अंतरराष्ट्रीय योग दिवस / शिल्पा ने बताया जब राज ने योग शुरू किया तो कहते थे- आह! तुम ये कैसे कर सकती हो?

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी। राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी।
मां सुनंदा और बेटे विवान के साथ शिल्पा शेट्टी। मां सुनंदा और बेटे विवान के साथ शिल्पा शेट्टी।
शिल्पा शेट्टी। शिल्पा शेट्टी।
X
राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी।राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी।
मां सुनंदा और बेटे विवान के साथ शिल्पा शेट्टी।मां सुनंदा और बेटे विवान के साथ शिल्पा शेट्टी।
शिल्पा शेट्टी।शिल्पा शेट्टी।

Jun 21, 2019, 04:23 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. शिल्पा शेट्टी पिछले 18 साल से योग कर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उन्होंने एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में योग के प्रति अपनी दीवानगी और इसकी वजह से जिंदगी में आए बदलाव पर बात की। शिल्पा ने इस दौरान यह भी बताया कि जब उनके पति राज कुंद्रा ने योग शुरू किया था तो उनका पहला रिएक्शन क्या था।

राज कहते थे तुम ये कैसे कर सकती हो: शिल्पा

शिल्पा ने हंसते हुए बताया कि उनके पति राज कुंद्रा ने जब योग करना शुरू किया तो उनका रिएक्शन होता था, "आह...तुम ये कैसे कर सकती हो? तुम अपने घुटनों को कैसे मोड़ सकती हो?" शिल्पा आगे कहती हैं, "जब तक मैं उनको स्ट्रेच करूंगी, पता नहीं मेरा क्या होगा? लेकिन शुक्र है कि अब उन्हें योग करने में मजा आता है और जब भी समय मिलता है, शुरू हो जाते हैं।" शिल्पा के मुताबिक राज अपना वजन 8 किलो तक कम कर चुके हैं।

शिल्पा की मानें तो वो सप्ताह में तीन दिन और एक घंटे योग करती हैं। अपनी हैल्दी और बैलेंस्ड लाइफ के लिए वो योग को ही क्रेडिट देती हैं। वो कहती हैं, "योग एक मंत्र है, जो बढ़ती उम्र की प्रोसेस पर काम करता है। लेकिन मेरे लिए यह खुद को जवान दिखाने के लिए नहीं है। मैंने इसे जिंदगी जीने का रास्ता बना लिया है और इससे मुझे शांति मिलती है। मुझे सूर्य नमस्कार पसंद है, यह पूरे शरीर को स्ट्रेच करने में मदद करता है।"

शिल्पा की मानें तो उनका 6 साल का बेटा विवान राज कुंद्रा स्कूल में योग करता है। वो कहती हैं, "मुझे लगता है कि बच्चों के लिए यह अनिवार्य विषय बना देना चाहिए। योग विज्ञान है और इसे छोटी उम्र में शुरू कर देना चाहिए।  ताकि बड़े होकर वो इसे कर सकें और बुढ़ापे तक इसकी प्रैक्टिस जारी रहे।" 40 साल की शिल्पा इन दिनों डांसिंग रियलिटी शो सुपर डांसर डांस 3 में नजर आ रही हैं, जिसका ग्रैंड फिनाले 23 जून को होगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना