• Hindi News
  • Bollywood
  • Teachers Day Special When Guru Dutt met Dr Radhakrishnan at Kagaz Ke Phool Delhi premiere

टीचर्स डे / 'कागज के फूल' के प्रीमियर पर पहुंचे थे डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन, गुरुदत्त-मो. रफी से की थी मुलाकात



कागज के फूल का प्रीमियर 1959 में हुआ था। कागज के फूल का प्रीमियर 1959 में हुआ था।
एक कार्यक्रम में पहुंचे महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री वायबी चव्हाण के साथ डॉ. राधाकृष्णन और वैजयंतीमाला। एक कार्यक्रम में पहुंचे महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री वायबी चव्हाण के साथ डॉ. राधाकृष्णन और वैजयंतीमाला।
म्यूजिक डायरेक्टर एसवी रामानन, डायरेक्टर वी बालाकृष्णनन के और प्रो. एरिक बरनाओ के साथ डॉ. राधाकृष्णन। म्यूजिक डायरेक्टर एसवी रामानन, डायरेक्टर वी बालाकृष्णनन के और प्रो. एरिक बरनाओ के साथ डॉ. राधाकृष्णन।
म्यूजिक डायरेक्टर शंकर जय किशन की जोड़ी के साथ मुंबई के रंग भवन में डॉ. राधाकृष्णन। आयोजन 1 अप्रैल 1960 को हुआ था। म्यूजिक डायरेक्टर शंकर जय किशन की जोड़ी के साथ मुंबई के रंग भवन में डॉ. राधाकृष्णन। आयोजन 1 अप्रैल 1960 को हुआ था।
राज कपूर की फिल्म 'जिस देश में गंगा बहती है' के प्रीमियर पर डॉ. राधाकृष्णन। साथ में फिल्म से जुड़े अन्य लोग। राज कपूर की फिल्म 'जिस देश में गंगा बहती है' के प्रीमियर पर डॉ. राधाकृष्णन। साथ में फिल्म से जुड़े अन्य लोग।
डायरेक्टर फणी मजूमदार के साथ एक समारोह में डॉ. राधाकृष्णन डायरेक्टर फणी मजूमदार के साथ एक समारोह में डॉ. राधाकृष्णन
रीगल सिनेमा में प्रीमियर के दौरान मोहम्मद रफी से भी मुलाकात की थी। रीगल सिनेमा में प्रीमियर के दौरान मोहम्मद रफी से भी मुलाकात की थी।
X
कागज के फूल का प्रीमियर 1959 में हुआ था।कागज के फूल का प्रीमियर 1959 में हुआ था।
एक कार्यक्रम में पहुंचे महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री वायबी चव्हाण के साथ डॉ. राधाकृष्णन और वैजयंतीमाला।एक कार्यक्रम में पहुंचे महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री वायबी चव्हाण के साथ डॉ. राधाकृष्णन और वैजयंतीमाला।
म्यूजिक डायरेक्टर एसवी रामानन, डायरेक्टर वी बालाकृष्णनन के और प्रो. एरिक बरनाओ के साथ डॉ. राधाकृष्णन।म्यूजिक डायरेक्टर एसवी रामानन, डायरेक्टर वी बालाकृष्णनन के और प्रो. एरिक बरनाओ के साथ डॉ. राधाकृष्णन।
म्यूजिक डायरेक्टर शंकर जय किशन की जोड़ी के साथ मुंबई के रंग भवन में डॉ. राधाकृष्णन। आयोजन 1 अप्रैल 1960 को हुआ था।म्यूजिक डायरेक्टर शंकर जय किशन की जोड़ी के साथ मुंबई के रंग भवन में डॉ. राधाकृष्णन। आयोजन 1 अप्रैल 1960 को हुआ था।
राज कपूर की फिल्म 'जिस देश में गंगा बहती है' के प्रीमियर पर डॉ. राधाकृष्णन। साथ में फिल्म से जुड़े अन्य लोग।राज कपूर की फिल्म 'जिस देश में गंगा बहती है' के प्रीमियर पर डॉ. राधाकृष्णन। साथ में फिल्म से जुड़े अन्य लोग।
डायरेक्टर फणी मजूमदार के साथ एक समारोह में डॉ. राधाकृष्णनडायरेक्टर फणी मजूमदार के साथ एक समारोह में डॉ. राधाकृष्णन
रीगल सिनेमा में प्रीमियर के दौरान मोहम्मद रफी से भी मुलाकात की थी।रीगल सिनेमा में प्रीमियर के दौरान मोहम्मद रफी से भी मुलाकात की थी।

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 01:22 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. देश में 5 सितम्बर का दिन डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन और टीचर्स डे के रूप में मनाया गया। भले ही फिल्मों से उनका कनेक्शन न रहा हो, लेकिन कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जिसमें डॉ. राधाकृष्णन और फिल्म जगत की दो बड़ी हस्तियां गुरुदत्त और मो. रफी उनके साथ नजर आ रहे हैं। 

 

कागज के फूल के प्रीमियर पर मिले थे गुरुदत्त : 25 सितम्बर 1959 में गुरुदत्त की फिल्म 'कागज के फूल' का दिल्ली के रीगल सिनेमा में प्रीमियर हुआ था। जहां डॉ. राधाकृष्णन भी पहुंचे थे। इसी दौरान वे गोल्डन वॉइस्ड सिंगर ऑफ इंडिया मोहम्मद रफी से भी मुखातिब हुए थे।

 

तब फ्लॉप हो गई थी फिल्म : नसरीन मुन्नी कबीर की किताब 'गुरुदत्त : हिन्दी सिनेमा का एक कवि' में भी कागज के फूल के भव्य प्रीमियर का जिक्र किया गया है। हालांकि उस वक्त लोगों ने इसे नकार दिया था। कई साल बाद इसे वह सम्मान मिला जो इसे मिलना चाहिए था। फ्रांस में इसे 1980 में कमर्शियली रिलीज किया गया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना