बॉलीवुड गपशप

--Advertisement--

27 सालों से गुमनाम है सलमान की पहली हीरोइन, 4 साल चला था फिल्मी करियर

सलमान की डेब्यू फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' में उनकी पहली हीरोइन बनीं रेनू आर्या का लंबे टाइम से इंडस्ट्री से मिसिंग हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 07:03 PM IST
फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' के एक सीन के दौरान सलमान खान के साथ रेनू आर्या। फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' के एक सीन के दौरान सलमान खान के साथ रेनू आर्या।

मुंबई. सलमान खान इन दिनों अपने लीगल केस को लेकर सुर्खियों में हैं। 20 साल पुराने एक केस में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई है हालांकि अब वे जमानत पर बाहर आ चुके हैं और आने वाले टाइम में अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू करने वाले सलमान 3 दशक से को इंडस्ट्री में एक्टिव हैं लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि उनकी पहली फिल्म की हीरोइन यानी रेनू आर्या का अब कोई अता-पता नहीं है। सलमान की डेब्यू फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' को रिलीज हुए करीब 30 साल हो गए हैं। इसमें उनकी हीरोइन का रोल एक्ट्रेस रेनू आर्या ने किया था। लेकिन आज रेनू कहां हैं और क्या कर रही हैं, इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। 4 सालों में खत्म हो गया था रेनू का फिल्मी करियर....

- रेनू का करियर भी 1988 में इसी फिल्म से शुरू हुआ था। बाद में उन्होंने 'चांदनी', 'बंजारन' और 'जंगबाज' जैसी हिट फिल्मों में काम।
- बावजूद इसके रेनू का बॉलीवुड करियर ‌सिर्फ 4 साल का रहा। इसके बाद वो फिल्म इंडस्ट्री से लापता हो गईं।

- उनकी आखिरी फिल्म 1991 में आई थी। जिसका नाम 'बंजारन' था। फिल्म फ्लॉप रही और इन 26 सालों से रेनू कहां हैं किसी को नहीं पता।


एकबार फ्लाइट में रेनू से टकराए थे सलमान
- कई सालों पहले सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी एकबार रेनू से फ्लाइट में मुलाकात हुई थी।
- सलमान ने कहा था, "रेनू उस वक्त इतनी बदल चुकी थीं कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था। शायद फिल्म इंडस्ट्री के किसी शख्स ने उन्हें ढूंढने की कोशिश भी नहीं की होगी।"
- फिल्मों में रेनू छोटी सी भूमिकाओं के साथ सिमट कर रह गई थीं। कहने को तो उन्होंने सलमान खान, रेखा और फारुख शेख जैसे एक्टर्स के अलावा श्रीदेवी, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना तक के साथ काम किया। लेकिन वो सफलता उन्हें नहीं मिली जो मिलनी चाहिए थी।

इस फिल्म से चल पड़ा सलमान का करियर
- 'बीवी हो तो ऐसी' में सलमान का निगेटिव रोल था। इसलिए वो चाहते थे कि ये फिल्म हिट ना हो। लेकिन ऑडियंस को फिल्म काफी पसंद आई थी।
- कहा जाता है कि इस निगेटिव रोल के लिए कई एक्टर्स ने मना कर दिया था। तब सलमान ने इसके लिए हां कही थी।
- फिल्म हिट होने से सलमान को काफी फायदा हुआ था। इसी की बदौलत उन्हें फिल्म 'मैंने प्यार किया' मिली थी। आगे की स्लाइड्स में देखें रेनू आर्या की फिल्म के कुछ सीन्स...

सलमान खान के साथ रेनू आर्या। सलमान खान के साथ रेनू आर्या।
एक फिल्म के सीन के दौरान श्रीदेवी के साथ रेनू आर्या। एक फिल्म के सीन के दौरान श्रीदेवी के साथ रेनू आर्या।
सलमान खान के साथ रेनू आर्या। सलमान खान के साथ रेनू आर्या।
'बीवी हो तो ऐसी' के पोस्टर में रेनू आर्या, सलमान खान, फारुख शेख और रेखा। 'बीवी हो तो ऐसी' के पोस्टर में रेनू आर्या, सलमान खान, फारुख शेख और रेखा।
फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की कास्ट के साथ सलमान खान और रेनू आर्या। फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की कास्ट के साथ सलमान खान और रेनू आर्या।
X
फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' के एक सीन के दौरान सलमान खान के साथ रेनू आर्या।फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' के एक सीन के दौरान सलमान खान के साथ रेनू आर्या।
सलमान खान के साथ रेनू आर्या।सलमान खान के साथ रेनू आर्या।
एक फिल्म के सीन के दौरान श्रीदेवी के साथ रेनू आर्या।एक फिल्म के सीन के दौरान श्रीदेवी के साथ रेनू आर्या।
सलमान खान के साथ रेनू आर्या।सलमान खान के साथ रेनू आर्या।
'बीवी हो तो ऐसी' के पोस्टर में रेनू आर्या, सलमान खान, फारुख शेख और रेखा।'बीवी हो तो ऐसी' के पोस्टर में रेनू आर्या, सलमान खान, फारुख शेख और रेखा।
फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की कास्ट के साथ सलमान खान और रेनू आर्या।फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' की कास्ट के साथ सलमान खान और रेनू आर्या।
Click to listen..