• Hindi News
  • Bollywood
  • Tamil Film Producers Council statement about producers will no longer allow paid reviewers and critics

नया विवाद / तमिल फिल्म प्रोड्यूर्स काउंसिल का फैसला, अब फिल्म समीक्षा नहीं कर पाएंगे पेड क्रिटिक



Tamil Film Producers Council statement about producers will no longer allow paid reviewers and critics
X
Tamil Film Producers Council statement about producers will no longer allow paid reviewers and critics

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2019, 03:24 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. हाल ही में तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल के चुनाव संपन्न हुए हैं। इन चुनावों के बाद TFPC ने एक बयान जारी किया है जिसमें यह कहा गया है फिल्म प्रोड‌्यूसर्स ऐसे पेड समीक्षकों और आलोचकों को फिल्म समीक्षा नहीं करने देंगे जो बायस्ड रहते हैं। साथ ही इन समीक्षकों को फिल्म से जुड़े किसी भी इवेंट में आने की अनुमति भी नहीं होगी। 

 

मीडिया में हो रही आलोचना: TFPC का यह कदम किसी भी तरह की पक्षपातपूर्ण समीक्षा से बचने और इंडस्ट्री के भीतर उससे होने वाले विवादों को रोकने के लिए लिया गया है। लेकिन मीडिया का एक वर्ग इसकी भारी आलोचना कर रहा है। 

 

बड़ी समस्याओं पर करें ध्यान : सिनेमा एक्सप्रेस के एक पीआरओ का कहना है- नए नियमों से स्टार्स पर बहुत कम असर पड़ेगा, क्योंकि उनकी फिल्मों को अतिरिक्त प्रचार के बिना अच्छा खासा ध्यान मिल सकेगा। हालांकि छोटी फिल्मों के मामले में और मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए कुछ सावधानियों का पालन करना होगा। हमें बैन करने से उनके परिणामों पर असर पड़ेगा। लेकिन मैं चाहता हूं कि वे पहले बड़ी समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करें।

 

काउंसिल के चुनाव परिणाम आना बाकी : TFPC का यह बयान तब आया है जब संदीप रेड्‌डी वांगा अपनी फिल्म कबीर सिंह के लिए क्रिटिक्स और रिव्यूअर्स द्वारा किए गए रिव्यूज के बारे में कई बातें बोल रहे हैं। बात अगर तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल की करें तो इसके चुनाव हाल ही में हुए हैं, जिनका रिजल्ट आना बाकी है। एक्टर विशाल वर्तमान में इसके अध्यक्ष हैं। इस पद के बारे में चुनाव परिणामों के बाद ही सारी बातें साफ हो पाएंगी। 

COMMENT