--Advertisement--

सलमान खान पर बुजुर्ग दंपत्ति का आरोप, कहा- पड़ोस में बंगला बनाने से रोकने परेशान कर रही खान फैमिली

यह मामला मुंबई के करीब पनवेल का है, जहां सलमान खान का फार्महाउस है। दंपति ने 22 साल पहले 27.50 लाख में जमीन खरीदी थी।

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 07:43 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. सलमान खान को लेकर नया विवाद सामने आया है। एक बुजुर्ग दंपत्ति ने उनपर जमीन के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है। मामला मुंबई के करीब पनवेल का है, जहां सलमान खान का फार्महाउस है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तीन साल पहले अमेरिका से मुंबई लौटे बुजुर्ग दंपत्ति केतन कक्कड़ और उनकी पत्नी अनिता कक्कड़ पनवेल स्थित अपनी जमीन पर बंगला बनवाना चाहते हैं। लेकिन सलमान खान की ओर से उन्हें परेशान किया जा रहा है।

दंपत्ति ने 27 लाख रुपए में खरीदी थी जगह: दंपत्ति का कहना है कि जब वे अमेरिका में थे तो पड़ोसी होने के नाते सलमान के फार्महाउस पर उनका खूब आना-जाना होता था और उनके साथ अच्छे पड़ोसियों जैसा व्यव्हार किया जाता था। लेकिन अब जबकि वे वापस लौटकर वहां बंगला बनवाना चाह रहे हैं तो उन्हें परेशान किया जा रहा है।

- कक्कड़ परिवार का कहना यह भी है कि उन्होंने सलमान के फार्महाउस से लगी हुई यह जमीन 1996 में साढ़े 27 लाख रुपए में खरीदी थी और इसके लिए उन्होंने सलमान के पिता सलीम खान की रजामंदी भी ली थी। लेकिन अब जमीन पर मालिकाना हक होते हुए भी वे अपना बंगला वहां नहीं बनवा पा रहे हैं।

- दंपत्ति का आरोप है कि सलमान ने फार्महाउस के पास एक गेट लगा लिया है, जिससे उन्हें अपनी जमीन तक आने-जाने में दिक्कत हो रही है। कक्कड़ परिवार का यह भी कहना है कि वन विभाग के एक अधिकारी ने उनकी मदद के लिए खान परिवार के खिलाफ आवाज उठाई तो उसका ट्रांसफर कर दिया गया।

सलमान के घोड़ों के लिए भी बिजली, लेकिन दंपत्ति की जमीन अंधेरे में: दंपत्ति का कहना है कि पनवेल में सलमान के घोड़ों के लिए भी बिजली का इंतजाम किया गया है। लेकिन उनकी जमीन के लिए बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं।

- पीड़ित परिवार का दावा है कि फ़ॉरेस्ट मिनिस्टर सुधीर मुनगंटीवार से इस मामले में दखल देने की अपील की थी। उन्होंने आश्वासन भी दिया था कि उनके साथ न्याय होगा। लेकिन बाद में वे सलमान के साथ पार्टी करते नजर आए।

- दंपत्ति और उनकी वकील आभा सिंह का कहना है कि सलमान और उनका परिवार रसूखदार है। इस वजह से उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। हालांकि, खान परिवार की ओर से अभी तक इस मामले में कोई रिएक्शन नहीं आया है। बात सलमान की करें तो वे फिलहाल, यूएस में 'द-बैंग रीलोडेड' टूर में बिजी हैं।