• Hindi News
  • Bollywood
  • शाहरुख खान, शाहरुख खान फिटनेस फंडा, Shahrukh Khan Fitness And Diet Plan Secret

हर रोज 100 पुश-अप्स करते हैं शाहरुख, रनिंग- जॉगिंग से लेकर 30 मिनट करते है कार्डियो एक्सरसाइज, वीक में 5 दिन जाते हैं जिम / हर रोज 100 पुश-अप्स करते हैं शाहरुख, रनिंग- जॉगिंग से लेकर 30 मिनट करते है कार्डियो एक्सरसाइज, वीक में 5 दिन जाते हैं जिम

कच्ची सब्जियों खाते हैं शाहरुख, एक चीज को करते हैं अवॉइड

DainikBhaskar.com

Nov 05, 2018, 12:00 AM IST
शाहरुख खान, शाहरुख खान फिटनेस फंडा, Shahrukh Khan Fitness And Diet Plan Secret

एंटरटेनमेंट डेस्क.

1 नवंबर की रात - घर पर फैमिली के साथ बर्थडे सेलिब्रेशन

2 नवंबर दिन में - अपकमिंग फिल्म 'जीरो' का ट्रेलर लॉन्च इवेंट, मीडिया इंटरएक्शन,

2 नवंबर की रात - दोस्तों के साथ लगभग पूरी रात बर्थडे सेलिब्रेशन

3 नवंबर की रात - घर पर प्री-दिवाली पार्टी, पूरे बॉलीवुड के सितारों को होस्ट किया

तीन दिन में शाहरुख खान की वो एक्टिविटिज हैं जो दुनिया जानती हैं। संभव और उनकी एंगेजमेंट कहीं और भी रही होंगी। लेकिन इतने हैटिक शेड्यूल के बाद भी शाहरुख खान के चेहरे पर थकावट देखने को नहीं मिली। और वो भी 53 साल की उम्र में। तो कैसे इतने फिट रहते हैं शाहरुख। वजह है उनका डेली वर्कआउट प्लान। दरअसल, शाहरुख कितने भी बिजी क्यों न हो, वर्कआउट करना कभी नहीं भूलते। शाहरुख हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करते हैं। रोज 45 मिनट करते हैं वर्कआउट...

- शाहरुख अपने ट्रेनर प्रशांत सावंत की देखरेख में वर्कआउट करते हैं। प्रशांत उन्हें फिल्म 'अशोका' (2001) के दौरान से ही ट्रेन कर रहे है। रोज देर रात शाहरुख 45 मिनट वर्कआउट करते हैं। इसमें खास बात ये होती है इस दौरान न तो दोनों आपस में कोई बातचीत करते हैं और न हो कोई म्यूजिक सुनते हैं।


- प्रशांत रोज वर्कआउट के दौरान शाहरुख की एक बॉडी पार्ट पर फोकस होकर एक्सरसाइज करवाते हैं। इसके अलावा हर रोज वे कार्डियो एक्सरसाइज को भी देते हैं। इसमें साइक्लिंग, जॉगिंग और रनिंग एक्सरसाइजेज शामिल होते हैं।


रोज करते हैं 100 पुशअप्स
एक एंटरटेनमेंट साइट के मुताबिक शाहरुख अपने एब्स मेंटेन करने के लिए हर रोज 100 पुशअप्स और 60 पुलअप्स करते हैं।

- शाहरुख का मानना है कि एक महीने तक लगातार पुल-अप्स करने से बेहतरीन परिणाम सामने आते हैं। शाहरुख पेट के मसल्स के लिए वेटलिफ्टिंग एक्सरसाइज करते हैं। वर्कआउट के बाद वे प्रोटीन शेक लेते हैं।

- शाहरुख अपने ट्रेनर की अपॉइंटमेंट कभी कैंसिल नहीं करते। यदि आउटडोर शूट हो तो कोशिश यही रहती है कि प्रशांत साथ चलें। इसके अलावा कुछ फिटनेस इक्विपमेंट्स भी साथ ले जाते हैं, ताकि समय मिलते ही वर्कआउट कर सकें।


डाइट में ये लेते हैं शाहरुख
शाहरुख डाइट में रिच प्रोटीन फूड, नॉन फैट मिल्क, स्किनलेस चिकन, फिश, अंडे लेते हैं। कार्बोहाइड्रेट के लिए वे ज्यादा से ज्यादा कच्ची सब्जियां खाते हैं।

- शाहरुख शक्कर से बनी हर चीज से दूर रहते हैं। मीठा खाने की जगह वे फ्रूट्स खाना पसंद करते हैं।

- वे दिन में कम से कम 2-3 लीटर पानी पीते ही हैं। इसके अलावा वेजीटेबल जूस भी लेते हैं।

X
शाहरुख खान, शाहरुख खान फिटनेस फंडा, Shahrukh Khan Fitness And Diet Plan Secret
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना