--Advertisement--

पहले सोचा 'संजू' में संजय ही निभाएं सुनील दत्त का रोल, फिर सोचा ये बकवास आइडिया है: हिरानी

हिरानी ने कहा कि हमें पूरा भरोसा था कि परेशजी सुनील दत्त के रोल को अच्छे से कर लेंगे।

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 04:18 PM IST

बॉलीवुड डेस्क। संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म 'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने कहा कि फिल्म में सुनील दत्त के रोल के लिए पहले संजय दत्त को ही लेने का सोचा था। हालांकि बाद में सोचा कि ये बहुत ही बकवास आइडिया है, इसलिए इसे ड्रॉप कर दिया। उन्होंने बताया कि सुनील दत्त के रोल में फिट बैठने वाले एक्टर को ढूंढना काफी मुश्किल था। उन्होंने बताया कि इसके लिए आखिरकार हमने आमिर खान को अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया। इसके बाद फिर परेश रावल को इस रोल के लिए फाइनल किया गया।

सुनील दत्त के रोल में फिट बैठने वाले एक्टर को तलाशना मुश्किल था: राजकुमार हिरानी ने बताया कि 'सुनील दत्त जैसे लीजेंडरी एक्टर के रोल में फिट बैठने वाले एक्टर की तलाश करना मुश्किल था। काफी कोशिशों के बाद हमने आमिर खान के बारे में सोचा, क्योंकि वो इस रोल में फिट दिख रहे थे। लेकिन जब हमने उनके सामने ये ऑफर रखा तो उन्होंने कहा कि 'दंगल' के बाद लगातार दूसरी फिल्म में वो बूढ़े व्यक्ति का रोल नहीं करना चाहते।' उन्होंने बताया कि आमिर खान इस फिल्म में लीड रोल चाह रहे थे।

- हिरानी ने आगे बताया कि 'हमने जब कई एक्टर्स को ट्राय किया तो उसके बाद सोचा कि क्यों ना संजय ही सुनील दत्त का रोल करें, लेकिन बाद में अहसास हुआ कि ये बकवास आइडिया है। हमने सोचा कि कैसा लगेगा, जब संजय खड़े होंगे और रणबीर को 'संजू बेटा' कहेंगे।'

- उन्होंने बताया कि इतना सब करने के बाद परेश रावल को सुनील दत्त का रोल करने के लिए ऑफर किया। उन्होंने कहा कि 'सुनील दत्त ने कभी दाढ़ी नहीं रखी और न ही उनके सफेद बाल थे। इसलिए फिर हमने सोचा कि इस रोल के लिए परेश रावल ही ठीक होंगे। फिर हमने लुक पर ध्यान न देते हुए फेशियल एक्सप्रेशन पर फोकस किया और हमें पूरा भरोसा था कि परेशजी इसे अच्छे से कर लेंगे। इसलिए हमने उन्हें सुनील दत्त के किरदार में ढलने को कहा।'

29 जून को रिलीज होगी 'संजू': ये फिल्म 29 जून को सिनेमाघर में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में रणबीर कपूर मुख्य किरदार में हैं। उनके अलावा इसमें परेश रावल, मनीषा कोइराला, सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, दिया मिर्जा और अदिति सिया हैं।