--Advertisement--

शूटिंग स्पॉट /सैफ अली खान की 'बाजार' मुंबई की इन आईकॉनिक डेस्टिनेशन पर हुई शूट

बाजार में सैफ अली खान के साथ राधिका आप्टे, चित्रांगदा सिंह, सौरभ शुक्ला और रोहन मेहरा भी नजर आएंगे।

saif ali khan starer Baazaar shot at Mumbai’s iconic destinations
saif ali khan starer Baazaar shot at Mumbai’s iconic destinations
X
saif ali khan starer Baazaar shot at Mumbai’s iconic destinations
saif ali khan starer Baazaar shot at Mumbai’s iconic destinations

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 06:13 PM IST

बाॅलीवुड डेस्क. सैफ अली खान की फिल्म 'बाजार' में वे बिजनेसमैन का किरदार निभा रहे हैं जो कि स्टॉक मार्केट से जुड़ा हुआ है। पूरी फिल्म मुंबई में शूट हुई है। फिल्म को विश्वसनीय बनाने के लिए डायरेक्टर गौरव के चावला ने मुंबई के आइकॉनिक डेस्टिनेशन को चुना। फिल्म बाजार 26 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है। 

  • चॉल का जीवन 

    चॉल का जीवन 

    विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा इस फिल्म से इंडस्ट्री में शुरूआत कर रहे हैं। वे फिल्म में छोटे कस्बे के लड़के का किरदार निभा रहे हैं, जो कि इलाहाबाद से है। फिल्म में एक्टर काम की तलाश में मुंबई जाता है और चॉल में रहता है। हमने साउथ मुंबई में एलफिंस्टन ब्रिज के पास स्थित चॉल में शूट किया है।

  • द ग्लास हाउस 

    द ग्लास हाउस 

    सैफ अली खान जिन्हें फिल्म में चित्रांगदा के साथ दिखाया गया है। चित्रांगदा उनकी पत्नी हैं और काफी रिच हैं। उन्हें ग्लास हाउस में रहते दिखाया गया है। यह पूरी तरह ग्लास से बना हुआ है। दोनों को फिल्म में अमीर दिखाया गया है इसलिए यह बंगला उनके लिए सही है। चावला कहते हैं कि 'हमने इस घर में इसलिए भी शूट किया क्योंकि हम इस बात को साबित करना चाहते थे कि जिनके घर शीशे के होते हैं वे औरों पर पत्थर नहीं फेकते'।  

  • कालबादेवी

    कालबादेवी

    सैफ के घर को लैविश दिखाया गया है तो वहीं उनका ऑफिस व्यस्त और सकरी कलबादेवी की गलियों में दिखाया गया है। यहां व्यापारियों का आना-जाना लगा रहता है। सैफ को एक सफल बिजनेस मेन दिखाया गया है, जो कि जड़ों से जुडा है। वह एक बड़ा और भव्य ऑफिस खरीद सकता है लेकिन, वह उस जगह को नहीं छोड़ना चाहता जहां से उसने काम शुरू किया था। चावला कहते हैं कि 'जगह काफी छोटी है। यहां शूट करना मुश्किल हुआ। जब हम शूट कर रहे थे तो शूट देखने के लिए 1 लाख लोग जमा हो गए थे'।  

  • पारसी कैफे बन गया ईरानी रेस्टोरेंट 

    पारसी कैफे बन गया ईरानी रेस्टोरेंट 

    सैफ जो कि फिल्म में गुजराती बने हैं। फिल्म में एक रेस्टॉरेंट में बार-बार जाते दिखाई देंगे जो कि गुजराती थाली सर्व करता है। उनके ऑफिस को कालबादेवी में दिखाया गया है, जहां पर बहुत सारे गुजरातियों का ऑफिस है। यही कारण है कि इस एरिया में आपको बहुत सारे गुजराती रेस्टॉरेंट मिलेंगे। वे काफी बिजी रहते हैं इसलिए हमने साउथ मुंबई के दूसरे रेस्टोरेंट को चुना। हमने फोर्ट के 'कैफे मिलिट्री' को चुना जो कि पारसी कैफे है। यहां शूट करना बहुत आदामदायक रहा। हमने पारसी फूड रेस्टोरेंट को गुजराती थाली रेस्टोरेंट में बदल दिया। इंटीरियर को चेंज किया गया। यहां तक कि साइन बोर्ड को बदल दिया गया था। जो लोग इस रेस्टोरेंट में रोज आते हैं वे ये बदलाव देखकर हैरान हो गए। उन्होंने हमसे पूछा- ये कैफे मिलिट्री बंद हो गया क्या? (हंसते हुए) 

  • रॉयल ओपेरा हाउस

    रॉयल ओपेरा हाउस

    फिल्म का कुछ भाग सुंदर ओपेरा हाउस में शूट किया गया है।  यह गिरगांव चौपाटी बीच के पास है। इस रॉयल बिल्डिंग का उद्घाटन किंग जॉर्ज वी ने 1911 में किया था। यहां पर नाटक, ड्रामा और म्यूजिक कंसर्ट होते हैं।   

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..