--Advertisement--

सलमान खान पर हुआ एक और मुकदमा, शो रद्द करने और एडवांस वापस न करने का आरोप

2018 में सलमान खान की रेस 3 दूसरी फिल्म् है। इसके पहले वे टाइगर जिंदा है में नजर आए थे।

Danik Bhaskar | Jun 15, 2018, 01:51 PM IST
रेस 3 में सलमान के साथ अनिल कपूर, डेजी शाह, जैकलीन फर्नांडीज भी हैं। रेस 3 में सलमान के साथ अनिल कपूर, डेजी शाह, जैकलीन फर्नांडीज भी हैं।

बॉलीवुड डेस्क। सलमान फिर से कोर्ट-कचहरी में उलझते नजर आ रहे हैं। मामला 1 सितम्बर 2013 का है। जब वाइव्रेंट मीडिया ग्रुप सलमान, कैटरीना कैफ, रणवीर सिंह, सोनाक्षी सिन्हा और प्रभु देवा के साथ यूएस में एक शो करने वाला था, लेकिन शो नहीं हुआ। ग्रुप ने सभी स्टार्स पर अनुबंध तोड़ने और शो अमाउंट वापस न करने का आरोप लगाया है। इस मामले में स्टार्स की एजेंट मैट्रिक्स इंडिया एंटरटेनमेंट कंसल्टेंट्स प्राइवेट लिमिटेड और यशराज फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड पर भी मुकदमा दायर किया गया है।


भारत छोड़ने की नहीं थी अनुमति
- चूंकि सलमान पर 1998 में किए काले हिरण के शिकार के संबंध में जोधपुर हाई कोर्ट में केस चल रहा था। पेशी के कारण उन्हें भारत छोड़कर जाने की अनुमति नहीं थी।
- दायर याचिका में ग्रुप ने कहा कि वाइब्रेंट मीडिया ग्रुप सलमान और अन्य सेलेब्रिटीज की सुविधा के अनुसार नई डेट पर शो करने भी सहमत था।
- ग्रुप ने आरोप लगाया है कि एडवांस फीस लेने के बावजूद स्टार्स ने शो नहीं किया। बाद में उन्हें पता चला कि सभी ने किसी दूसरे ग्रुप के साथ शो करने कॉन्ट्रेक्ट कर लिया था।


ग्रुप का दावा 1 मिलियन डॉलर का नुकसान
- वाइव्रेंट मीडिया ग्रुप एक इंडो-अमेरिकन फर्म है। जिसने सलमान, प्रभु देवा, सोनाक्षी, रणवीर को अमेरिका में 1 सितम्बर 2013 के लिए प्रस्तुति देने अनुबंधित किया था।
- ग्रुप के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि एडवांस वापसी के लिए सभी एक्टर्स और एजेंट को फोन किया गया। लेकिन किसी ने भी फाेन नहीं रिसीव किया।
- शिकायत के मुताबिक ग्रुप ने सलमान और कैटरीना को 40,000 डॉलर और सोनाक्षी को 36,000 डॉलर का भुगतान किया था। शो रद्द हाेने से 1 मिलियन यूएस डॉलर का नुकसान हुआ।

सलमान पर अब तक दर्ज हुए केस
- 27 सितंबर1998 : भवाद केस में 17 फरवरी को जोधपुर जिला न्यायालय में शिकार की शिकायत।
- 1 अक्टूबर 1998 : कांकाणी में 2 काले हिरण के शिकार पर वन्यजीव अधिनियम की धारा 9/ 51 के तहत केस।
- 10 अप्रैल 2006 : 28 और 29 सितम्बर 1998 की रात घोड़ा फार्म हाउस शिकार मामले में 6 दिन की जेल।
- 1 जनवरी 2017 : हथियारों के लाइसेंस की समय सीमा खत्म होने पर आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज केस में बरी।
- सितम्बर 2002 : हिट एंड रन मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने बरी कर दिया।

जोधपुर कोर्ट ने उन्हें अप्रैल 2018 में 5 साल की सजा सुनाई थी। जोधपुर कोर्ट ने उन्हें अप्रैल 2018 में 5 साल की सजा सुनाई थी।
सोनाक्षी और प्रभु देवा के अलावा रणवीर सिंह पर भी अनुबंध का उल्लंघन का अारोप लगा है। सोनाक्षी और प्रभु देवा के अलावा रणवीर सिंह पर भी अनुबंध का उल्लंघन का अारोप लगा है।