शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस में शामिल होने के 10 दिन बाद उनकी पत्नी पूनम ने ज्वॉइन की समाजवादी पार्टी, लखनऊ से लड़ सकती हैं चुनाव

आखिर क्यों लखनऊ के लिए परफेक्ट मानी जा रहीं पूनम, ये है इसके पीछे का पूरा गणित

Gagan Gurjar

Apr 16, 2019, 04:17 PM IST
Shatrughan Sinha wife Poonam Sinha joins Samajwadi Party

मुंबई. 6 अप्रैल को शत्रुघ्न सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी का दामन छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ली थी। अब ठीक 10 दिन बाद उनकी पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी ज्वॉइन कर ली है। पूनम ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा। दोनों की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। से कयास लगाए जा रहे हैं कि पूनम लखनऊ से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार बन केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह को चुनौती दे सकती हैं।



कांग्रेस का सपोर्ट भी पूनम को...

- रिपोर्ट्स की मानें तो पूनम बहुजन समाजवादी पार्टी के समर्थन से समाजवादी पार्टी की उम्मेदवार होंगी। वहीं, कांग्रेस ने भी पूनम को सपोर्ट करते हुए लखनऊ से किसी और कैंडिडेट को न उतारने का फैसला लिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस ने जो 7 सीटें सपा-बसपा गठबंधन के लिए छोड़ी हैं, उनमें लखनऊ भी शामिल है।

इस रणनीति पर काम कर रहा विपक्ष

- रिपोर्ट्स की मानें तो पूनम को लखनऊ से उम्मीदवार बनाने से पहले महागठबंधन ने पूरा होम वर्क किया है। यहां 3.5 लाख मुस्लिम, 4 लाख कायस्थ और 1.3 लाख सिंधी वोटर्स हैं। चूंकि शत्रुघ्न सिन्हा कायस्थ और पूनम सिंधी कम्युनिटी से आती हैं। इसलिए माना जा रहा है कि पूनम लखनऊ के वोटर्स को लुभाने में सफल रहेंगी।

X
Shatrughan Sinha wife Poonam Sinha joins Samajwadi Party
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना