--Advertisement--

सूरमा के टाइटल सॉन्ग में 'धज्जी' शब्द रखना नहीं चाहते थे शंकर-एहसान और लॉय, गुलजार बोले- यही सॉन्ग का अट्रैक्शन होगा

हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक 'सूरमा' 13 जुलाई को रिलीज हो रही है।

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 01:17 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू की फिल्म सूरमा, हॉकी प्लेयर संदीप सिंह की बायोपिक है। इस फिल्म का टाइटल सॉन्ग तगड़े ओए तगड़े डड्‌डे सूरमा को म्यूजिक डायरेक्टर शंकर एहसान और लॉय ने कम्पोज किया है। लेकिन इसी गाने के शब्दों को लेकर रिकॉर्डिंग से पहले शंकर और गुलजार के बीच कुछ थोड़ा मनमुटाव भी हुआ था। लेकिन बाद में शंकर को गुलजार की बात माननी पड़ी और टाइटल सॉन्ग में वह शब्द प्रयोग भी किया।

इसलिए वह शब्द हटाना चाहते थे शंकर : सूरमा टाइटल सॉन्ग मेकिंग वीडियो में शंकर ने बताया कि 'धज्जी-धज्जी' शब्द लिरिक्स में थे, लेकिन यह शब्द पूरे लिरिक्स से बिल्कुल अलग था। धज्जी का मतलब होता है - चीथड़े। लेकिन यह संदीप की कमबैक स्टोरी पर फिट नहीं हो रहा था।

गुलजार ने कहा था अट्रैक्शन होगा यही : शंकर के कहने पर गुलजार ने उस शब्द को गाने में रखने की वजह बताई। गुलजार ने कहा कि- सूरमा एक असाधारण कहानी पर बन रही फिल्म है। उसमें असाधारण से गीत के बीच धज्जी शब्द अलग ही अट्रैक्शन लाएगा। इसलिए यह शब्द गाने में रहेगा।

- फिल्म के रोमांटिक सॉन्ग 'इश्क दी बाजियां' में भी व्याकरण गलती को लेकर गुलजार ने बताया कि - बाजियां शब्द दांव और सजा दोनों के लिए प्रयोग किया है।

शाद अली की दूसरी हॉकी बेस्ड मूवी : सूरमा का डायरेक्शन शाद अली ने किया है। इससे पहले वे शाहरुख खान के साथ 2007 में 'चक दे इंडिया' बना चुके हैं। फिल्म में तापसी पन्नू, अंगद बेदी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

- फिल्म के दौरान संदीप सिंह के भाई विक्रमजीत भी कुछ सीन्स में नजर आएंगे।

- सूरमा की स्पेशल स्क्रीनिंग बुधवार को हुई, जिसमें ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म को 3.5 स्टार रेटिंग्स दी है।