--Advertisement--

रियल टू रील लाइफ जर्नी: नरगिस दत्त के 'बाबा' से राजू हिरानी के 'संजू' तक, 25 कहानियां एक साथ

संजू के किरदार के लिए रणबीर पिछल डेढ़ साल से तैयारी कर रहे थे। वजन, अंदाज, आवाज पाने के लिए 250 घंटे वीडियाे देखे।

Dainik Bhaskar

Jun 27, 2018, 08:56 PM IST
Sanju releasing 29 june, read real and reel life Sanjay Dutt's 25 unique Stories

बॉलीवुड डेस्क. शुक्रवार, 29 जून को रिलीज होने जा रही 2018 की सबसे चर्चित फिल्म है 'संजू' जिसमें संजय दत्त के जीवन की कई अनसुनी कहानियां सामने आएंगी। ट्रेलर, पोस्टर और टीजर में संजय की जीवन और जेल यात्रा को देखने के बाद संजू को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ता जा रहा है। संजय की जिंदगी के तमाम उतार-चढ़ाव से लेकर रणबीर कपूर के ट्रांसफॉर्मेशन तक रील लाइफ और रियल लाइफ के संजय दत्त और उनसे जुड़े किरदारों की 25 कहानियां एक साथ।

पहली कहानी: रणबीर को 'संजू' कॉस्ट्यूम डिजाइनर लखानी ने बनाया
फिल्म में रणबीर कपूर संजय का रोल कर रहे हैं। कई सीन्स में वे हूबहू संजू की तरह दिखाई दे रहे हैं। मेकअप और चालढाल के साथ-साथ उन्हें संजय की तरह दिखाने में कॉस्टयूम्स का भी अहम रोल है। हाल ही में DainikBhaskar.com ने फिल्म की कॉस्टयूम डिजाइनर एका लखानी से बातचीत की। बातचीत के दौरान एका ने बताया कि रणबीर की हाइट को संजय की तरह दिखाने के लिए उन्होंने एक्स्ट्रा हील की मदद ली।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
दूसरी कहानी: 'संजू' में सुनील दत्त बने परेश रावल ने रोल के लिए 32 दिनों में कम किया था 12 किलो वजन
फिल्म में परेश रावल सुनील दत्त की भूमिका में नजर आएंगे। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद को लकी बताया है कि उन्हें ये किरदार करने का मौका मिला। परेश ने बताया,जब राजकुमार हिरानी ने मुझे कॉल किया तो मैं खुश था। उनके साथ 'मुन्नाभाई' में भी काम करने वाला था लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 'पहले दिन मैं नर्वस था। मुझे 32 दिनों में 12 किलो वजन कम करना था। पहले दिन सेट पर थोड़ी बैचेनी थी लेकिन जब मैंने अपना पहला शॉट दिया तो हिरानी बोले-'हमें अपने सुनील दत्त मिल गए।'
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

तीसरी कहानी : रॉकी में संजू का तीसरा गाना ‘रूबी रूबी’ रिलीज, हिरानी ने शेयर किया ऑडियो लिंक

संगीतकार एआर रहमान के अंदाज वाला संजू का तीसरा सॉन्ग ‘रूबी रूबी हो जा रूबरू’ रिलीज हुआ। फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने ट्विटर हैंडल पर रूबी-रूबी की आॅडियो लिंक शेयर की। गाने के साथ रणबीर कपूर का पोस्टर भी है, जिसमें वे रॉकी के रॉकस्टार लुक में गिटार लिए नजर आ रहे हैं। इसके पहले संजू के दो और गीत रिलीज हो चुके हैं। गौरतलब है कि संजू के म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान ही हैं। संजू का पहला गीत मैं बढ़ियां तू भी बढ़ियां 3 जून को रिलीज हुआ था। सुखविंदर की आवाज में दूसरा गीत कर हर मैदान फतेह 10 जून काे रिलीज हुआ।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

चौथी कहानी: पहले सोचा 'संजू' में संजय ही निभाएं सुनील दत्त का रोल, फिर सोचा ये बकवास आइडिया है: हिरानी

संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म 'संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने कहा कि फिल्म में सुनील दत्त के रोल के लिए पहले संजय दत्त को ही लेने का सोचा था। हालांकि बाद में सोचा कि ये बहुत ही बकवास आइडिया है, इसलिए इसे ड्रॉप कर दिया। उन्होंने बताया कि सुनील दत्त के रोल में फिट बैठने वाले एक्टर को ढूंढना काफी मुश्किल था। उन्होंने बताया कि इसके लिए आखिरकार हमने आमिर खान को अप्रोच किया था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया। इसके बाद फिर परेश रावल को इस रोल के लिए फाइनल किया गया।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

पांचवी कहानी: मैं 'मुन्नाभाई 3' की कहानी लिख रहा था, तभी संजय ने अपनी कहानी बताई तो सोचा, चलो अब इसी में घुस जाओ: हिरानी

संजू' फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने बताया कि 'मैं अगली मुन्नाभाई की कहानी लिख रहा था, तभी मेरी मुलाकात संजय दत्त से हुई। उन्होंने मुझे अपनी कहानी बताई और मैंने फिर मुन्नाभाई को साइड किया और खुदसे कहा- चलो अब इसमें घुस जाओ।' उन्होंने बताया 'अब मैं रिलेक्स फील कर रहा हूं। हमने कुछ लोगों को संजू दिखाई है और सभी ने इसे अच्छा बताया है। हम संजू पर पिछले 2-3 साल से काम कर रहे थे। ऐसा लग रहा है जैसे एक और जर्नी खत्म हो गई।'
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

छठी कहानी: मैंने सोचा था रणवीर सिंह संजय दत्त के किरदार में खुद को बेहतर ढाल सकते हैं: विधु विनोद चाेपड़ा

संजू की मेकिंग से जुड़ी नई-नई बातें सामने आ रही हैं। फिल्म के प्रोड्यूसर विधुविनोद ने चोपड़ा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वे तो रणवीर सिंह को संजय दत्त के रोल में देखना चाहते थे। उन्हें लगता था कि रणवीर सिंह इस रोल में पूरी गहराई के साथ खुद काे ढाल सकते हैं, लेकिन राजकुमार हिरानी ने रणबीर कपूर काे सामने लेकर आए और रणबीर ने संजय के स्वैग के साथ खुद को पूरी तरह संजय में बदल लिया।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

सातवीं कहानी: स्कूल में लिखते थे लड़कियों को लव लैटर, जिद में लोट जाते थे सड़क पर; जानिए संजय की लाइफ की अनसुनी 9 बातें

संजय दत्त की लाइफ के कई किस्से 29 जून को फिल्म संजू के साथ सबके सामने आ जाएंगे। लेकिन कुछ ऐसी बातें भी हैं जो फिल्म में नहीं होंगी। संजय कई बार टीवी इंटरव्यू में अपनी लाइफ के अनसुने किस्सों को साझा करते रहे हैं। सिगरेट पीते हुए पकड़े जाने पर हुई पिटाई से लेकर बहनों से हुए मनमुटाव तक संजय की लाइफ की 9 बड़ी बातें जाे बताती हैं संजय नरम दिल इंसान भी हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

आठवीं कहानी: मुंबई ब्लास्ट: 23 साल तक चला था संजय दत्त पर केस, ठाकरे की मदद से मिली थी जमानत

संजय दत्त के जीवन पर बनी 'संजू' में 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट केस के बारे में दिखाया जाएगा। ये वही मामला है जिसकी वजह से संजय दत्त को जेल जाना पड़ा और उनकी ये लड़ाई 23 साल तक चली। संजय को पहली बार 19 अप्रैल 1993 में एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। उनको अवैध हथियार रखने का दोषी पाया गया था और करीब 20 साल तक चली लंबी सुनवाई के बाद 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
नौवीं कहानी: कभी अफेयर तो कभी एके 56 की वजह से विवादों में रहे हैं संजय, फिल्म में नहीं देखने को मिलेंगे ये 4 किस्से
हिरानी का कहना है कि ढाई घंटे की फिल्म में 50 साल की जर्नी नहीं दिखा सकते। फिल्म में संजय के अफेयर्स के बारे में भी ज्यादा नहीं दिखाया जाएगा। पिछले दिनों सामने आए ट्रेलर से पता चलता है कि इसमें संजय दत्त की लाइफ जर्नी को दिखाया गया है। आलोचकों का तो ये भी कहना है कि संजय दत्त पर फिल्म इसलिए बनाई गई ताकि उनकी छवि को सुधारा जा सके। हिरानी ने भी एक इंटरव्यू में कहा कि 'फिल्म में संजय के जीवन के सिर्फ दो पहलुओं को चुना गया है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
दसवीं कहानी: संजू में भी मुन्ना को क्लास से बाहर निकालेंगे डीन अस्थाना, नए टीजर में सामने आया बोमन का लुक
मुन्ना भाई एमबीबीएस के डीन डॉ. अस्थाना एक बार फिर से मुन्ना को क्लास से बाहर कर देंगे। संजू के नए टीजर में बोमन ईरानी का लुक सामने आया, जिसमें डीन की क्लास के दौरान संजू बने रणबीर वही सवाल पूछते हैं जो मुन्ना ने पूछा था। 20 सैकेंड के इस टीजर में मुन्ना भाई की सिग्नेचर म्यूजिक सुनाई देता है। इस टीजर में भी रणबीर की आवाज और अंदाज हूबहू संजय दत्त से मिल रहा है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

ग्यारहवीं कहानी: बीमार पत्नी के कानों तक पहुंची संजय-माधुरी की शादी की बात, इलाज छोड़ मुंबई आ गई थी ऋचा

राजकुमार हिरानी इस फिल्म में संजय की करीब 350 गर्लफ्रेंड होने का जिक्र किया है। इन्हीं में से एक है ऋचा शर्मा, जो संजय की पहली पत्नी बनी थी। संजय-ऋचा की शादी 1987 में हुई थी। शादी के करीब डेढ़ साल बाद ही पता चला था कि ऋचा को ब्रेन ट्यूमर है। ऋचा का इलाज अमेरिका में चला और संजय अपनी फिल्मों की शूटिंग में बिजी रहे। 90 के दशक में संजय-माधुरी दीक्षित के अफेयर के बाद शादी की बातें उड़ीं। ये बात ऋचा के कानों तक भी पहुंची।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

बारहवीं कहानी: 'संजू' के ट्रेलर ने उजागर किए संजय दत्त की लाइफ के ये 5 बड़े राज
संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इसमें उनकी जिंदगी के बारे में कई खुलासे किए गए हैं। मसलन ट्रेलर में बताया गया है कि संजय दत्त ड्रग एडिक्ट कैसे हो गए थे। संजय दत्त का रोल कर रहे रणबीर कपूर एक सीन में कह रहे हैं कि पहली बार ड्रग्स उन्होंने इसलिए लिया था, क्योंकि वे पापा (सुनील दत्त) से नाराज थे। दूसरी बार मां (नरगिस दत्त) की बीमारी की वजह से उन्होंने ड्रग्स लिया और तीसरी बार तक वे ड्रग एडिक्ट हो चुके थे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
तेरहवीं कहानी: संजय दत्त को नहीं अपनी बीती जिंदगी का पछतावा, दोबारा जीना चाहते हैं वैसी ही लाइफ
संजय की जिंदगी पर यासीर उस्मान ने एक किताब 'संजय दत्त: द क्रेजी अनटोल्ड लव स्टोरी ऑफ बॉलीवुड बैड ब्वॉय' लिखी है। इस किताब में बताया है कि संजय को अपनी कॉन्ट्रोवर्शियल लाइफ का कभी भी पछतावा नहीं रहा। यासीर ने किताब में एक जगह सालभर पहले संजय से एक मुलाकात का जिक्र किया है। यासीर ने लिखा है, 'साल 2017 में एक शाम को संजय के साथ उनकी जिंदगी के बारे में बात हो रही थी। संजय से पूछा- जब वे अपनी जिंदगी को पीछे मुड़कर देखते हैं तो उसमें क्या बदलना चाहेंगे?' संजय बोले- 'कुछ नहीं, बल्कि मौका मिले तो मैं वैसी ही लाइफ दोबारा जीना चाहता हूं'।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
चौदहवीं कहानी: संजय दत्त के रोल को लेकर सलमान खान ने साधा था रणबीर कपूर पर निशाना, अब 'संजू' के डायरेक्टर हिरानी ने दिया जवाब
संजू' के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने सलमान खान के उस स्टेटमेंट का जवाब दिया है, जिसमें उन्होंने रणबीर कपूर पर निशाना साधा था। दरअसल, फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद सलमान खान ने कहा था, "कोई दूसरा कलाकार कैसे संजय दत्त का किरदार निभा सकता है। खासकर संजय की जिंदगी के आखिरी 8-10 साल का हिस्सा… उसे तो उन्हीं के द्वारा निभाया जाना चाहिए। बॉलीवुड के दूसरे किसी कलाकार में इतना दम नहीं कि वो संजू का किरदार पर्दे पर निभा सके।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

पंद्रहवीं कहानी: 'संजू' के गाने 'मैं बढ़िया तू भी बढ़िया' में सुनिधि चौहान को नाक से गाने में हुई थी दिक्कत

संजू की मेकिंग से जुड़े किस्से फिल्म को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ाते जा रहे हैं। एक अखबार को दिए इंटरव्यू में सिंगर सुनिधि ने ‘मैं बढ़िया तू भी बढ़िया’ गीत की मेकिंग के दौरान आई मुश्किलों का जिक्र किया है। सुनिधि ने कहा कि- मेरी आवाज रेट्रो एरा से अलग है। इसलिए नाक से गाते हुए मुझे परेशानी हुई, लेकिन मैंने इसे चैलेंज की तरह लिया। रोहन-रोहन ने संजू में दो गानों का म्यूजिक दिया है। संजू के गीत अजय अतुल, अनु मलिक, शांतनु मोइत्रा और एआर रहमान ने कम्पोज किए हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

सोलहवीं कहानी: रणबीर को संजय दत्त समझ बैठे ऋषि कपूर, बोले-बेटे को इतना भी नहीं चढ़ाना चाहिए'
रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'संजू' का टीजर देख सबने उनकी काफी तारीफ की थी। यहां तक कि उनके पेरेंट्स नीतू और ऋषि कपूर भी रणबीर की एक्टिंग देख हक्के-बक्के रह गए। हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने टीजर देखते हुए नीतू और ऋषि कपूर का रिएक्शन कैप्चर किया है।इस वीडियो में दोनों ही अपने बेटे की एक्टिंग से अभिभूत होते दिख रहे हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
सत्रहवीं कहानी: दोस्त से मिलने के लिए नहीं थे पैसे, संजय दत्त को मांगनी पड़ी थी सड़कों पर भीख
दोस्त के मिलने के लिए रिहैब सेंटर से भाग गए थे। संजय के हाथ में नहीं थे पैसे। संजू में रणबीर उनकी जेल से लेकर अफेयर्स और रिहैब सेंटर तक की पूरी लाइफ को दिखा रहे हैं। यही नहीं, ट्रेलर में एक सीन में वे अमेरिका की सड़कों पर बैठे भीख मांगते भी दिखे हैं। आज हम आपको बता रहे हैं आखिर क्यों उन्हें ये काम करना पड़ा। एक बस टिकिट के लिए भीख मांगने वाले सीन को देखकर लोगों को हैरानी हुई थी कि आखिरी उन्हें क्यों ऐसा करना पड़ा। जबकि उनके पिता एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के साथ मेंबर ऑफ पार्लियामेंट थे।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
अठारहवीं कहानी: कुणाल की मदद से रणबीर बना पाए संजू बाबा जैसी बॉडी, बढ़ाया 13 किलाे वजन, देखे 250 घंटों के फुटेज
संजू में रणबीर को पहचानना मुश्किल है। झलक देखकर एक बार तो लगेगा संजय दत्त को ही देख रहे हैं। रणबीर ने इस लुक को पाने के लिए जबरदस्त मेहनत की है। वजन बढ़ाया, बॉडी बनायी, एक हफ्ते तो जेल में भी रहे। घंटों वीडियाे देखे, महीनों जिम में पसीना बहाया। पसंदीदा खाना छोड़कर हेल्दी फूड खाया। ये कुछ ऐसे काम थे जिनको करने के बाद ही रणबीर संजू बाबा बन सके। इस काम में दो लोगों ने उनकी मदद की पहले थे फिटनेस इंस्ट्रक्टर कुणाल गिर और दूसरे मेकअप आर्टिस्ट विक्रम गायकवाड़।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
उन्नीसवीं कहानी: संजय दत्त की बायोपिक में नहीं होगा माधुरी का जिक्र, काटे गए सारे सीन्स
90 के दौर में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त के अफेयर सुर्खियां बनती थीं। बॉलीवुड में इसकी चर्चा आम थी। जाहिर है जब संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' आ रही है तो दर्शकों को उम्मीद होगी कि इसमें माधुरी दीक्षित से अफेयर की कहानी भी दिखाई जाएगी। लेकिन संजू का ट्रेलर आया तो उसमें माधुरी का दूर-दूर रेफरेंस नहीं दिखा। अब लग रहा है फिल्म में भी माधुरी का कोई सीन नहीं होगा। इसकी वजह भी खुद माधुरी दीक्षित हैं...सूत्रों की मानें तो माधुरी का हिस्सा शूट तो हुआ लेकिन फिल्म में नहीं लिया जाएगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
बीसवीं कहानी: साउथ एक्ट्रेस 'संजू' की प्रिया दत्त, बोलीं- सेट पर मुश्किल था रणबीर को भईया कहना
संजय दत्त की लाइफ से जुड़ा हर किरदार ऐसा बॉलीवुड के ऐसे एक्टर प्ले कर रहे हैं, जिन्हें अमूमन हर कोई जानता है। इन सभी फेमस किरदारों के बीच एक नया नाम आया है साउथ की स्टार अदिति सिया उर्फ अदिति गौतम का। अदिति फिल्म में संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की भूमिका में हैं। अदिति साउथ की फिल्मों में सिया के नाम से फेमस हैं लेकिन उनकी असली नाम अदिति गौतम है। प्रिया दत्त के किरदार के बारे में अदिति ने कहा कि उनके जैसा बनना मुश्किल है, लेकिन थोड़ा बहुत भी कर पायी तो मेरे लिए खुशी की बात होगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
इक्कीसवीं कहानी: मुंबई बम ब्लास्ट के बाद संजय दत्त बोले थे- मेरी रगों में भी मुस्लिम खून है
फिल्म में संजय दत्त की पर्सनल लाइफ से जुड़े कई सुने-अनसुने किस्से देखने और सुनने को मिलेंगे। इन्हीं में से एक किस्सा है जब संजय का नाम 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट में आया था। यासिर उस्मान की किताब 'द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय संजय दत्त' में इस बात का भी जिक्र है। संजय दत्त की इमेज बैड ब्वॉय की रही है। ब्लास्ट के बाद पुलिस साजिश रचने वालों की खोज में लगी थी। तभी पुलिस को पता चला कि इसमें बॉलीवुड से भी कुछ लोग शामिल हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
बाइसवीं कहानी: एक डर की वजह से आमिर ने ठुकरा दिया था 'संजू' में सुनील दत्त का रोल
संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' 29 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त का किरदार निभा रहे हैं। वहीं संजय दत्त के पिता यानी सुनील दत्त का रोल परेश रावल प्ले कर रहे हैं। डायरेक्टर राजू हिरानी ने सुनील दत्त वाला कैरेक्टर परेश रावल से पहले आमिर खान को ऑफर किया था। लेकिन आमिर ने यह रोल करने से साफ इनकार कर दिया था। एक इवेंट में जब राजकुमार हिरानी से पूछा गया कि आमिर ने जब यह रोल करने से मना कर दिया तो उनका क्या रिएक्शन था।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
तेईसवीं कहानी: बेटे की फिल्म संजू का ट्रेलर देख यूजर ने की आलोचना तो भड़क उठे ऋषि कपूर
सोशल मीडिया पर विवादास्पद कमेंट्स के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाले ऋषि कपूर एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल ट्विटर पर हाल ही में एक यूजर ने रणबीर की फिल्म 'संजू' का ट्रेलर देखने के बाद काफी क्रिटिसाइज किया। इस पर ऋषि कपूर ने उस यूजर को डायरेक्ट मैसेज (DM) में गाली देते हुए लिखा- तुम सिनेमा के बारे में क्या जानते हो...हम लोग एंटरटेनमेंट के बिजनेस में हैं, ना कि किसी की इमेज रिपेयर करने का काम करते हैं। तुम इस फिल्म को देखने के लायक ही नहीं हो।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

चौबीसवीं कहानी: संजय दत्त की गर्लफ्रेंड से वाइफ तक, ये 9 एक्टर निभा रहे फिल्म में अलग-अलग किरदार

संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' का टीजर 24 अप्रैल को रिलीज हुआ। फिल्म में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर प्ले कर रहे हैं। 1.25 मिनट के इस टीजर में रणबीर कपूर संजय दत्त के अलग-अलग अवतार में नजर आ रहे हैं। वैसे, संजय दत्त की लाइफ से जुड़े कुछ अहम किरदार भी इस बायोपिक में नजर आएंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में इन किरदारों को कौन निभा रहा है। मसलन संजय दत्त की पत्नी मान्यता का रोल जहां दीया मिर्जा प्ले कर रही हैं, वहीं उनके पिता सुनील दत्त का किरदार परेश रावल कर रहे हैं। इस पैकेज में हम बता रहे हैं 'संजू' में कौन निभा रहा है किसका किरदार।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

पच्चीसवीं कहानी: जब बालासाहेब ने लगाई थी संजय को डांट, हालत देख रो पड़े थे सुनील दत्त

इसमें संजय की लाइफ के ऐसे किस्सों को उजागर किया जाएगा, जिसे उनके फैन शायद ही जानते हों। इसमें उनके ड्रग्स लेने से लेकर AK-57 हथियार रखने का किस्सा भी मौजूद है। आपको बता दें कि गैरकानूनी तरीके से हथियार रखने के मामले में संजय 1993 में जेल जा चुके हैं। उनके जेल जाने से पिता सुनील दत्त काफी परेशान थे और कैसे भी करके संजय की रिहाई कराना चाहते थे। खुद कांग्रेसी नेता होने के बावजूद दिल्ली में पार्टी से कोई भी मंत्री इस मामले में दखल नहीं दे रहा था।
पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

X
Sanju releasing 29 june, read real and reel life Sanjay Dutt's 25 unique Stories
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..