--Advertisement--

मुंबई में बदल जाएगा सलमान खान का एड्रेस, बांद्रा में मौजूदा घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के पास बनाने जा रहे 6 मंजिला इमारत, बेसमेंट में पार्क होंगी 16 कारें, हर फ्लोर पर होंगे 250 वर्गफीट के दो बेडरूम, पूरी फैमिली रहेगी साथ

सात साल पहले खरीदे गए इस प्लॉट पर फिलहाल दो कॉटेज बने हुए हैं

Danik Bhaskar | Jun 23, 2018, 07:36 PM IST

मुंबई. सलमान खान के बारे में एक खबर आ रही है कि वे जल्दी ही अपने गैलेक्सी अपार्टमेंट वाले घर को छोड़कर 6 मंजिला नए मकान में शिफ्ट होंगे। मुंबई के चिम्बाई रोड पर सलमान खान के पेरेंट्स यानी राइटर सलीम खान ने वाइफ सलमा के साथ मिलकर 2011 में एक प्लॉट खरीदा था। उस समय ये प्लॉट 14.4 करोड़ रुपए में लिया था। इस प्लॉट पर 6 मंजिला अपार्टमेंट बनाने के लिए सलमान खान की फैमिली ने मुंबई की नगरपालिका (बीएमसी) से इजाजत मांगी है। खबरों की मानें तो अपार्टमेंट तैयार होने के बाद सलमान का पूरा परिवार इसी अपार्टमेंट में एक साथ रहेगा। ये जगह सलमान के वर्तमान अपार्टमेंट गैलेक्सी के पास ही है।

इस प्लॉट पर फिलहाल दो कॉटेज बने हुए। ये पुराने कॉटेज जर्जर हालत में हैं और निर्माण की इजाजत मिलते ही इन्हें तोड़ दिया जाएगा। खबरों की मानें तो अपार्टमेंट का जो नक्शा पेश किया गया है, उसके मुताबिक बेसमेंट में 16 कारों के खड़े रहने की जगह होगी। ग्राउंड और ऊपर की हर मंजिल पर 250 वर्गफीट के दो बेडरूम और 400 वर्गफीट के लिविंग रूम होंगे। छत को खाली छोड़ा जाएगा।

इस प्लॉट के मूल ओनर मैरी क्लोटिल्डा बैपटिस्टा थे। इन्होंने इसे 1956 में शार्लोट मैरी परेरा को बेच दिया था। 1987 में पेरेरा के निधन के बाद ये संपत्ति उनके बेटे क्वांटिन और मेलविले की हो गई। दोनों भाईयों ने इसे 2005 में खार में रहने वाले सलीम शेख को बेच दी थी। बाद में 2011 में सलीम शेख ने ये जगह सलीम खान और सलमा खान को बेच दी। तभी से जगह ऐसी ही पड़ी है। सलमान खान जब बांद्रा स्ट्रीट पर बाइसिकल चलाते हैं तो साइकिल को वे इसी प्लॉट पर पार्क करते हैं।

अभी गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं सलमान
सलमान खान फिलहाल गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं। 7 मंजिला इस अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर पर सलमान खान रहते हैं। इस फ्लोर पर एक रूम, किचन, वॉश एरिया है। इसके ऊपर वाले फ्लोर पर सलमान के पेरेंट्स यानी सलीम और सलमा खान फैमिली के साथ रहते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान अभी तक एक रूम वाले घर में इसलिए रहते हैं क्योंकि उनके पिता इस अपार्टमेंट को छोड़ना नहीं चाहते हैं। एक इंटरव्यू में सलमान ने बताया था कि उनके पिता इस घर के कोने-कोने से वाकिफ है और वे ये जगह छोड़ना नहीं चाहते थे।