--Advertisement--

संजू के पहले दिन की कमाई 34.75 करोड़, रेस 3 को पीछे छोड़ बनी 2018 की बिगेस्ट ओपनर फिल्म

'संजू' के फर्स्ट डे कलेक्शन ने बाॅक्स ऑफिस के पिछले सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं।

Danik Bhaskar | Jun 30, 2018, 12:01 PM IST
ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है फिल्म वीकेंड में 100 करोड़ का बिजनेस कर लेगी। ट्रेड एनालिस्ट का अनुमान है फिल्म वीकेंड में 100 करोड़ का बिजनेस कर लेगी।

बॉलीवुड डेस्क. संजय दत्त की बायोपिक दर्शकों की उम्मीदों पर खरी उतरी है। 'संजू' की ओपनिंग को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे, वे सच साबित हुए हैं। शोबिज के ट्रेड एनालिस्ट्स ने फिल्म को 2018 की हाईएस्ट ओपनिंग मूवी डिक्लेयर कर दिया है। इन सबके बीच सलमान की फिल्म 'रेस 3' इस रेस में पीछे हो गई है। 'संजू' की रिलीज से पहले 'रेस 3' ईद के मौके पर रिलीज की गई थी। जिसने पहले ही दिन बॉक्स आॅफिस कलेक्शन के रिकॉर्ड तोड़कर पहला नंबर हासिल किया था।

उम्मीद से भी ज्यादा कमाई : ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने ट्वीट करते हुए संजू की आेपनिंग डे की कमाई का खुलासा कर दिया है। तरन ने लिखा है संजू ने पहले दिन 34.75 करोड़ रुपए कमाए हैं। जो रणबीर कपूर की पिछली 5 फिल्मों की कमाई के मुकाबले कहीं ज्यादा हैं।

ट्रेड एनालिस्ट्स का अनुमान : तरन से पहले ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने शनिवार सुबह एक ट्वीट के जरिए 'संजू' के आेपनिंग कलेक्शन की जानकारी दी थी। उन्होंने पोस्ट में लिखा है - 'संजू ' 2018 में आेपनिंग डे कलेक्शन की सबसे बड़ी फिल्म। अनुमानित 32+ करोड़, एनबीओसी के अनुसार"।

- हालांकि ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने पहले ही फिल्म को मास्टर पीस कहते हुए, मूवी रिव्यू से जुड़ा ट्वीट किया था। तरन ने संजू को 4.5 स्टार रेटिंग्स दी थीं।

अतुल मोहन ने लिखा एडवांस बुकिंग से भी ज्यादा: ट्रेड एनालिस्ट अतुल मोहन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'संजू' की एडवांस बुकिंग के लिए पहले 30+ करोड़ कलेक्शन का अनुमान था। लेकिन मुझे लगता है मैं गलत साबित हो सकता हूं। 2018 की गारंटीड सबसे बड़ी ओपनिंग मूवी होगी।

- गौरतलब है कि 'रेस 3' का फर्स्ट डे आेपनिंग कलेक्शन 29.17 करोड़ था। फिल्म को ईद की छुट्‌टी का फायदा मिला था। वहीं इसकी एडवांस बुकिंग भी टॉप रैंक पर थी।

2018 में रिलीज अन्य फिल्मों का रिकॉर्ड : 'संजू' से पहले 15 जून को र‍िलीज हुई सलमान खान की फ‍िल्‍म रेस 3 पहले नंबर थाी, जिसने 29.17 करोड़ का कलेक्शन किया था। दूसरा नंबर 25.2 करोड़ रुपये कमाने वाली टाइगर श्रॉफ की फ‍िल्‍म 'बागी 2' का रहा। तीसरे नंबर पर संजय लीला भंसाली की 'पद्मावत' है ज‍िसने पहले द‍िन 19+5 करोड़ (पेड प्र‍िव्‍यू) यान‍ि 24 करोड़ रुपये कमाए थे।

- 'संजू' रिकॉर्ड आेपनिंग ने इन सभी को एक पोजीशन नीचे कर दिया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श का ट्वीट। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श का ट्वीट।
ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का ट्वीट। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का ट्वीट।