न्यूज़

--Advertisement--

संजय दत्त ने शुरू की कलंक की शूटिंग, दिखेगी आजादी के पहले वाले लाहौर की लोहार मंडी

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने अपने ट्विटर अकाउंट पर संजय के शूटिंग शुरू करने की जानकारी शेयर की है।

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2018, 06:38 PM IST
संजू के डायरेक्टर राजकुमार हि संजू के डायरेक्टर राजकुमार हि

बाॅलीवुड डेस्क। मुंबई में कलंक की शूटिंग अप्रैल 2018 से शुरू हो चुकी है। इस बीच पिछले महीने माधुरी दीक्षित का कथक डांसर का लुक आउट हुआ था। अब संजय दत्त ने भी कलंक की शूटिंग शुरू कर दी है। संजय दत्त के साथ फिल्म में माधुरी, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और आलिया भट्‌ट भी नजर आएंगे। इस फिल्म के अलावा संजय दत्त तीन और फिल्में कर रहे हैं। वहीं 29 जून को संजय की बायोपिक ‘संजू’ रिलीज हो रही है, जिसमें रणबीर कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई है।

अप्रैल 2019 में होगी रिलीज
- अभिषेक वर्मा के निर्देशन में बन रही फिल्म कलंक अप्रैल 2019 में रिलीज होगी। इस फिल्म की कहानी आजादी के पहले की है। वरुण अविभाजित भारत के एक ऐसे मुस्लिम लोहार का किरदार निभा रहे हैं, जिसकी लाहौर की हीरा मंडी में दुकान थी।
- यह मंडी मुगलों के जमाने से मशहूर रही है, तब वहां गीत-संगीत की महफिलें सजती थीं। मगर अंग्रेजों ने अपने दौर में इस मंडी को बदलना चाहा। इसी बात से नाराज वरुण का किरदार अंग्रेजों के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंकता है।

संजय के साथ 21 साल बाद
- फिल्म कलंक में माधुरी और संजय दत्त तकरीबन 21 साल बाद साथ काम कर रहे हैं।
- संजय दत्त और माधुरी दीक्ष‍ित की आखिरी फिल्म 1997 में रिलीज हुई 'महानता' थी। 1993 बम ब्लास्ट मामले में संजय की गिरफ्तारी के बाद दोनों साथ नजर नहीं आए।
- यासीर अहमद ने अपनी किताब ''संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड बॉय'' में संजय-माधुरी दीक्षित के अफेयर का जिक्र किया है।

संजय के पास तीन और फिल्में

- संजय दत्त कलंक के अलावा तीन और फिल्मों की शूटिंग भी कर रहे हैं। जिनमें तिग्मांशु धूलिया की साहब, बीवी और गैंगस्टर 3 का नाम सबसे पहले है। फिल्म में संजय के साथ जिम्मी शेरगिल, माही गिल और चित्रांगदा सिंह भी हैं।
- दूसरी फिल्म गिरीश मलिक के निर्देशन में बन रही तोरबाज है। इस फिल्म में संजय दत्त, नरगिस फाखरी, सुमित व्यास और राहुल देव भी हैं।
- तीसरी फिल्म अर्जुन कपूर और कृति सेनन के साथ आने वाली अाशुतोष गोवारीकर की पानीपत है। ये तीनों फिल्में अगले साल रिलीज होंगी।

संजू में दिखेगी लाइफ जर्नी
- राजकुमार हीरानी के निर्देशन में बनी संजय दत्त की बायोपिक संजू 29 जून काे रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में संजय दत्त की लाइफ जर्नी को दिखाया गया है।
- फिल्म में उनकी ड्रग्स की लत, जेल यात्रा, विवादित वैवाहिक रिश्तों जैसे कई अनसुने पहलुओं को दिखाया गया है।

X
संजू के डायरेक्टर राजकुमार हिसंजू के डायरेक्टर राजकुमार हि
Click to listen..