--Advertisement--

इंडस्ट्री के 5 लोग फूटी आंख नहीं भाते सलमान खान को

सलमान खान की फिल्म रेस 3 शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। सलमान की मल्टीस्टारर मूवी ताबड़तोड़ एक्शन से भरी है।

Danik Bhaskar | Jun 16, 2018, 09:52 AM IST
सलमान खान और विवेक ओबेरॉय। सलमान खान और विवेक ओबेरॉय।

- सलमान खान की फिल्म रेस 3 रिलीज हो गई है
- मल्टीस्टारर इस फिल्म में ताबड़तोड़ एक्शन हैं
- इंडस्ट्री में कुछ लोग हैं जिनसे सलमान बात करना पसंद नहीं करते


मुंबई. सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। सलमान की मल्टीस्टारर मूवी ताबड़तोड़ एक्शन से भरी है। इस फिल्म से बॉबी देओल इंडस्ट्री में कमबैक कर पाए हैं। बॉबी खुद बता चुके हैं कि उन्हें ये फिल्म सलमान के कारण मिली। सलमान के लिए कहा जाता है कि वे यारों के यार है तो दुश्मनों के दुश्मन भी। आज आपको बताते हैं कि इंडस्ट्री में वो कौन लोग हैं जो सलमान को फूटी आंख नहीं भाते हैं...

विवेक ओबरॉय
सलमान खान और विवेक ओबेरॉय की दुश्मनी काफी पुरानी है। दोनों का झगड़ा तब शुरू हुआ था, जब सलमान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या विवेक के करीब आ गई थीं। हालांकि, बाद में ऐश्वर्या ने विवेक को इमैच्योर बताते हुए अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। सलमान और ऐश्वर्या का अफेयर 1999 में आई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से शुरू हुआ और 2001 तक चला। इसके बाद सलमान के वॉयलेंट बिहेवियर की वजह से ऐश्वर्या ने उनसे दूरी बना ली और विवेक के करीब आईं। ऐश और विवेक ने फिल्म 'क्यों हो गया ना' में काम किया और एक-दूसरे के करीब आ गए। कहा जाता है कि ऐश्वर्या के 30वें बर्थडे पर विवेक ने उन्हें 30 गिफ्ट दिए थे। ऐश्वर्या के साथ विवेक की नजदीकी सलमान बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्हें नशे की हालत में फोन कर जान से मारने की धमकी दे डाली। 2003 में विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी और कहा था कि मेरे और ऐश्वर्या के साथ आने के बाद सलमान की ओर से उन्हें जान से मार दिए जाने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं। सलमान ने रात में नशे की हालत में उन्हें 41 बार फोन किया और जान से मारने की धमकी दी।


आगे की स्लाइड्स में पढ़ें और किन लोगों को सलमान पसंद नहीं करते हैं....

अरिजीत सिंह। अरिजीत सिंह।

सिंगर अरिजीत सिंह भी सलमान खान के दुश्मनों की लिस्ट में शामिल हैं। दोनों के बीच विवाद एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शुरू हुआ था। गिल्ड अवॉर्ड (फरवरी 2014) में अरिजीत सिंह को बेस्ट सिंगर का अवॉर्ड मिला था। उस प्रोग्राम को सलमान होस्ट कर रहे थे। अरिजीत जब स्टेज पर पहुंचे तो सलमान ने कहा- क्यों सो गया था क्या? तब अरिजीत ने कहा, आप लोगों (सलमान और रितेश देशमुख) की होस्टिंग ने तो मुझे सुला ही दिया था। सलमान इससे चिढ़ गए। उन्होंने कहा कि जैसे गाने तुम गाते हो, उससे तो नींद ही आएगी। इसके बाद उन्होंने अरिजीत से तुम ही हो... गाने को कहा। अरिजीत जब गाने लगे तो सलमान उनकी नकल करने लगे। इसके बाद सलमान ने अरिजीत से कहा- ये रहा आपका अवॉर्ड और अब जाओ। इस दौरान दोनों ही कुछ अपसेट नजर आए थे। यहां तक सलमान इस कदर खफा हुए कि उन्होंने अपनी फिल्म 'सुल्तान' से अरिजीत का गाना हटवा दिया था। इसके बाद अरिजीत ने सलमान से सोशल मीडिया पर माफी भी मांगी, लेकिन सलमान ने उन्हें माफ नहीं किया।

अर्जुन कपूर। अर्जुन कपूर।

सलमान खान जिन लोगों को पसंद नहीं करते, उस लिस्ट में अब अर्जुन कपूर का नाम भी जुड़ गया है। अर्जुन का नाम सलमान की भाभी रहीं मलाइका अरोड़ा के साथ जोड़ा जाता रहा है। दोनों को कई जगह साथ में देखा भी गया। अर्जुन की ये हरकत देख सलमान बौखला गए थे। शुरुआत में जब सलमान को पता चला कि अर्जुन और उनकी भाभी मलाइका के बीच कुछ चल रहा है तो सलमान ने अर्जुन से पूछा भी था लेकिन अर्जुन ने मना कर दिया था। बाद में ये बात काफी बढ़ गई थी।

 

संजय लीला भंसाली। संजय लीला भंसाली।

सलमान खान ने संजय लीला भंसाली के साथ फिल्म 'खामोशी', 'हम दिल दे चुके सनम' की थीं जो काफी हिट रही थीं लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब दोनों के बीच दरार आ गई। आज आलम ये है कि सलमान और संजय लीला भंसाली एक-दूसरे से बात तक नहीं करते हैं। सलमान की नाराजगी इस बात को लेकर रही कि भंसाली ने उन्हें लेकर बाद में कोई फिल्म नहीं बनाई। 

 

सरोज खान। सरोज खान।

कोरियोग्राफर सरोज खान भी सलमान को पसंद नहीं हैं। दोनों के बीच दरार तब आई जब सलमान बड़े स्टार नहीं थे। उन दिनों सलमान फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में काम कर रहे थे और उसके एक गाने को सरोज खान कोरियोग्राफ कर रही थीं। सलमान को लगा कि सरोज उन्हें अच्छे डांस स्टेप्स नहीं सिखा रही हैं। यह देख सलमान गुस्से में आ गए और दोनों के बीच काफी बहस हो गई थी। उसके बाद से दोनों एक दूसरे से बात नहीं करते हैं।