शॉकिंग / सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार को है ब्रेन ट्यूमर, इंटरव्यू में किया खुलासा



Super 30 founder Anand Kumar revealed in a recent interview he has brain tumour
X
Super 30 founder Anand Kumar revealed in a recent interview he has brain tumour

  • आनंद कुमार के जीवन पर सुपर-30 फिल्म बनाई गई,  ऋतिक रोशन इसमें लीड रोल में हैं
  • आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए आनंद कुमार बिहार में गरीब बच्चों के लिए सुपर-30 कोचिंग चलाते हैं

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 01:28 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. बिहार में गरीबों के लिए सुपर 30 कोचिंग चलाने आनंद कुमार को ब्रेन ट्यूमर है। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है। इस दौरान आनंद ने बताया कि क्यों उनकी बायोपिक इतनी जल्दी बनाई गई है। आनंद ने अपनी बीमारी का खुलासा न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए गए इंटरव्यू में किया है। 

 

 

5 साल पहले पता चली बीमारी : वीडियो में आनंद ने बताया -

फिल्म राइटर और प्रोड्यूसर की इच्छा था कि बायोपिक जल्दी से जल्दी बनाई जाए। 2014 में मैं इस स्थिति में था कि दाहिने कान से सुनाई नहीं देता था, 80 से 90% सुनने की क्षमता खत्म हो गई थी। पटना में ईएनटी स्पेशलिस्ट से इलाज करवाया। दिल्ली में इलाज शुरू हुआ कुछ टेस्ट हुए उसके बाद उन्होंने बोला कान से जो नस ब्रेन में जाती है उसमें ट्यूमर हो गया है। इसके बाद मुझे चक्कर आ गया। वहां डॉक्टर्स ने कहा कि अगर आप ऑपरेशन नहीं भी करवाते हैं तो 10 साल जी जाएंगे। लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि एटॉस्टिक न्यूरोमा ऐसा है जिसके ऑपरेशन में अगर छोटी भी गलती हुई तो मुंह हमेशा के लिए टेढ़ा हो सकता है, पलक नहीं झपकेगी, जो भी सुनते हैं वह भी सुनना बंद हो जाएगा। मुझे बहुत डर लगा और मैंने फैसला लिया कि ऑपरेशन नहीं कराऊंगा। अब जो होगा देखा जाएगा। अभी भी इलाज चल रहा है और हर छह महीने में ट्यूमर की स्कैनिंग होती है। 

12 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म: आनंद कुमार की लाइफ पर सुपर-30 फिल्म बनाई गई है। इस फिल्म में ऋतिक रोशन लीड रोल में हैं। वहीं फिल्म का डायरेक्शन विकास बहल ने किया है। 12 जुलाई को फिल्म सुपर-30 रिलीज हो रही है।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना