पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नहीं रहीं दिवंगत सिंगर किशोर कुमार की पहली पत्नी रूमा, 84 की उम्र में ली अंतिम सांस

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
किशोर कुमार। दाईं ओर बेटे अमित के साथ रूमा गुहा ठाकुरता। - Dainik Bhaskar
किशोर कुमार। दाईं ओर बेटे अमित के साथ रूमा गुहा ठाकुरता।

बॉलीवुड डेस्क.  सिंगर किशोर कुमार की पूर्व-पत्नी और गुजरे जमाने की बंगाली एक्ट्रेस-सिंगर रूमा गुहा ठाकुरता का निधन हो गया है। वो 84 साल की थीं। सोमवार सुबह कोलकाता के बैलीगुंग स्थित अपने घर पर उन्होंने अंतिम सांस ली। सोमवार शाम कोलकाता में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। रूमा किशोर कुमार की पहली पत्नी थीं। उनकी शादी 1950 में हुई थी और करीब 8 साल बाद दोनों का तलाक हो गया था। सिंगर अनूप कुमार (66) रूमा और किशोर के बेटे हैं। 

1) ममता बनर्जी ने जताया शोक

- रूमा गुहा ठाकुरता के निधन के कुछ घंटे बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्विटर के जरिए शोक जाहिर किया। उन्होंने लिखा, "रुमा गुहा ठाकुरता के निधन से सदमे में हूं। सिनेमा और संगीत की दुनिया में उनका अमूल्य योगदान हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परजनों और चाहनेवालों के साथ मेरी संवेदना है।"

 

- किशोर कुमार से तलाक के बाद रूमा ने दूसरी शादी अरूप गुहा ठाकुरता से की। दोनों की बेटी श्रोमोना गुहा ठाकुरता बंगाली सिंगर हैं। 1958 में रूमा ने कलकत्ता (अब कोलकाता) यूथ क्वायर (Calcutta Youth Choir) नाम की संस्था बनाई, जो उभरते हुए सिंगर्स को प्लेटफ्रॉम मुहैया कराती है। 

- रूमा ने हिंदी और बंगाली फिल्मों में काम किया था। 1944 में हिंदी फिल्म 'ज्वार भाटा' से उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसके डायरेक्टर अमिया चक्रवर्ती थे। बांग्ला में उन्हें 'गंगा', 'अभिजान', 'बालिका बधू' और 'संघर्ष' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। 2006 में वो आखिरी बार मीरा नायर की अंग्रेजी फिल्म 'द नेम्सकी' में नजर आई थीं। 

खबरें और भी हैं...