--Advertisement--

शाहिद कपूर के आइडिया पर बनेगी बॉक्सिंग बेस्ड फिल्म

यह एक फिक्शनल फिल्म होगी जिसे 1976 में रिलीज हुई सिल्वेस्टर स्टैलोन स्टारर ‘रॉकी’ की तर्ज पर बनाया जाएगा।

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 11:17 AM IST

15 वर्षों से बॉलीवुड में बतौर एक्टर सक्रिय शाहिद कपूर का अब क्रिएटिव पहलू भी सामने आया है। वे डायरेक्टर्स को एक राइटर की तरह इंस्पायरिंग स्टोरीज के वन लाइनर देने लगे हैं। बॉक्सिंग पर बेस्ड ऐसा ही एक वन लाइनर उन्होंने ‘एयरलिफ्ट’ फेम डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन को सुनाया था। यह कहानी राजा को पसंद आई और अब दोनों मिलकर इस पर फिल्म बनाने वाले हैं।

दिसंबर में शुरू होगी शूटिंग: राजा ने इस बारे में बताया, ‘हम इस साल दिसंबर तक इस फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे। शाहिद ने इसका आइडिया मुझे इस साल की शुरूआत में दिया था। यह एक इंटरेस्टिंग स्टोरी है। हमारे यहां वैसे भी स्पोर्ट्स पर कम ही फिल्में बनती हैं। बनती भी हैं तो स्पेशली क्रिकेट और हॉकी पर ही बेस्ड होती हैं।

बॉलीवुड में अब तक बॉक्सिंग पर ‘मैरीकॉम’ और ‘साला खडूस’ जैसी फिल्में ही बनी हैं। ‘मैरीकॉम’ तो अच्छी खासी हिट रही थी फिर भी हम लोगों ने बॉक्सिंग पर कोई फिल्में अटेंम्प्ट नहीं की। अब शाहिद इस स्पोर्ट्स पर बेस्ड फिल्म करना चाहते हैं। यह एक अच्छी बात है। दरअसल, मुझे ‘उड़ता पंजाब’ में शाहिद की एक्टिंग अच्छी लगी थी और उन्हें मेरी ‘एयरलिफ्ट’ बहुत पसंद है।’

फिल्म के बारे में राजा बताते हैं, ‘इन दिनों हम फिल्म का रिसर्च वर्क कर रहे हैं। अगस्त में हम हरियाणा भिवानी इलाके में भी जाएंगे। वहां जाकर देखेंगे कि कैसे वहां घर-घर पहुंची बॉक्सिंग ने लाेगों की सोच बदल दी है। खासतौर पर वहां फीमेल बॉक्सर्स के सामने आने के बाद पुरुषप्रधान समाज की सोच और अप्रोच में बदलाव आया है। इस पहलू को भी हम अपनी फिल्म में दिखाएंगे।’

बायोपिक नहीं होगी ये फिल्म: शाहिद इस फिल्म को लेकर बेहद एक्साइटेड हैं। यह बायोपिक नहीं फिक्शनल फिल्म होगी। हम इसे ‘मैरीकॉम’ के बजाय 1976 में रिलीज हुई सिलवेस्टर स्टैलोन स्टारर ‘रॉकी’ की तर्ज पर बनाएंगे। फिल्म के लिए फिलहाल शाहिद को ही लॉक किया गया है। बाकी कलाकारों की कास्टिंग बाद में शुरू होगी। कुछ स्टूडियोज ने भी इस फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है। फिलहाल शाहिद ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ की शूटिंग में बिजी हैं। उसकी शूटिंग पूरी होने के बाद वे इस फिल्म पर काम शुरू कर देंगे।