--Advertisement--

स्कूल में अक्सर होती थी सलमान की पिटाई, घर में पेरेंट्स भी देते थे वही ट्रीटमेंट

20 साल पुराने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है।

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 05:59 PM IST
Salman Khan was beaten in school often

मुंबई. 20 साल पुराने काले हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर सेशंस कोर्ट से जमानत मिल गई है। गुरुवार को उन्हें इस मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई थी और तभी से सलमान जोधपुर सेन्ट्रल जेल में थे। शनिवार को उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया है। वैसे, सलमान की निजी जिंदगी की बात करें तो जहां उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं तो वहीं, वे बचपन से ही बड़े मजाकिया किस्म के इंसान भी रहे हैं। खास बात यह है कि बचपन में मजाक करने के कारण स्कूल में अक्सर उनकी पिटाई भी होती थी। खुद सलमान ने स्वीकार की थी अपनी पिटाई की बात...

- जासिम खान की बुक 'बीइंग सलमान' के मुताबिक, खुद सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में यह बात स्वीकार की थी कि प्रैंक्स के कारण अक्सर स्कूल में उनकी पिटाई होती थी। सलमान ने यह भी बताया था कि जब उनके पेरेंट्स को स्कूल में पिटाई की बात पता चलती थी तो वे उन्हें घर पर भी वैसा ही ट्रीटमेंट देते थे। बात तब की है, जब वे गैलेक्सी अपार्टमेंट के बगल में ही मौजूद St. Stanislaus स्कूल में पढ़ाई कर रहे थे।

आगे की स्लाइड्स में देख जानिए, 10वीं क्लास में मिले थे 68% मार्क्स...

Salman Khan was beaten in school often

10वीं क्लास में मिले थे 68% मार्क्स 

 

सिंधिया बोर्डिंग स्कूल में दो साल पढ़ाई करने के बाद सलमान का एडमिशन गैलेक्सी अपार्टमेंट के बगल में ही मौजूद St. Stanislaus स्कूल में हो गया। वे को-करीकुलर एक्टिविटीज के हीरो थे। लेकिन अरबाज के मुकाबले पढ़ाई में फिसड्डी थे। उन्हें उनकी नॉटी छवि के लिए भी जाना जाता था। इस स्कूल के प्रिंसिपल ने एक बार बताया था कि हमेशा मजाक के मूड में रहने वाले सलमान को तब खुद पर भरोसा नहीं हुआ था, जब उन्हें 10वीं में 68% अंक मिले थे। सलमान ने इतने अच्छे स्कोर की कल्पना कभी नहीं की थी।

 

आगे की स्लाइड्स में देख जानिए, प्रिंसिपल को पसंद नहीं करते थे सलमान...

Salman Khan was beaten in school often

प्रिंसिपल को पसंद नहीं करते थे सलमान 

 

- सलमान खान St. Stanislaus स्कूल में अपने प्रिंसिपल को बिलकुल पसंद नहीं करते थे। जब वे स्कूल से निकलकर सेंट जेवियर कॉलेज जा रहे थे तो उन्होंने प्रिंसिपल से कहा था कि वे बहुत खुश हैं। हालांकि, उनकी ख़ुशी तब काफूर हो गई, जब कॉलेज के फादर के रूप में उन्होंने उसी शख्स को पाया। तब प्रिंसिपल से फादर बने इस शख्स ने सलमान से कहा था- माय सन, इतनी आसानी से मैं तुम्हारा पीछा नहीं छोड़ने वाला।
- सलमान ने एक इंटरव्यू में कॉलेज की कुछ और यादें शेयर की थीं। उन्होंने कहा था, "मैं कॉलेज की पढ़ाई छोड़कर स्पेन गया था। जब मुझे पता चला कि फादर भी स्पेन में ही हैं तो सोचा कि उनसे मिल लेता हूं। मैंने उन्हें कॉल करने की कोशिश की। लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। स्पेन में एक शख्स ने मुझे बताया कि फादर नहीं रहे। लेकिन उन्होंने मेरे नाम एक मैसेज छोड़ा था। वह मैसेज था,'माय सन, मैं तुम्हे बहुत पसंद करता हूं।' यह सुन मेरी आंखें भर आई थीं। 


आगे की स्लाइड्स में देख जानिए, मुंबई में बीता बचपन, लेकिन इंदौर रही फेवरेट जगह...

Salman Khan was beaten in school often

मुंबई में बीता बचपन, लेकिन इंदौर रही फेवरेट जगह


- जासिम खान की बुक में सलमान के चाचा नईम खान ने बताया है कि उनका बचपन भले ही मुंबई में बीता हो। लेकिन इंदौर उनकी फेवरेट जगह हुआ करती थी। सलमान के बचपन को याद करते हुए वे कहते हैं, "मुझे याद है कि जब सलमान सिंधिया बोर्डिंग स्कूल, ग्वालियर में पढ़ते थे, तब एक बार इंदौर में मौजूद अपने कजिन्स से मिलने के लिए उन्होंने स्कूल ट्रिप छोड़ दी थी। तब वे 10 या 12 साल के रहे होंगे। उनका स्कूल सभी बच्चों को मांडू ले जा रहा था। तब सलमान ने अपने टीचर्स को कहा कि वे ट्रिप से पहले अपने चाचा से मिलना चाहते हैं। टीचर उन्हें इंदौर लेकर आ गए। जब वे लौटे तो सलमान ने साफ़ किया कि वे मांडू नहीं जाना चाहते। मैंने उनकी फैमिली को फोन लगाया और कहा कि सलमान इंदौर में हैं और वे मांडू ट्रिप पर नहीं गए हैं। पेरेंट्स उनपर जमकर गुस्सा हुए। लेकिन सलमान किसी भी सूरत में ट्रिप पर जाने के लिए तैयार नहीं हुए।"

X
Salman Khan was beaten in school often
Salman Khan was beaten in school often
Salman Khan was beaten in school often
Salman Khan was beaten in school often
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..