--Advertisement--

सुबह उठते ही सबसे पहले ये काम करते हैं रणबीर, बाप-दादा इस मामले में हैं उनसे पीछे

रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'संजू' का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

Danik Bhaskar | Apr 26, 2018, 12:00 AM IST
रणबीर कपूर। रणबीर कपूर।

मुंबई. रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'संजू' का ट्रेलर रिलीज हो गया है। संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म में रणबीर उन्हीं का किरदार निभा रहे हैं। सामने आए ट्रेलर में उनके किरदार की काफी तारीफ हो रही है। फिल्म 29 जून को रिलीज होगी। कई फिल्मों में काम करने वाले रणबीर कपूर के बारे में आज आपको कुछ इंटरेस्टिंग बाते बताने जे रहे हैं। सुबह उठकर सबसे पहले ये काम करते है रणबीर...

- रणबीर कपूर रोज सुबह उठते ही जब अपनी आंख खोलते है तो सबसे पहले अपने दादा राज कपूर की फोटो देखना पसंद करते हैं।
- आपको बता दें कि राज कपूर की ये फोटो बहुत ही खास है।
- इस फोटो में राज कपूर की तमाम फिल्मों से उनके कुछ चुनिंदा किरदारों के फोटोज का एक कोलाज है, जो रणबीर के रूम की दीवार पर लगा हुआ है।
- एक इंटरव्यू में रणबीर ने बताया था, 'मैं अपने खानदान का सबसे पढ़ा-लिखा मेंबर हूं। मुझे 10वीं में 56 प्रतिशत अंक मिले थे'। उन्होंने बताया, 'जब मैं छोटा था तो पढ़ाई में अच्छा नहीं था। मां मुझे हमेशा धमकी देती थी कि यदि मैंने ठीक से पढ़ाई नहीं कि तो मेरी शिकायत पापा से करेंगी। अच्छा है कि उस जमाने में ट्वीटर नहीं था नहीं तो पापा मेरे खराब नंबर्स को ट्वीट करके सबको बता देते'। आपको बता दें कि रणबीर के पिता ऋषि कपूर 8वीं और दादा राज कपूर 6वीं फेल हैं।

(नोट- ये फैक्ट्स लेखक मधु जैन की बुक कपूरनामा में से लिए गए हैं।)

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें रणबीर से जुड़ी कुछ और बातें...

फिल्म सांवरिया में रणबीर कपूर। फिल्म सांवरिया में रणबीर कपूर।

डायरेक्टर संजयलीला भंसाली ने रणबीर कपूर को लेकर फिल्म 'सांवरिया' बनाई थी। दरअसल, ये फिल्म भंसाली की तरफ से राज कपूर को एक मौन श्रद्धांजली थी। भंसाली ने फिल्म में रणबीर को राज दिया था।

फिल्म सांवरिया में रणबीर कपूर। फिल्म सांवरिया में रणबीर कपूर।

रणबीर की डेब्यू फिल्म 'सांवरिया' से जुड़ा एक किस्सा ये है कि इस फिल्म के एक गाने 'जब से तेरे नैना...' तौलिए में ही शूट किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि तौलिए वाले इस मुश्किल सीन के उन्होंने 16 रीटेक दिए थे। उन्होंने ये भी बताया था कि उन्होंने तौलिए के अलावा कुछ भी नहीं पहना था।

फिल्म बॉबी में ऋषि कपूर। फिल्म बॉबी में ऋषि कपूर।

आपको बता दें कि ऋषि कपूर ने भी अपनी डेब्यू फिल्म बॉबी में एक सीन तौलिए में दिया था। इस सीन में अरुणा ईरानी, ऋषि कपूर को उनके कमरे में जाकर चौंका देती है। तो ऋषि के कमर में बंधा तौलिया गिर जाता है। 

 

रणबीर कपूर और ऋषि कपूर। रणबीर कपूर और ऋषि कपूर।

न्यूयॉर्क के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स में बिताएं अपने सालों में रणबीर ने करीब आधा दर्जन शॉर्ट्स फिल्म्स बनाई थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैं एक अपार्टमेंट में कुछ लोगों के साथ रहता था। कई बार हमें भूखा भी रहना पड़ा था'। उन्होंने बताया,जब मैं मुंबई लौटकर आया तो मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि अदाकारी खून में नहीं होती है। इसमें बहुत मेहनत करनी होती है।