--Advertisement--

सेक्स रैकेट : फंसी 5 साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस, इंडियन कपल प्रोग्राम के नाम पर बुलाता था अमेरिका

इंडियन कपल साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस को प्रोग्राम के नाम पर बुलाता था अमेरिका।

Danik Bhaskar | Jun 19, 2018, 11:06 PM IST

- शिकागो में पकड़े गए सेक्स रैकेट की पूरी कहानी।
-पांच साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस के शामिल होने की खबर।
-इंडियन कपल ही कराता था देह व्यापार।

मुंबई. करीब दो महीने पहले यूएस के शिकागो से इंडियन कपल किशन मोद्दुमुदी (34) और उनकी पत्नी चंद्रकला पूर्णिमा मोद्दुमुदी (31) को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में अरेस्ट किया गया था। अब 5 तमिल एक्ट्रेसेस के भी इस रैकेट में शामिल होने के सबूत सामने आए हैं। इंडस्ट्री के इनसाइडर्स का कहना है कि जब इनमें से एक एक्ट्रेस अमेरिका ट्रिप से लौटी तो उसने 14 लाख रुपए के अमेरिकी डॉलर्स को एक्सचेंज कराया। इतने पैसे देखकर हुआ शक...

- साउथ इंडियन फिल्मों के सीनियर एक्टर, कॉमेडियन और मूवी आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने एक बातचीत में कहा, , "जब किसी के पास एक-दो साल से काम नहीं है और अचानक वह अमेरिका से भारी-भरकम रकम के साथ लौटे तो लोग इनकम के सोर्स की अटकलें लगाने लगते हैं। मुझे ये 14 लाख रुपए वाला इंसिडेंट याद है। ये पैसे कहां से आए? क्या यूएस में उसका रियल एस्टेट बिजनेस है? क्या वहां उसे फिल्म में रोल मिल गया? नहीं। यह उन एक्ट्रेसेस में शामिल है, जिन्हें लंबे समय से काम नहीं मिल रहा।"

2 लाख रुपए तक होते थे चार्ज

- शिकागो कोर्ट में फाइल की गई 42 पेज की क्रिमिनल कंप्लेंट फाइल में बताया गया है कि एक्ट्रेसेस के साथ वक्त बिताने के लिए क्लाइंट से $3000 (करीब 204885 रुपए) तक चार्ज किए जाते थे।

कपल एक्ट्रेसेस को फंसाकर ले जाता था अमेरिका

- 28 अप्रैल को किशन और चंद्रकला की गिरफ्तारी हुई और इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ। कपल पर आरोप है कि वह साउथ इंडियन खासकर तमिल और तेलुगु फिल्मों की एक्ट्रेसेस को फंसाकर यूएस ले जाता था और उन्हें सेक्स रैकेट में शामिल कर लेता था। बताया जाता है कि ये एक्ट्रेसेस वहां होने वाले इंडियन फिल्म फेस्टिवल्स के बहाने बुलाई जाती थीं।

एक एक्ट्रेस की संदिग्ध गतिविधि के चलते हुआ खुलासा

- खबरों के मुताबिक, एक एक्ट्रेस की संदिग्ध गतिविधि के चलते इस इंटरनेशनल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश हुआ। दरअसल, इस एक्ट्रेस को 18 नवंबर 2017 को तेलुगु एसोसिएशन ऑफ कैलिफ़ोर्निया (TASC) के एक प्रोग्राम में शामिल होना था। 6 नवंबर को इसके लिए वीजा जारी किया गया था। लेकिन एक्ट्रेस प्रोग्राम की तय तारीख के दो दिन बाद यानी 20 नवंबर को अमेरिका पहुंची और कैलिफ़ोर्निया की बजाय शिकागो पहुंची। यहां से इमिग्रेशन ऑफिसर्स को शक हुआ और उससे पूछताछ की। एक्ट्रेस ने बताया कि वह नॉर्थ अमेरिका तेलुगू सोसाइटी (NATS) के प्रोग्राम में शामिल होने आई है। जब NATS के अध्यक्ष से इस बारे में बात की गई तो उन्होंने न केवल एक्ट्रेसेस को पहचानने से इनकार किया, बल्कि यह भी कहा कि उन्होंने उसे प्रोग्राम के लिए इनवाइट ही नहीं किया।

जांच में पता चला कि एक्ट्रेस को राजू नाम के शख्स की ओर से निमंत्रण दिया था। एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि राजू ने ही उसका एयर टिकट कराया था और होटल का किराया भी चुकाया था। इतना ही नहीं वह उसे एयरपोर्ट पर रिसीव करने वाला भी था। एक्ट्रेस ने राजू का फोन नंबर और ईमेल आईडी भी अधिकारियों को दी। जांच अधिकारियों को एक इंटरनेट पोस्ट से पता चला कि किशन मोद्दुमुदी उर्फ़ राजू चेन्नुपति कुछ एक्ट्रेसेस से देह व्यापार करवाता है और उन्हें फर्जी वीजा पर अमेरिका बुलाता है। सेक्स रैकेट में उसके साथ शामिल विभा जयम उर्फ चंद्रकला मोद्दुमुदी उसे सपोर्ट करती है। जब जांच अधिकारियों ने इंटरनेट पोस्ट में दिए गए और एक्ट्रेस द्वारा दी गई ईमेल आईडी को मैच किया तो वे एक ही निकलीं। अधिकारियों ने ईमेल आईडी की मदद से ही राजू के शिकागो स्थित घर का पता लगाया।

एक अन्य एक्ट्रेस के साथ भी घटा ऐसा ही मामला

ऐसा ही मामला एक और एक्ट्रेस का है। वह 26 नवंबर, 2017 को मुंबई से न्यूयॉर्क पहुंची थी। एक्ट्रेस को यहां के एक कल्चरल प्रोग्राम में शामिल होने के लिए तीन महीने का वीजा दिया गया था। इस एक्ट्रेस ने अधिकारीयों को बताया कि वीजा दिलाने में मदद राजू गुरु नाम के शख्स ने की थी। यह एक्ट्रेस इरविन (टेक्सास) में न्यू ईयर ईव के प्रोग्राम में परफॉर्म करने वाली थी। एक्ट्रेस ने बताया कि वह राजू गुरु के एक प्रोग्राम में शामिल होने के लिए पेन्सिल्वेनिया भी जा चुकी है और वहां उससे जबरदस्ती प्रॉस्टिट्यूशन कराया गया। एक्ट्रेस के मुताबिक, उसने जिन ग्राहकों के साथ वक्त बिताया, उनसे ही वहां से बाहर निकालने का रास्ता पूछा था। तब ग्राहकों ने उसे विभा से मिलने की सलाह दी थी। ग्राहकों ने यह भी कहा था विभा उसकी वापसी का टिकट करा देगी।लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विभा एक्ट्रेस को लेकर चार अलग-अलग शहरों में गई, जहां उसके कमरों में ग्राहक भेजे जाते थे। कोर्ट में दाखिल याचिका के मुताबिक, विभा ने एक्ट्रेस का वीजा नहीं कराया, बल्कि उसे नेवार्क भेज दिया था। जब जांच आगे बढ़ी तो तीन और साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस के नाम सामने आए। इसमें तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों की एक नामी एक्ट्रेस भी शामिल थी। वह अमेरिका तेलुगू एसोसिएशन के एक प्रोग्राम में शामिल होने गई थी।


एक्ट्रेस को धमकी देता था राजू

एक एक्ट्रेस से इस मामले में दिल्ली में पूछताछ की गई। उसे राजू उर्फ़ किशन मोद्दुमुदी की फोटो दिखाई गई। एक्ट्रेस ने राजू की पहचान की। एक्ट्रेस ने बताया कि राजू ने उसे धमकी दी थी कि वह उसके बिजनेस के बारे में किसी को न बताए, वरना उसका मर्डर कर दिया जाएगा। एक्ट्रेस के मुताबिक, शिकागो के जिस घर में उसे रखा गया था, वहां से उसे अकेले बाहर जाने की अनुमति नहीं थी। हर वक्त कोई न कोई उसपर नजर रखता था। पूछताछ के दौरान पीड़ित एक्ट्रेस ने वीजा के आवेदन के साथ लगाई गईं दो चिट्ठियां दिखाईं। दोनों चिट्ठियां तेलंगाना पीपुल्स एसोसिएशन ऑफ डलास और तेलुगू एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमरीका की थीं। हालांकि, इन दोनों ही संस्थानों ने चिट्ठियों को फर्जी बताया। जांच-पड़ताल में यह बात सामने आई है कि 2016 और 2017 के बीच कई लडकियां किशन की मदद से अमेरिका पहुंचीं। जांच रिपोर्ट में लड़कियों के नाम उजागर नहीं किए गए हैं। बल्कि उन्हें बी. सी. डी. और ई. जैसे संकेत दिए गए हैं।

Related Stories