शत्रुघ्न की शादी का रिश्ता लेकर जब लड़की के घर पहुंचे उनके भाई तो देखते ही भड़क गई थी सोनाक्षी की नानी, चेहरे के निशान देख समझ बैठी थी गुंडा, एक बात कहते हुए ठुकरा दिया था रिश्ता

होने वाली पत्नी से पहली बार ट्रेन में मिले थे शत्रुघ्न, 39 साल से निभा रहे साथ

DainikBhaskar.com

Apr 17, 2019, 01:00 AM IST
Shatrughan Sinha and His Wife Poonam Interesting Love Story

मुंबईशत्रुघ्न सिन्हा कुछ दिनों पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। पार्टी ने उन्हें पटना साहिब से ही अपना उम्मीदवार बनाया है। 1945 में जन्मे शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्म 'प्यार ही प्यार' (1969) से करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इस फिल्म में काम करने के बावजूद उन्हें क्रेडिट नहीं मिला था। 1970 में आई फिल्म 'प्रेम पुजारी' में शत्रुघ्न ने पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया था। शत्रुघ्न ने जुलाई, 1980 में पूनम चांदिरामानी से शादी की। हालांकि पहले सोनाक्षी की नानी ने शत्रुघ्न की शक्ल देखते ही बेटी का रिश्ता ठुकरा दिया था। ट्रेन में हुई थी दोनों की पहली मुलाकात...


शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी कुछ महीनों पहले कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर पहुंचे थे। इस दौरान उनकी पत्नी पूनम ने अपने और शत्रुघ्न सिन्हा की पहली मुलाकात का किस्सा सुनाया था। पूनम के मुताबिक, ''हम पहली बार एक-दूसरे से पटना से मुंबई की ट्रेन जर्नी के दौरान मिले थे। हमारी बर्थ आमने-सामने थी। हम दोनों रो रहे थे। दरअसल, शत्रुघ्न अपने माता-पिता से दूर हो रहे थे, जबकि मेरी मां ने मुझे डांटा था। पूरी जर्नी के दौरान, शत्रुजी मुझसे बात करने के बहाने ढूंढ रहे थे। इतना ही नहीं, एक बार तो उन्होंने मुझे छूने की कोशिश भी की। फिर ट्रेन एक सुंरग से गुजरी तो उन्होंने मेरे पैर छूने की हिम्मत जुटाई। वो इतना डरे हुए थे कि फिर पूरे सफर में उन्होंने एक शब्द नहीं कहा।


लड़का तो गुंडे जैसा दिखता है....
एक और वाकया शेयर करते हुए पूनम ने बताया कि जब शत्रुघ्न के भाई राम सिन्हा और डायरेक्टर एनएन सिप्पी उनका रिश्ता लेकर मेरे घर गए थे तो मां इनकी फोटो देख भड़क गई थी। उसने कहा, ये तो किसी गुंडे की तरह लगता है। इसके चेहरे पर कितने निशान हैं। कहां मेरी बेटी दूध जैसी गोरी और कहां ये लड़का, वह भी चोर की एक्टिंग करता है। यह कहते हुए मां ने रिश्ता रिजेक्ट कर दिया था। हालांकि बाद में मेरे पेरेंट्स मान गए थे।


38 साल से साथ हैं शत्रुघ्न और पूनम...
9 जुलाई, 1980 को शत्रु ने एक्ट्रेस पूनम चंदिरामानी से शादी की थी। ये वो दौर था जब शत्रुघ्न का नाम रीना राय से जोड़ा जा रहा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि रीना से उनका रिश्ता 7 सालों तक चला। दिलचस्प बात यह थी कि एक और इंटरव्यू में शत्रुघ्न की वाइफ पूनम ने इस बात का खुलासा किया था कि वे अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सबकुछ जानती थीं। पूनम अखबारों में रीना और शत्रुघ्न के अफेयर की खबरें पढ़कर दुखी होती थीं। उन्होंने शत्रुघ्न को काफी समझाया। शत्रुघ्न के सामने मुश्किल ये थी कि वो प्यार को चुनें या शादी। दोनों के घरवालों ने मिलकर शत्रुघ्न को समझाया तब जाकर रीना को छोड़कर पूनम को चुना।

X
Shatrughan Sinha and His Wife Poonam Interesting Love Story
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना