--Advertisement--

ईद ही नहीं अब तक की साल की सबसे बड़ी ओपनर रही है 'रेस 3', फिल्म ने बनाए ये 5 रिकॉर्ड

फिल्म ने पहले ही दिन 29.17 करोड़ की कमाई की, जो इस साल की अब तक की सबसे ज्यादा है।

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 02:30 PM IST

बॉलीवुड डेस्क। सलमान खान और अनिल कपूर स्टारर 'रेस 3' पिछले हफ्ते ही रिलीज हुई है। ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर ये फिल्म ट्रोलर्स के निशाने पर रही और फिल्म रिलीज होने के बाद भी इसका काफी मजाक उड़ाया गया। हालांकि इन सबके बाद भी फिल्म कमाई के मामले में सबसे आगे रही। फिल्म ने पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली और 5 दिनों में ये फिल्म 130 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है। इसके साथ ही फिल्म ने 5 बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए...

1. 2018 की सबसे बड़ी ओपनर: इस साल कई फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, लेकिन रेस-3 ने ओपनिंग डे पर 29 करोड़ 17 लाख रुपए की कमाई जो इस साल की अब तक की सबसे ज्यादा है।

2. रेस फ्रेंचाइजी के सबसे बड़ी हिट: इस फ्रेंचाइजी की अब तक तीन फिल्में रिलीज हो चुकी हैं और इनमें सबसे ज्यादा हिट होने वाली 'रेस 3' है। ये फिल्म अब तक 130 करोड़ से ज्यादा कमा चुकी है, जबकि रेस 2 का कुल कलेक्शन सिर्फ 100 करोड़ 45 लाख रुपए था।

3. इस साल की एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई की: रेस 3 की एक दिन की कमाई इस साल रिलीज हुई फिल्मों में अब तक सबसे ज्यादा है। फिल्म ने पहले वीकेंड (रविवार) में 39 करोड़ 16 लाख रुपए का कलेक्शन किया था, जो अभी तक का सबसे ज्यादा है।

4. सबसे जल्दी 100 करोड़ क्लब में पहुंची: सिर्फ तीन दिनों में ही रेस 3 ने 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है। इससे पहले 'पद्मावत' और 'राजी' भी 100 करोड़ के क्लब में पहुंच चुकी है, लेकिन रेस 3 इस साल की अब तक सबसे जल्दी पहुंचने वाली फिल्म बन गई है।

5. ईद की सबसे बड़ी ओपनर: पिछले 7-8 सालों से सलमान अपनी फिल्में ईद पर ही रिलीज करते आ रहे हैं और इस साल रेस 3 रिलीज की गई। इस फिल्म ने ईद के दिन यानी शनिवार को 38 करोड़ 14 लाख रुपए का कलेक्शन किया, जो अभी तक की ईद पर रिलीज हुई सलमान की फिल्मों का सबसे ज्यादा है।

ईद पर ही क्यों रिलीज होती है सलमान की फिल्म?
- सलमान खान 2009 के बाद से हर साल ईद पर अपनी फिल्म रिलीज करते हैं। इस पर सलमान का कहना है कि 'ईद के मौक पर फैंस फेस्टिव मूड में होते हैं और वो ऐसी फिल्में देखना चाहते हैं जो उनका भरपूर मनोरंजन करे।'