विज्ञापन

मौत के बाद मां की रिकॉर्डिंग सुन 4 दिन तक चीख-चीखकर रोते रहे थे संजय दत्त / मौत के बाद मां की रिकॉर्डिंग सुन 4 दिन तक चीख-चीखकर रोते रहे थे संजय दत्त

Dainikbhaskar.com

Jun 11, 2018, 12:04 AM IST

नरगिस बेटे संजय दत्त की नशे की लत छुड़ाना चाहती थीं लेकिन कैंसर जैसी बीमारी ने उन्हें कमजोर कर दिया था।

मां नरगिस के साथ संजय दत्त। सा मां नरगिस के साथ संजय दत्त। सा
  • comment

मुंबई. रणबीर कपूर स्टारर फिल्म 'संजू' का दूसरा सॉन्ग रिलीज हो गया है। 'संजू' के दूसरे सॉन्ग का टाइटल 'कर हर मैदान फतह' है, जिसे रणबीर के साथ उनकी ऑनस्क्रीन मां मनीषा कोइराला और पिता परेश रावल पर फिल्माया गया है। गाने में परिवार के साथ संजय के गहरे रिश्ते की झलक साफ नजर आ रही है। बात अगर रियल लाइफ संजू की करें तो वे मां नरगिस दत्त के काफी करीब थे हालांकि नशे की लत की वजह से जब मां अमेरिका में कैंसर से जूझ रही थीं और मौत उनके करीब थी तब संजय दत्त होश में नहीं थे। नरगिस बेटे की नशे की लत छुड़ाना चाहती थीं लेकिन बीमारी ने उन्हें कमजोर कर दिया था। बेटे के लिए नरगिस ने रिकॉर्ड की थी आवाज...

- जब नरगिस अस्पताल में भर्ती थीं तो उन्होंने अपनी आवाज में कई बातें टेप रिकॉर्डर में रिकॉर्ड कर रखी थी।
- नरगिस को पता था कि अब उनके पास ज्यादा वक्त नहीं बचा है। वो चाहती थीं कि उनके जाने के बाद संजय दत्त उन टेप रिकॉर्ड्स को सुनें और अपनी नशे की लत छोड़ दें।
- तब तक संजय दत्त को पता भी नहीं था कि नरगिस उनके लिए ये सब छोड़कर जाने वाली हैं। नरगिस का निधन संजय दत्त की पहली फिल्म 'रॉकी' की रिलीज से ठीक पहले ही हुआ था।
- मां की मौत के बाद संजय की फैमिली ने उन्हें संभाला। लेकिन 3 साल बाद एक टेप में जब उन्होंने मां की आवाज सुनी तो वे बच्चों की तरह फूट-फूटकर चार दिन तक रोते रहे थे।

नशे की लत को छोड़ने के लिए अमेरिका में चला इलाज
- मां की मौत के 3 साल बाद संजय ने अमेरिका में नशीली दवा की लत से छुटकारे के लिए इलाज कराया।
- इस दौरान मदद के लिए पिता सुनील दत्त ने नरगिस के अंतिम दिनों के कुछ रिकॉर्ड किए हुए टेप उन्हें भेजे थे।
- संजय को जब अपने पिता से टेप मिला तो उन्हें पता नहीं था कि उसमें क्या है। उन्होंने उसे बजाया और अचानक ही कमरे में नरगिस की आवाज गूंजने लगी।
- मां की आवाज सुन संजय को अहसास हुआ कि वे उन्हें कितना प्यार करती थीं। इसी के बाद वो चीख-चीखकर रोए थे और 4 दिनों तक उनके आंसू नहीं रुके थे।

X
मां नरगिस के साथ संजय दत्त। सामां नरगिस के साथ संजय दत्त। सा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन