• Home
  • Entertainment News
  • News
  • शादी की खबरों की वजह से सोनम कपूर बनीं नंबर वन, Sonam Kapoor ranked number one in score trends
--Advertisement--

‘शादी’ की खबरों की वजह से सोनम कपूर बनीं नंबर वन

आनंद आहूजा के साथ उनके विवाह ने भी उन्हें लोकप्रियता के चार्ट पर पहले स्थान पर रखा

Danik Bhaskar | May 10, 2018, 04:25 PM IST

सोनम कपूर अपनी जल्द ही रिलीज होनेवाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ की वजह से पिछले दिनों खबरों में छायी हुई थी। साथ ही, बिजनेसमैन आनंद आहूजा के साथ उनके विवाह ने भी उन्हें लोकप्रियता के चार्ट पर पहले स्थान पर रखा।

गौरतलब है कि पिछले तीन हफ्तों से स्कोर ट्रेंड्स के लोकप्रियता के चार्ट पर नंबर वन स्थान पर रहीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपडा को इस बार सोनम कपूर ने लोकप्रियता में पीछे छोड़ा है।

वहीं,अभिनेताओं की स्कोर ट्रेंड्स की फेहरिस्त में अमिताभ बच्चन इस हफ्ते भी 70.68 अंकों के स्थान अव्वल स्थान पर बने हुए हैं। तो दूसरे स्थान पर सलमान खान हैं। और तीसरे स्थान पर फिल्म संजू की लोकप्रियता की वजह से रणबीर कपूर पहुंच गए हैं।

यह आंकड़े अमेंरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर टेंड्स इंडिया व्दारा प्रमाणित तौर पर दिए गये हैं। स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, " सोनम कपूर की फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ था। साथ ही पिछले दिनों फेसबुक, ट्विटर,वायरल न्यूज, प्रींट प्रकाशन और डिजिटल प्लैटफॉर्म पर सोनम कपूर की शादी की खबरें काफी चर्चा में रहीं। यहीं वजह हैं की 80.92 अंको के साथ वह इस हफ्ते चर्चित और लोकप्रिय एक्ट्रेस बन गईं।“

आंकड़ों के मुताबिक, जहां 61.32 अंकों के साथ प्रियंका चोपड़ा दूसरे स्थान पर पहुंची, वहीं इस बार दीपिका पादुकोण 59.43 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

अश्वनी कौल आगे कहते हैं, "यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।"