न्यूज़

--Advertisement--

बॉक्सिंग चैम्पियन डिंको सिंह का किरदार निभाएंगे शाहिद, 2019 से शुरू होगी शूटिंग

काफी वक्त से चर्चा थी कि शाहिद ‘एयरलिफ्ट’ और ‘शेफ’ फेम डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन की स्पोर्ट्स फिल्म करेंगे।

Dainik Bhaskar

Aug 31, 2018, 12:28 PM IST
Shahid Kapoor ready to play boxing hero Dingko Singh on screen

बॉलीवुड डेस्क. शाहिद कपूर के पास इस वक्त कई अच्छे प्रोजेक्ट्स हैं। सितंबर महीने में उनकी फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ रिलीज होगी। इसके बाद शाहिद तेलुगु फिल्म ‘अर्जुन रेड्‌डी’ के हिंदी रीमेक की शूटिंग शुरू करेंगे। इन फिल्मों के अलावा वे ‘एयरलिफ्ट’ और ‘शेफ’ फेम डायरेक्टर राजा कृष्ण मेनन की अपकमिंग स्पोर्ट्स बायोपिक में भी नजर आने वाले हैं।

बायोपिक को लेकर उत्साहित शाहिद: इस बायोपिक में शाहिद, बॉक्सर डिंको सिंह के किरदार में होंगे। डिंको देश के बेस्ट बॉॅक्सर माने जाते हैं और वे एशियन गेम्स में गोल्ड मेडलिस्ट भी रह चुके हैं। इस फिल्म का हिस्सा बनने के बाद शाहिद कहते हैं, ‘इस कहानी की सबसे अच्छी बात यह है कि डिंको एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिनके बारे में हम कम ही जानते हैं। अगर ‘दंगल’ जैसी फिल्म नहीं बनी होती तो हमें फोगाट सिस्टर्स के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं होती।

-डिंकाे ने 19 साल की उम्र में 1998 में बैंकॉक में हुए एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। कैंसर सर्वाइवर रह चुके डिंको कीमोथैरिपी के 13 सेशन से गुजर चुके हैं।’ शाहिद ने आगे बताया, ‘2017 में गाैतम गंभीर को उनकी हालत के बारे में पता चला तो उन्होंने डिंको के ट्रीटमेंट के लिए पैसे भेजे। जल्द ही लोगों को पता चला कि वे कौन हैं और 13 डॉक्टर्स की एक टीम उनकी मदद के लिए आगे आई।

-वो एक ऐसे स्पाेर्ट्स स्टार हैं जिन्होंने कैंसर सर्वाइव किया है। इतना ही नहीं स्पोर्ट्स में आने से पहले वे ऑलमोस्ट नक्सली बन चुके थे। उनकी जिंदगी एक दम अलग है और अनबिलीवेबल है। इस तरह की कहानियां लोगों को पता चलनी चाहिए।’

कौन हैं डिंकाे सिंह?

मणिपुर के रहने वाले डिंकाे सिंह का पूरा नाम गंगोह डिंको सिंह है। वे बैंटम वेट कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले इंडियन बॉक्सर हैं। डिंकाे को 2013 में पद्मश्री अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने कई यंग बॉक्सर्स को ट्रेनिंग भी दी है।

X
Shahid Kapoor ready to play boxing hero Dingko Singh on screen
Click to listen..