• Hindi News
  • Entertainment
  • Gossip
  • संजय दत्त, फिल्म संजू, रणबीर कपूर, Sanjay Dutt Reaction Convicted 1993 Mumbai Bomb Blast Case
विज्ञापन

मुंबई बम ब्लास्ट के बाद संजय दत्त बोले थे- मेरी रगों में भी मुस्लिम खून है / मुंबई बम ब्लास्ट के बाद संजय दत्त बोले थे- मेरी रगों में भी मुस्लिम खून है

DainikBhaskar.com

Jun 11, 2018, 12:00 AM IST

फिल्म 'संजू' में संजय दत्त की लाइफ से जुड़ी कई सुनी-अनसुनी बातें देखने और जानने का मौका मिलेगा।

संजय दत्त, फिल्म संजू, रणबीर कपूर, Sanjay Dutt Reaction Convicted 1993 Mumbai Bomb Blast Case
  • comment

- संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म 'संजू' 29 जून को रिलीज होगी
- फिल्म में संजय की पर्सनल लाइफ से जुड़े कई सुने-अनसुने किस्से देखने और सुनने को मिलेंगे
- फिल्म में रणबीर कपूर निभा रहे हैं संजय का किरदार


मुंबई. संजय दत्त की बायोपिक फिल्म 'संजू' का ट्रेलर और दो गाने सामने आ चुके हैं। फिल्म 29 जून को रिलीज होगी। फिल्म में संजय का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं। रणबीर के लुक और एक्टिंग की जमकर सराहना हो रही है। फिल्म में संजय दत्त की पर्सनल लाइफ से जुड़े कई सुने-अनसुने किस्से देखने और सुनने को मिलेंगे। इन्हीं में से एक किस्सा है जब संजय का नाम 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट में आया था। यासिर उस्मान की किताब 'द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय संजय दत्त' में इस बात का भी जिक्र है। जब संजय दत्त ने कहा था- मेरी रगों में भी मुस्लिम का खून है...

- संजय दत्त की इमेज बैड ब्वॉय की रही है। ब्लास्ट के बाद पुलिस साजिश रचने वालों की खोज में लगी थी। तभी पुलिस को पता चला कि इसमें बॉलीवुड से भी कुछ लोग शामिल हैं। शक के आधार पर पुलिस ने प्रोड्यूसर हनीफ कड़ावाला और समीर हिंगोरा से पूछताछ करती है। उस वक्त संजय इस जोड़ी की प्रोड्यूस की हुई फिल्म 'सनम' में काम कर रहे थे।
- पुलिस पूछताछ में हनीफ शुरुआत में कोई भी जवाब देने से बचता रहा लेकिन वो ज्यादा वक्त तक बातों को छुपा नहीं पाया। और संजय दत्त का नाम सामने आ गया।
- संजय उस वक्त मॉरीशस में फिल्म 'आतिश' की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग खत्म करने के बाद जब वे मुंबई लौटे तो करीब 100 पुलिसवाले उन्हें लेने एयरपोर्ट पर मौजूद थे। उन्हें एयरपोर्ट से सीधे मुंबई क्राइम ब्रांच ले जाया गया था।

एके 56 की बात कबूल की
पूछताछ में संजय दत्त ने सभी आरोपों से इनकार किया लेकिन जब हनीफ-समीर को सामने खड़ा किया गया तो उनके पास छुपाने के लिए कुछ नहीं था। उन्होंने कबूल किया कि उनके पास एके 56 है। जिसके बाद उनपर टाडा एक्ट लगाया गया। बेटे की इस करतूत के बारे में जानकर पिता सुनील दत्त हैरान रह गए। उन्हें यकीन नहीं हुआ था। संजय ने पिता को बताया कि दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम ने उन्हें कुछ हथियार दिए थे। सुनील ने पूछा वो हथियार क्यों लिए? संजय ने जवाब दिया था 'मेरी रगों में मुस्लिम का खून दौड़ रहा है... मुंबई में जो कुछ भी हो रहा है मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता।' बेटे का ऐसा रिएक्शन देख सुनील सन्न रह गए।

X
संजय दत्त, फिल्म संजू, रणबीर कपूर, Sanjay Dutt Reaction Convicted 1993 Mumbai Bomb Blast Case
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन