पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शाहरुख खान-गौरी की 28वीं वैडिंग एनिवर्सरी, प्रेमिका को खोजने के लिए सड़कों पर सोए किंग खान

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड डेस्क. इंडस्ट्री के सबसे खूबसूरत कपल्स में से एक शाहरुख खान- गौरी खान आज शादी की 28वीं सालगिरह मना रहे हैं। इस मौके पर किंग खान ने गौरी खान के साथ तस्वीर शेयर करते हुए रोमांटिक नोट लिखा है। शाहरुख ने गौरी की तारीफ करते हुए लिखा \"मुझे उतनी ही खूबसूरत मिली, जितनी खूबसूरत हो सकती थी\"।
 
 


 
साल 1992 में आई \"दीवाना\" से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले शाहरुख ने 1991 में ही गौरी खान से शादी कर ली थी। शादी की 28वीं सालगिरह पर किंग खान ने ट्विटर पर लिखा \"हमेशा लगता है कि कल की ही बात है..करीब तीन दशक और तीन प्यारे बच्चे। मैंने जितनी भी परियों की कहनियां सुनाई हैं, उसके अलावा मैं इस पर भरोसा करता हूं कि मुझे उतनी ही खूबसूरत मिली जितनी हो सकती थी।\" 
 
बड़े पर्दे से दूर रहीं गौरी खान भी कई जिम्मेदारियां संभाल रही हैं। फिल्मों में शाहरुख के लिए कपड़े डिजाइन कर चुकी गौरी आज एक सफल इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। हाल ही में उन्हें डिजाइन पर्सन ऑफ दी ईयर का अवार्ड मिला है। उन्होंने शाहरुख की कई फिल्में प्रोड्यूस भी की हैं।
 

1) शाहरुख-गौरी की शादी से जुड़े किस्से

25 अक्टूबर 1991 को शाहरुख और गौरी ने हिंदू रीति रिवाजों के साथ कोर्ट मैरिज की थी। अपनी शादी में शाहरुख ही थे जिन्होंने सबसे ज्यादा डांस किया था। इस दौरान शाहरुख ने अपनी शादी के दिन 1992 में आई "राजू बन गया जैंटलमैन" के सेट से उधार लेकर सूट पहना था।  फिल्म में शाहरुख ने राजू का किरदार निभाया था।    

रोमांस के लिए मशहूर शाहरुख असल जिंदगी में कितने प्यार करने वाले इस बात का पता एक घटना से चलता है। रिश्ते की शुरुआत में शाहरुख खान गौरी छिब्बर के प्रति बहुत ज्यादा पोसेसिव हो गए थे। इसी बात से नाराज होकर गौरी उन्हें बिना जानकारी दिए मुंबई चली गई थी। इस बात का पता चलने पर शाहरुख मात्र 10 हजार रुपए लेकर गौरी को खोजने चले गए। इतना ही नहीं अपने प्यार की खोज के दौरान बॉलीवुड के किंग खान मुंबई की सड़कों और स्टेशनों की बेंच पर भी सोए, लेकिन घर वापसी से कुछ घंटे पहले ही शाहरुख को गौरी गौराई बीच पर मिल गईं थी।  

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें