--Advertisement--

शाहरुख खान को बॉलीवुड में हुए 26 साल, बोले-'उम्मीद है आपके दिल को थोड़ा छुआ होगा'

शाहरुख की पहली फिल्म 'दीवाना' 25 जून, 1992 को रिलीज हुई थी।

Danik Bhaskar | Jun 25, 2018, 07:12 PM IST
मुंबई.शाहरुख खान को फिल्म इंडस्ट्री में आए 26 साल हो गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक मैसेज लिखा- 'मुझे प्यार,ख़ुशी,दुःख,नाचते,गिरते और उड़ते दिखाते हुए लगभग आधी से ज्यादा जिंदगी बीत जाएगी। उम्मीद है कि मैंने आपके दिलों को थोड़ा सा छुआ होगा और उम्मीद है कि आगे की जिंदगी में भी करता रहूंगा...रोशनी मेरी बहुत दूर तक जायेगी, पर शर्त यह है, की सलीखे से जलाओ मुझको'।
इस साल आएगी 'जीरो'
शाहरुख इन दिनों आनंद एल राय की मूवी 'जीरो' में बिजी हैं। इसमें वह एक बौने के किरदार में दिखेंगे। फिल्म में उनके अलावा अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ और आर माधवन भी नजर आएंगे। फिल्म 21 दिसंबर,2018 को रिलीज़ होगी।
'दीवाना' से किया था डेब्यू...
शाहरुख की पहली फिल्म 'दीवाना' 25 जून, 1992 को रिलीज हुई थी। सुपरहिट रही इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ दिव्या भारती और ऋषि कपूर थे। इस फिल्म की सफलता के साथ ही शाहरुख ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
फिल्मों से पहले किए सीरियल
शाहरुख ने दूरदर्शन के टीवी सीरियल 'फौजी' और 'सर्कस' के जरिए दर्शकों के बीच पहचान बनाई और बाद में फिल्मों का रुख किया। उन्होंने सही समय पर मिले मौकों को अपनी सफलता में तब्दील किया। शाहरुख को विवेक वासवानी जैसे दोस्त और अजीज मिर्जा जैसे संरक्षक बॉलीवुड में मिले। यह वह दौर था जब शाहरुख बॉलीवुड के लिए नए चेहरे थे और काम मिलना भी आसान नहीं था।
इसी दौरान हेमा मालिनी अपनी फिल्म 'दिल आशना है' के लिए दिव्या भारती के अपोजिट एक नए चेहरे की तलाश में थी। विवेक, शाहरुख को प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स से मिलवाने ले जाते थे और उन्होंने ही शाहरुख को इस फिल्म के बारे में बताया। शाहरुख को इस फिल्म के लिए चुन लिया गया, लेकिन इससे पहले रिलीज हुई 'दीवाना' और फिर पीछे मुडकर नहीं देखा