--Advertisement--

संजय दत्त के रियल बेस्टफ्रेंड परेश घेलानी से मिले विक्की कौशल,संजू में निभाया है इनका किरदार

29 जून को रिलीज हुई इस फिल्म का बॉक्सऑफिस कलेक्शन 285 करोड़ रु.के पार पहुंच गया है।

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:44 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.'संजू' में संजय दत्त के किरदार में जहां रणबीर कपूर जमकर तारीफें बटोर रहे हैं। वहीं, उनके बेस्टफ्रेंड बने कमलेश कन्हैयालाल कापसी 'कमली' के रोल में विक्की कौशल की एक्टिंग की भी काफी सराहना की जा रही है। एक इंटरव्यू में विक्की ने बताया था,'यह किरदार संजय के तीन-चार दोस्तों का मिला-जुला रूप है लेकिन मूलतः ये संजय के करीबी दोस्त परेश घेलानी पर आधारित है जो कि यूएस में रहते हैं।'हाल ही में रील और रियल परेश की मुलाकात हुई जिसकी फोटो विक्की ने खुद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की और लिखा,"Real and Reel. Paria and Kamli.''

कौन हैं परेश घेलानी?
परेश को संजय प्यार से 'पर्या' बुलाते हैं। दोनों की दोस्ती फिल्म 'रॉकी' के दौरान हुई थी तब से अब तक दोनों एक-दूसरे की लाइफ में अहम स्थान रखते हैं। संजय के मुश्किल दौर में परेश हमेशा उनके साथ खड़े रहते आए हैं। इन दिनों परेश लॉस एंजेलस में रहते हैं।

आंत्रप्रेनर हैं परेश: पेशे से परेश एक आंत्रप्रेनर हैं उन लोगों में से हैं जिन्हें इंडिया में XPRIZE लाने का श्रेय दिया जाता है। XPRIZE एक नॉन प्रॉफिट आर्गेनाईजेशन है जो पब्लिक कॉम्पटीशन आर्गनाइज करवाता है जिससे टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में टैलेंट आगे आए और उनके कौशल का फायदा उठाया जा सके। इसके अलावा वह Moon Express, Viome Inc, DTV Motor Corporation, Ferrate Treatment Technologies, Casepoint, Radimmune Therapeutics जैसी कंपनीज में इन्वेस्ट करने के लिए जाने जाते हैं।

-इसके अलावा उन्होंने 2020 एलएलसी कंपनी की नींव रखी और अब इसमें तकरीबन 1000 लोग काम करते हैं। यह कंपनी अमेरिकी सरकार को शिक्षा,रक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में एडवांस टेक्नोलॉजी प्रदान करने का काम करती है। परेश ज्यादा लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं करते लेकिन संजय की लाइफ के हर अहम मौके पर उन्हें देखा जाता है।