से सरप्राइज करते रहते हैं।"

मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुके हैं अभिनव
- लुधियाना, पंजाब के रहने वाले अभिनव (34) 2004 में मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुके हैं।

- अभिनव फोटोग्राफर के साथ-साथ एक्टर भी हैं। वे टीवी पर 'जर्सी नंबर 10', 'जाने क्या बात हुई', 'छोटी बहू', 'गीत', 'हिटलर दीदी', 'दीया और बाती हम' जैसे शोज में नजर आ चुके हैं।
- अभिनव ने टीवी शोज के साथ बॉलीवुड में भी फिल्म 'जय हो', 'रोर' और 'अक्सर-2' में काम किया है।

कई सीरियल्स में काम कर चुकीं रुबीना
- शिमला, हिमाचल प्रदेश की रहने वाली रुबीना (29) ने 'छोटी बहू' (2008-10) और इसके सीक्वल (2011-12) में लीड रोल प्ले किया था।
- इसके अलावा उन्हें 'सास बिना ससुराल' (2012), 'पुनर्विवाह' (2013), 'देवों के देव...महादेव' (2013-14) और 'जीनी और जूजू' (2013-14) जैसे सीरियल्स में भी देखा जा चुका है।

आगे की स्लाइड्स में देखें रुबीना दिलाइक और अभिनव शुक्ला का Wedding Album...