• Hindi News
  • Bollywood
  • Sanjay Dutt Strong Secret : Sanjay Dutt Workout 2 Time In A Day, Routine Diet Plan

59 की उम्र में भी दिन में 2 बार वर्कआउट करते हैं संजय दत्त, ब्रेकफास्ट में खाते हैं अंडा-पराठा, कभी ड्रग्स और शराब की वजह से बिगड़ गई थी बॉडी

एक चीज को छूते तक नहीं और एक चीज खाते हैं रेगुलर

DainikBhaskar.com

Mar 13, 2019, 04:57 PM IST
Sanjay Dutt Strong Secret : Sanjay Dutt Workout 2 Time In A Day, Routine Diet Plan

एंटरटेनमेंट डेस्क. करन जौहर की फिल्म 'कलंक' का टीजर मंगलवार को रिलीज हुआ। फिल्म में आलिया भट्ट, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, माधुरी दीक्षित के अलावा संजय दत्त लीड रोल में हैं। इस फिल्म के अलावा संजय अपकमिंग फिल्म 'पानीपत' में भी नजर आएंगे। 'पानीपत' के लिए जहां संजय ने अपना सिर मुंडवाया है वहीं, उन्होंने अपने रुटीन वर्कआउट और डाइट पर भी काफी ध्यान देना शुरू किया है। आज आपको संजय का वर्कआउट प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं...

- एक वक्त था जब संजय ड्रग्स और शराब पीना के आदी थे। और इस वजह से उनका बॉडी स्ट्रक्चर काफी बिगड़ गया था। फिर उन्होंने खुद पर ध्यान देना शुरू किया और बेहतरीन बॉडी बनाई। 59 की उम्र में संजय दिन में दो बार वर्कआउट करते हैं। उनके वर्कआउट रूटीन में कार्डियोवैस्कुलर, डंबल, क्रंचेस और एयरोबिक एक्सरसाइज शामिल हैं। ये एक्सरसाइज बॉडी को शेप देने के साथ फैट को बर्न करती हैं।

- आपको बता दें कि जब संजय पुणे की जेल में बंद थे तब उन्होंने जेल प्रशासन से डंबल लाने की अनुमति मांगी थी लेकिन प्रशासन ने इससे इंकार कर दिया था। ऐसी स्थिति में संजय ने डंबल के ऑप्शन के तौर पर दो बॉल्टी में पानी भर बैरक में वर्कआउट किया था। वर्कआउट शेड्यूल को स्ट्रिक्टली फॉलो कर संजय ने जेल में ही सिक्स पैक बनाए थे। जेल से बाहर आने के बाद उनके पर्सनल फिटनेस ट्रेनर सुनील प्राभले ने भी माना था कि संजय ने अपनी बॉडी को बेस्ट शेप दिया।

स्ट्रिक्टली फॉलो करते हैं डाइट
संजय की डाइट की बात करें तो वे हमेशा हेल्दी फूड खाते हैं। उनकी डाइट में कार्ब्स और फैट की मात्रा बहुत कम होती है। वे घर पर बना खाना ज्यादा पसंद करते हैं। वे मीठे को एकदम अवॉड करते हैं और अपने खाने में मछली को जरूर शामिल करते हैं।


ब्रेकफास्ट
व्हाइट एग, एक गिलास दूध और पराठा

लंच
उबला चिकन, दही, सब्जियां, दाल और रोटी


डिनर
सब्जियां और सलाद के साथ हल्का खाना

'पानीपत' के लिए खास डाइट
रिपोर्ट्स की मानें तो संजय ने 'पानीपत' के लिए खास डाइट फॉलो करना शुरू कर दिया है। वे कार्ब और फैट डाइट लेने से बच रहे हैं। फिल्म में उन्हें हैवी कास्ट्यूम पहनना है और परफेक्ट दिखना चाहते हैं। खाने में वे इस समय सलाद, चिकन और फिश ले रहे हैं और जिम में घंटो पसीना भी बहा रहे है।

- आशुतोष गोवारिकर की फिल्म में संजय एक अफगान किंग का रोल निभा रहे हैं। इसलिए वे गंजे भी हो गए हैं।

X
Sanjay Dutt Strong Secret : Sanjay Dutt Workout 2 Time In A Day, Routine Diet Plan
COMMENT

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना