सेलेब लाइफ / सैफ ने की पहली पत्नी अमृता की तारीफ, बोले- वे इकलौती थीं, जिन्होंने काम को गंभीरता से लेना सिखाया

Saif Ali Khan says Amrita Singh was the only person who taught him to take work seriously
X
Saif Ali Khan says Amrita Singh was the only person who taught him to take work seriously

दैनिक भास्कर

Nov 08, 2019, 12:22 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में पहली पत्नी अमृता सिंह की जमकर तारीक की। उनका कहना है कि वे सिर्फ अमृता ही थीं, जिन्होंने उन्हें काम को गंभीरता से लेना सिखाया। दरअसल, वे इंटरव्यू में अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन पर बात कर रहे थे। 

 

अमृता ने सैफ को दी थी यह सलाह

 

सैफ ने इंटरव्यू में कहा, "मैं घर से भाग गया था और 20 की उम्र में शादी कर ली थी। मैं अमृता (सिंह) मेरी पहली पत्नी को इस बात का श्रेय देता हूं कि वे इकलौती ऐसी इंसान थीं, जिन्होंने इन सब (काम/शो-बिजनेस) को गंभीरता से लेना सिखाया। उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर लक्ष्य पर हंसोगे तो कभी उसे पा नहीं सकोगे। इसके बाद मुझे 'परम्परा' (डेब्यू फिल्म) मिली।" यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी। फिल्म में सुनील दत्त, विनोद खन्ना, आमिर खान और रवीना टंडन की भी अहम भूमिका थी। 

 

अमृता सिंह- सैफ अली खान।

 

अमृता की सलाह थी- खुद पर विश्वास रखो

 

सैफ अने आगे बताया कि जब उन्हें फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी फिल्म 'दिल चाहता है' मिली, तो वे अपने किरदार को लेकर असमंजस में थे। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि इसे कैसे निभाया जाए। तब अमृता ने उन्हें अपने आप पर विश्वास रखने की सलाह दी थी। 

 

दिल चाहता है।

 

सैफ के मुताबिक, वे हर किसी से यह पूछते फिर रहते थे कि फिल्म में समीर का रोल किस तरह किया जाए। यहां तक कि आमिर खान ने भी उन्हें इसे लेकर सलाह दी थी। हालांकि, अमृता ने उनसे कहा कि वे क्यों हर किसी से इस बारे में पूछ रहे हैं। उन्हें इसे अपने तरीके से करना चाहिए। उन्होंने अमृता की सलाह मानीं और समीर आधुनिक सिनेमा का सबसे पसंदीदा किरदारों में से एक बन गया।

 

2004 में हुआ अमृता से तलाक

 

सैफ ने 1991 में 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हुए। 2004 में उनका तलाक हो गया। 2012 में सैफ ने 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी की । दोनों का एक बेटा (तैमूर अली खान) है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना