न्यूज़

--Advertisement--

Birthday Spl : अक्षय कुमार को मिला स्पेशल बर्थडे गिफ्ट, पुरी के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने बनाया सेंड स्टेच्यू

अक्षय कुमार हाल ही में गोल्ड मूवी में नजर आए थे। जो 1948 लंदन ओलंपिक में आजाद भारत के पहले गोल्ड की जीत पर बेस्ड थी।

Danik Bhaskar

Sep 09, 2018, 05:50 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. अक्षय कुमार 9 सितम्बर को 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। फैन्स और बॉलीवुड सेलेब्स ने अक्षय को अलग-अलग अंदाज में बर्थडे विश किया है। इन्हीं में से एक हैं उड़ीसा के सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक। सुदर्शन ने पुरी बीच पर अक्षय को बर्थडे विश करता हुआ एक स्टेच्यू बनाया है। जिसमें उन्होंने अक्षय को एक्टर के साथ सोशल मैसेंजर भी लिखा है। अक्षय ने सुदर्शन के इस आर्ट वर्क को रिट्वीट करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है।

डेब्यू फिल्म हो गई थी फ्लॉप : अक्षय ने इंटरव्यू में बताया था- 'नदीम-श्रवण के साथ मेरा म्यूजिक सेशन चल रहा था, मैं फिल्म 'फूल और कांटे' की शूटिंग की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान एक कॉल आया और मुझसे कहा गया कि वे सुबह शूटिंग के लिए ना आए'। फिल्म में अक्षय की जगह अजय देवगन को लिया गया था। ये फिल्म 1991 में आई थी।

- इसके बाद अक्षय कुमार ने इसी साल फिल्म 'सौगंध' से डेब्यू किया था। हालांकि, ये फिल्म सुपरफ्लॉप रही थी।

पिता के थप्पड़ के जवाब में कहा था- हीरो बनूंगा : अक्षय कुमार भी बचपन में बहुत पिटे हैं और वजह होती थी पढ़ाई में कमजोर होना। एक बार अक्षय के पिता ने उन्हें जोरदार थप्पड़ मारा था और कहा था कि पढ़ेगा-लिखेगा नहीं तो क्या करेगा। तब छोटे से अक्षय ने जवाब दिया था हीरो बनूंगा। खैर उस वक्त तो अक्षय को भी नहीं मालूम होगा की उनकी ये बात सच हो जाएगी।

18 महीने फ्री में किया काम : अक्षय की किस्मत में शायद कुछ और ही लिखा था। मार्शल आर्ट सीखने आए स्टूडेंट्स उन्हें मॉडलिंग में जाने की सलाह देने लगे। लेकिन इसके लिए दमदार पोर्टफोलियो की जरूरत थी। कम ही लोगों को पता होगा कि अपना पोर्टफोलियो तैयार कराने के लिए अक्षय ने फोटोग्राफर जयेश सेठ के साथ बतौर असिस्टेंट 18 महीने तक फ्री में काम किया था।

- जब पोर्टफोलियो तैयार हुआ तो अक्षय ऑडिशन के लिए जाने लगे। इस दौरान उन्होंने बतौर बैकग्राउंड डांसर भी फिल्मों में काम किया।