• Home
  • Entertainment News
  • Gossip
  • सोनम कपूर प्री-वेडिंग वर्कआउट और डाइट प्लान, Sonam Kapoor Fitness Trainer Reveal Pre Wedding Exercise Routine Diet Plan
--Advertisement--

रिवील हुआ सोनम कपूर का प्री-वेडिंग वर्कआउट और डाइट प्लान

सोनम कपूर की फिटनेस ट्रेनर राधिका कार्ले ने उनका प्री- वेडिंग वर्कआउट और डाइट प्लान रिवील किया है।

Danik Bhaskar | May 06, 2018, 05:04 PM IST

मुंबई. दो दिन बाद यानी 8 मई को एक्ट्रेस सोनम कपूर शादी के बंधन में बंध जाएगी। वे दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी कर रही है। वैसे तो सोनम खुद को फिट रखने में कोई कसर नहीं छोड़ती है। लेकिन शादी के मौके पर वे खुद की फिटनेस पर कुछ ज्यादा ही ध्यान दे रही हैं। सोनम की फिटनेस ट्रेनर राधिका कार्ले ने उनका प्री- वेडिंग वर्कआउट और डाइट प्लान रिवील किया है। DainikBhaskar.com ने सोनम की फिटनेस ट्रेनर राधिका से बातचीत की। वेडिंग में फिट दिखने के लिए पिलेट्स पर फोकस कर रही हैं सोनम...

- सोनम की ट्रेनर राधिका ने बातचीत के दौरान बताया कि वे पिलेट्स पर खास ध्यान दें रही है, ताकि में वेंडिग के दौरान फिट दिखे।
- पिछले 6 साल से सोनम को ट्रेन कर रही राधिका ने बताया, सोनम अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा कॉन्सियस है।
- उन्होंने बताया कि सोनम उनके स्टूडियो में आकर वर्कआउट तो करती ही हैं साथ ही घर पर भी एक्सरसाइज करना नहीं भूलती।
- राधिका का कहना है कि चूंकि उनकी शादी है इसलिए इस वक्त उसका रुटिन बहुत टाइट चल रहा है।
- इसलिए वे जिम की जगह घर पर वर्कआउट कर रही है। उन्होंने पिलेट्स, कार्डियो और वेट ट्रेनिंग इक्विपमेंट को घर पर ही सेट कर लिए है।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें राधिका से बातचीत से कुछ और अंश...

सोनम कपूर। सोनम कपूर।

सोनम का प्री-वेडिंग वर्कआउट रुटिन पर बात करते हुए राधिका ने बताया, 'सोनम और मैंने मिलकर एक्सरसाइज को लेकर कुछ स्पेशल प्लान बनाया था, जिसे वे महीनेभर से फॉलो कर रही हैं। वे 45 मिनट पिलेट्स और 45 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज करतीं हैं। इस दौरान हमने वेट ट्रेनिंग को कट कर दिया था। ये हमने इसलिए किया ताकि कहीं सोनम को चोट न लगे। हम नहीं चाहते थे कि वेडिंग के दौरान कोई भी कॉम्प्लीकेशन्स हो'।

 

सोनम कपूर। सोनम कपूर।

राधिका ने बताया कि इस वक्त सोनम पिलेट्स पर ज्यादा फोकस कर रही हैं, इससे मसल्स मजबूत होती है और फ्लेक्सिबिलिटी बढ़ती है। ये बॉडी को बैलेंस रखती है और इससे एनर्जी मिलती है। एनर्जी और स्ट्रेस फ्री रहने के लिए वे रनिंग भी बहुत कर रही है।

 

सोनम कपूर। सोनम कपूर।

बता दें कि राधिका सिर्फ उनकी फिटनेस ट्रेनर ही नहीं न्यूट्रीशियन भी है। उन्होंने सोनम को फ्रूट जूस लेने की सलाह दी है। उन्होंने सोनम को हाई विटामिन और मिनिरल वाले कोल्ड फ्रूट जूस पीने की सलाह दी है। इससे वे गर्म मौसम से बची रहेगी और उनकी कैलोरीज कंट्रोल में रहेगी। 

 

 


ऐसा है डाइट चार्ट
ब्रेकफास्ट- एवोकाडो और टोस्ट, फ्रेश फ्रूट्स और फ्रूट्स जूस।
लंच- दाल-चावल और प्रोटीन वाली सब्जी।
डिनर- सलाद, ग्रिल्ड वेजिटेबल, फिश। वे 6 बजे डिनर कर लेती हैं। यदि उन्हें दोबारा भूख लगती है तो वे वेजिटेबल सूप और जूस ले सकती है।
स्नैक्स- नट्स, फ्रूट्स और मखाना।