• Hindi News
  • Entertainment
  • Gossip
  • एक साथ कई लड़कियों को डेट करते थे संजय दत्त, शादीशुदा होते हुए भी रहे कई अफेयर्स,Sanjay Dutt affairs
--Advertisement--

उधर US में ब्रेन ट्यूमर से जूझ रही थी पहली बीवी,इधर माधुरी दीक्षित से चल रहा था संजय दत्त का अफेयर

एक इंटरव्यू में संजय ने अपने जवानी के दिनों को याद करते हुए कहा था,'मैं एक वक्त में तीन रिलेशनशिप्स हैंडल कर चुका हूं और

Dainik Bhaskar

Apr 30, 2018, 06:33 PM IST
पहली वाइफ ऋचा और माधुरी दीक्षि पहली वाइफ ऋचा और माधुरी दीक्षि

संजय दत्त की लाइफ पर बनी संजू का टीजर रिलीज़ होते ही वायरल हो गया है। इस टीजर में एक जगह ये खुलासा हुआ है कि संजय की 308 गर्लफ्रेंड्स रह चुकी हैं। इतनी सारी गर्लफ्रेंड्स के बारे में तो बस संजू ही जानते होंगे लेकिन आज जानते हैं कुछ ऐसी लड़कियों के बारे में जो संजय की लाइफ का हिस्सा रहीं। इनमें से कुछ उनकी पत्नी बनने में कामयाब रहीं तो कुछ से उनका रिश्ता ब्रेक अप पर भी खत्म हो गया। वैसे, एक इंटरव्यू में संजय ने अपने जवानी के दिनों को याद करते हुए कहा था,'मैं एक वक्त में तीन रिलेशनशिप्स हैंडल कर चुका हूं और कभी नहीं पकड़ाया। आपको बहुत चतुराई से मैनेज करना होता है। पार्टनर्स को ये खबर नहीं रहनी चाहिए कि किसके साथ क्या हो रहा है।'

1) संजय दत्त और टीना मुनीम:संजय और टीना बचपन के दोस्त थे और जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई। संजय की डेब्यू फिल्म रॉकी के दौरान दोनों का रिलेशन और मजबूत हुआ लेकिन संजय की शराब की लत की वजह से टीना ने उन्हें छोड़ दिया और उम्र में बहुत बड़े राजेश खन्ना से रिश्ता जोड़ लिया।

2) संजय दत्त और ऋचा शर्मा

एक लोकल मैगज़ीन में ऋचा की फोटो छपी थी जिसे देखकर संजय उनके दीवाने हो गए थे।तभी संजय और ऋचा की मुलाकात एक फिल्म के मुहूर्त के दौरान हुई। इसके बाद संजय उनसे बात करने के लिए बेताब हो गए।उन्होंने काफी जुगाड़ करके ऋचा का नंबर खोज निकाला और उन्हें फोन कर डेट पर चलने के लिए लगे लेकिन ऋचा ने मना कर दिया मगर एक दिन वह मान गईं और इस तरह दोनों का रोमांस शुरू हुआ। फिल्म आग ही आग के सेट पर एक दिन संजय ने ऋचा को शादी का ऑफर दिया लेकिन ऋचा ने कहा कि वह इस बारे में सोचेंगी। इसके बाद संजय ने उन्हें काफी मनाया और आख़िरकार 1987 में दोनों की शादी हो गई। इसके बाद दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम त्रिशाला रखा गया। कुछ सालों बाद ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हो गया और वह इलाज के लिए अमेरिका चली गईं। इसी दौरान संजय दत्त का माधुरी दीक्षित के साथ अफेयर हो गया। वहीं,अमेरिका में ऋचा की 10 दिसंबर , 1996 को मौत हो गई।

3) संजय दत्त और माधुरी दीक्षित

90 के दशक में संजय और माधुरी का अफेयर बॉलीवुड का सबसे हॉट टॉपिक था। दोनों की नजदीकियां 1991 में आई फिल्म 'साजन' के दौरान बढ़ीं। दोनों एक-दूसरे को बेहद पसंद करते थे और शादी करने का मन बना रहे थे मगर तभी संजय मुंबई ब्लास्ट केस में फंस गए और 1993 में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और माधुरी उनसे दूर हो गईं। संजय से ब्रेक अप के बाद माधुरी ने अमेरिका में बसे डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली।

4) संजय दत्त और रिया पिल्लई

मुंबई ब्लास्ट केस में लंबी क़ानूनी लड़ाई के बाद जब संजय दत्त को थोड़ी राहत मिली तो माधुरी उनसे दूर जा चुकी थीं। ऐसे में संजय की लाइफ में सोशलाइट रिया पिल्लई का आना हुआ। दोनों ने 1998 में शादी कर ली मगर ये नहीं टिकी और 2005 में ही दोनों का तलाक हो गया। बताया जाता है कि शादी करने के बाद दोनों के ही एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहे थे।

5) संजय दत्त और नाडिया दुर्रानी

रिया से शादी करने के बाद संजय का नाडिया से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर हो गया। कोई नहीं जानता कि दोनों कैसे संपर्क में आए लेकिन रिया को संजय और नाडिया से अफेयर की भनक लग गई थी। बात तब बिगड़ी जब नाडिया को संजय की फिल्मों की शूटिंग के दौरान सेट पर देखा जाने लगा। इस वजह से रिया से उनका रिश्ता टूट गया लेकिन इसके बाद संजय-नाडिया का रिश्ता भी नहीं चल पाया और दोनों अलग हो गए।

6) संजय और मान्यता दत्त

कहा जाता है कि नाडिया से रिलेशनशिप के दौरान संजय मान्यता की तरफ आकर्षित हो गए थे।ऐसे में जब नाडिया से रिश्ता टूटा तो संजय मान्यता के करीब आ गए। दो साल रिलेशन में रहने के बाद दोनों ने 7 फरवरी, 2008 को शादी कर ली। इसके बाद 21 अक्टूबर,2010 को इस कपल के जुड़वां बच्चे शाहरान और इकरा का जन्म हुआ।

X
पहली वाइफ ऋचा और माधुरी दीक्षिपहली वाइफ ऋचा और माधुरी दीक्षि
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..